Dainik Navajyoti Logo
Sunday 13th of June 2021
 
खेल

रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को 6 रन हराया, 3-0 से किया सफाया

Tuesday, March 03, 2020 13:15 PM
अर्धशतकीय पारी के दौरान शॉट खेलते हुए धनंजय डी सिल्वा।

पल्लेकेल। कुशल मेंडिस (55) और धनंजय डी सिल्वा (51) रन की अर्धशतकीय पारियों के बाद एंजेलो मैथ्यूज (59 पर 4 विकेट) की शानदार गेंदबाजी से श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले में 6 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज 3-0 से जीत क्लीन स्वीप कर लिया। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेंडिस के 48 गेंदों में 6 चौकों और 1 छक्के की मदद से 55 और डी सिल्वा के 47 गेंदों में पांच चौकों के सहारे 51 रन की पारियों की बदौलत 50 ओवर में 307 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज की टीम 50 ओवर में 9 विकेट पर 301 रन ही बना सकी।

मैथ्यूज को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच और वनिंदु हसारंगा को प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला। श्रीलंका की पारी में कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने 44, कुशल परेरा ने 44 और तिसारा परेरा ने 38 रनों का योगदान दिया। विंडीज की ओर से अलजारी जोसेफ ने 65 रन देकर चार विकेट झटके जबकि जैसन होल्डर को 68 रन देकर दो विकेट मिले और शेल्डन कॉटरेल, रोस्टन चेज तथा कप्तान कीरोन पोलार्ड ने एक-एक विकेट लिया।

विंडीज की तरफ से शीर्ष के तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतक ठोका लेकिन इसके बावजूद वह जीतने में असफल रही। वेस्टइंडीज की पारी में शाई होप ने 70, सुनील अंब्रीस ने 60, निकोलस पूरन ने 50 और पोलार्ड ने 49 रन बनाए। श्रीलंका की तरफ से मैथ्यूज के 4 विकेट के अलावा इसुरु उदाना और हसारंगा को एक-एक विकेट मिला।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

वर्चुअल तरीके से वितरित हुए राष्ट्रीय खेल पुरस्कार, मरियप्पन, मणिका और रानी रामपाल को मिला खेल रत्न

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रीय खेल पुरस्कारों के इतिहास में पहली बार राष्ट्रपति भवन से वर्चुअल समारोह से अर्जुन पुरस्कार, द्रोणाचार्य पुरस्कार और आजीवन ध्यानचंद पुरस्कार प्रदान किए। एथलीट मरियप्पन थंगावेलु, टेबल टेनिस स्टार मणिका बत्रा और महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल को देश के सर्वोच्च खेल सम्मान राजीव गांधी खेल रत्न से सम्मानित किया।

29/08/2020

ICC Womens T-20 World Cup : टीम इंडिया की लगातार दूसरी जीत, बांग्लादेश को 18 रन से हराया

शेफाली वर्मा और जेमिमा रोड्रिगेज की शानदार बल्लेबाजी के बाद पूनम यादव की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत भारतीय महिला टीम ने आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप में लगातार दूसरी जीत दर्ज की। भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 18 रन से हरा दिया।

25/02/2020

विराट कोहली के एकदिवसीय क्रिकेट में 250 मैच पूरे, तीनों फॉर्मेट में अब तक बनाए 22 हजार रन

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एकदिवसीय क्रिकेट में 250 मैच पूरे कर लिए हैं और यह उपलब्धि हासिल करने वाले वह आठवें भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। विराट के इसके साथ ही तीनों फॉर्मेट में 22 हजार रन भी पूरे हो गए हैं। विराट ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में यह उपलब्धि हासिल की।

29/11/2020

न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को पहले टेस्ट में पारी और 65 रन से हराया, दूसरी पारी में नील वेगनर ने झटके 5 विकेट

विकेटकीपर बीजे वाटलिंग के पहले दोहरे शतक के बाद गेंदबाज नील वेगनर की शानदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को पहले क्रिकेट टेस्ट में पारी और 65 रन से करारी शिकस्त दी।

25/11/2019

टी-20 में रोहित शर्मा ही बना सकते हैं दोहरा शतक : ब्रैड हॉग

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने कहा है कि भारत के बल्लेबाज रोहित शर्मा इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं, जो टी-20 में भी दोहरा शतक बनाने का दम रखते हैं। हॉग ने यह बात ट्विटर पर एक सवाल के जवाब में कही। हॉग ने कहा कि मुझे लगता है कि रोहित शर्मा इस समय इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं, जो ऐसा कर सकते हैं।

17/03/2020

दुती को स्वर्ण पदक, लेकिन विश्व चैंपियनशिप का क्वालीफिकेशन मार्क नहीं किया हासिल

स्टार फर्राटा धाविका दुती चंद ने यहां इंडियन ग्रां प्री-6 में गुरुवार को 100 मीटर की रेस तो जीत ली लेकिन वह एक बार फिर विश्व चैंपियनशिप का क्वालीफिकेशन मार्क नहीं हासिल कर सकीं।

06/09/2019

आरसीबी के डेनियल सैम्स कोरोना संक्रमित, रिकवरी के बाद ओपनर देवदत्त पडिक्कल टीम से जुड़े

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर डेनियल सैम्स कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाए गए हैं जबकि देवदत्त पडिकल कोरोना से रिकवर होकर वापस टीम के साथ जुड़ गए हैं। फ्रैंचाइजी ने बुधवार को यह जानकारी देते हुए बताया की सैम्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

07/04/2021