Dainik Navajyoti Logo
Thursday 9th of December 2021
 
खेल

सेमीफाइनल में हार के साथ सिंधु इंडोनेशिया मास्टर्स टूर्नामेंट से बाहर

Saturday, November 20, 2021 16:30 PM
फाइल फोटो

बाली। अनुभवी भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु शनिवार को महिला एकल सेमीफाइनल में हार के साथ इंडोनेशिया मास्टर्स सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट से बाहर हो गईं। दो ओलंपिक पदक विजेता सिंधु 32 मिनट तक चले इस मुकाबले में जापान की अकाने यामागुची से 13-21, 9-21 से हार गईं। विश्व की नंबर तीन बैडङ्क्षमटन खिलाड़ी अकाने शुरुआत से ही ङ्क्षसधु की तुलना में अच्छी और तेज दिखीं और केवल 17 मिनट में पहला गेम 21-13 से आसानी से अपने नाम कर लिया।

दूसरे गेम में सिंधु ने धैर्य दिखाया, लेकिन अकाने ने सिंधु को खेल में वापस न आने देने के लिए ऊर्जा और लय बनाए रखी। खेल के मध्य तक सिंधु 5-11 से पीछे रहीं। जापानी खिलाड़ी ने पूरे मैच में सिंधु को पूरी तरह से दबाव में रखा। 27 वर्षीय सिंधु ने हालांकि कुछ शानदार शॉट्स के साथ स्कोरबोर्ड को प्रभावित करने की कोशिश की, लेकिन यह मैच बचाने के लिए पर्याप्त नहीं था।

पुरुष एकल सेमीफाइनल में शनिवार शाम को भारत के श्रीकांत किदांबी का दुनिया के नंबर तीन खिलाड़ी डेनमार्क के एंडर्स एंटोन्सन से होना है। श्रीकांत का एंटोन्सन के खिलाफ 1-2 का रिकॉर्ड है। पिछली बार दोनों खिलाड़ी वल्र्ड टूर फाइनल्स के ग्रुप चरण में एक-दूसरे के सामने थे, जहां श्रीकांत को 15-21, 21-16, 21-18 से हार का सामना करना पड़ा था।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

गेंद पर मुंह की लार के इस्तेमाल पर प्रतिबंध अंतरिम उपाय: अनिल कुंबले

आईसीसी की तकनीकी समिति के चेयरमैन अनिल कुंबले ने कोरोना वायरस के कारण गेंद पर मुंह की लार के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगाने के प्रस्ताव का समर्थन करते हुए कहा कि यह सिर्फ अंतरिम उपाय है और आने वाले दिनों में चीजें पहले की तरह सामान्य हो जाएंगी।

24/05/2020

पश्चिम क्षेत्र अंतर विश्वविद्यालय महिला हॉकी प्रतियोगिता : आरयू महिला हॉकी टीम 10-0 से जीती

मेजबान राजस्थान विश्वविद्यालय की महिला हॉकी टीम ने स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स के मैदान पर पश्चिम क्षेत्र अंतर विश्वविद्यालय महिला हॉकी प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करते हुए हेमेन्द्रचार्य नॉर्थ गुजरात विश्वविद्यालय, पाटन को 10-0 से हराया।

12/11/2019

IPL-2020: सुपर संडे को सुपर ओवर का रोमांच, कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स को हराया

तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्युसन की चार ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट और सुपर ओवर में 3 गेंदों पर 2 रन पर 2 विकेट की घातक गेंदबाजी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सुपर ओवर में रोमांचक जीत दर्ज कर ली।

19/10/2020

इस बार 1 फरवरी से शुरू होगा जयपुर पोलो सत्र, इंडिया ओपन की तर्ज पर होगा 16 गोल का जयपुर ओपन

करीब बीस साल के अंतराल के बाद जयपुर के पोलो प्रेमियों को रामबाग पोलो मैदान पर हाई गोल हैंडीकैप का मुकाबला देखने को मिलेगा। राजस्थान पोलो क्लब इस बार जयपुर पोलो सत्र के दौरान दिल्ली के 16 गोल के इंडिया ओपन की तर्ज पर जयपुर ओपन का आयोजन करेगा। जयपुर पोलो सत्र की शुरुआत इस बार 1 फरवरी को सवाई मानसिंह गोल्ड वास कप से होगी।

24/01/2021

शीर्ष स्थान के लिए भिड़ेंगे चेन्नई-दिल्ली

इंडियन प्रीमियर लीग के प्लेऑफ में प्रवेश कर चुकीं दिल्ली कैपिटल्स और तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स बुधवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम मैदान पर तालिका में शीर्ष

01/05/2019

हैदराबाद के सामने प्लेऑफ का दावा मजबूत करने की चुनौती

इंडियन प्रीमियर लीग में उतार चढ़ाव से गुजर रही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम शनिवार को जयपुर में घरेलू टीम राजस्थान रायल्स की चुनौती से पार पाते हुये तालिका में अपनी स्थिति मजबूत

26/04/2019

अब ओलम्पिक में देश के लिए गोल्ड जीतना है : बजरंग

बजरंग पूनिया ने एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता। चीन के शियान में आयोजित प्रतियोगिता में बजरंग ने पुरुषों के 65 किग्रा फ्रीस्टाइल फाइनल में कजाकिस्तान के सयातबेक ओकासोव को 12-7 से हराकर सोने के तमगे पर निशाना साधा।

25/04/2019