Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
खेल

चैम्पियन जल्दी खत्म नहीं होते, धोनी की उपलब्धियों पर भारत को गर्व : गांगुली

Wednesday, October 23, 2019 15:10 PM
बीसीसीआई की बैठक में गांगुली को बोर्ड का अध्यक्ष नियुक्त किया गया।

मुंबई। सौरव गांगुली भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के नए अध्यक्ष बन गए है। सौरव गांगुली के नेतृत्व में नए पदाधिकारियों ने अपना कार्यभार संभाल लिया है। गांगुली आधिकारिक रूप से बीसीसीआई के नए अध्यक्ष बन गए है। बीसीसीआई की मुंबई में हुई बैठक में गांगुली को आधिकारिक रूप से बोर्ड का अध्यक्ष नियुक्त किया गया। इसके साथ ही सीओए का बीसीसीआई पर से संचालन समाप्त हो गया है।

कार्यभार संभालने के बाद सौरव गांगुली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान गांगुली से महेंद्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट और टीम में रोल पर सवालों का उन्होंने सटीक सटीक जवाब दिया। उन्होंने कहा कि धोनी भारतीय क्रिकेट के महान खिलाड़ी हैं और उनकी उपलब्धियों पर भारत को गर्व है। सौरव गांगुली ने कहा कि जो चैम्पियन होते हैं, वह जल्द खत्म नहीं होते हैं। सौरव से पूछा गया कि क्या उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी के मसले पर टीम मैनेजमेंट या सेलेक्टर्स से बात की। इसपर गांगुली ने कहा कि जब मैं टीम से बाहर गया था तो भी इस तरह की बातें होती थीं, लेकिन मैंने वापसी करके दिखाई। महेंद्र सिंह धोनी भी भारतीय क्रिकेट के बहुत बड़े प्लेयर हैं। अगर आप उनके रिकॉर्ड को देखेंगे तो सिर्फ तारीफ ही निकलती है।

महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास पर गांगुली ने कहा कि इस पर हम कोई फैसला नहीं करेंगे, ना ही मैनेजमेंट की ओर से उनपर कोई दबाव बनाया जाएगा। अपने रिटायरमेंट पर सिर्फ महेंद्र सिंह धोनी को ही फैसला करना होगा और जब तक मैं हूं तब तक हर क्रिकेटर का सम्मान होगा।

यह भी पढ़ें:

इंदौर टेस्ट : पहले दिन बांग्लादेश पहली पारी में 150 पर ढेर, भारत ने 1 विकेट पर बनाए 86 रन

मोहम्मद शमी की अगुवाई में तेज गेंदबाजों के जबरदस्त प्रदर्शन की बदौलत विश्व की नंबर एक टेस्ट टीम भारत ने बांग्लादेश को पहले टेस्ट के पहले दिन गुरूवार को 150 रन पर ढेर कर दिया। वहीं टीम इंडिया ने पहले दिन खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में 1 विकेट के नुकसान पर 86 रन बना लिए।

14/11/2019

राजस्थान की महिलाएं जीती, एकदिवसीय मैच में असम को 6 विकेट से हराया

सोनल कलाल (17 पर 5) की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत राजस्थान की महिलाओं ने सोमवार को बीसीसीआई के सीनियर महिला एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट में असम पर 6 विकेट की आसान जीत दर्ज कर 4 महत्वपूर्ण अंक हासिल किए।

24/02/2020

नंबर 3 पर बैटिंग करने पर आईपीएल में दोहरा शतक लगा सकते हैं रसेल: डेविड हसी

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) टीम के मेंटर डेविड हसी का मानना है कि टीम के स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल अगर नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आते हैं तो वह आईपीएल में दोहरा शतक भी लगा सकते हैं।

07/09/2020

मजीनी के पांच गोल से जीती चांदना टीम

अर्जेन्टीना के छह हैंडीकैप के गेरार्डो मजीनी के तूफानी खेल की बदौलत चांदना कृष्णा पोलो टीम ने सोमवार को सितंबर पोलो सत्र के पहले टूर्नामेंट आरपीसी कप के उद्घाटन मुकाबले में कैवेलियर्स को साढ़े चार के मुकाबले छह गोल से पराजित कर दिया।

10/09/2019

टीम राजस्थान की पहली जीत, सेना को 48 रन से हराया

राजधानी के जयपुरिया स्कूल मैदान पर खेले जा रहे विजय हजारे ट्रॉफी के मुकाबले में सेना की टीम ने टॉस जीतकर टीम राजस्थान को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। खबर लिखे जाने तक टीम राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 18.1 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 51 रन बना लिए हैं।

09/10/2019

इंडिया ए की ओर से खेलने के कारण मिली नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने में मदद : श्रेयस अय्यर

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने नंबर चार पर बल्लेबाजी करने को लेकर कहा कि उन्हें भारत ए की ओर से खेलने के कारण इस स्थान पर बल्लेबाजी करने में मदद मिली है।

06/02/2020

द.अफ्रीका ने बॉक्सिंग डे टेस्ट में इंग्लैंड को पहली बार हराया, क्विंटन डी कॉक बने मैन ऑफ द मैच

तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा और एनरिच नोर्त्जे की शानदार गेंदबाजी से दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को पहले क्रिकेट टेस्ट मैच के चौथे ही दिन 107 रन से हराकर 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। यह पहला मौका है जब दक्षिण अफ्रीकी टीम ने इंग्लैंड को बॉक्सिंग डे टेस्ट में हराया है।

30/12/2019