Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 12th of May 2021
 
खेल

बल्लेबाजी करना नहीं भूला हूं, रन बनाकर करूंगा जोरदार वापसी : धवन

Wednesday, December 25, 2019 16:20 PM
शिखर धवन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। अगले वर्ष से टीम इंडिया में जोरदार वापसी करने के लिए तैयार भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज शिखर धवन ने कहा है कि बेशक चोट लगने की वजह वह लगभग एक महीने से बल्लेबाजी नहीं कर सके है लेकिन वह बल्लेबाजी करना नहीं भूले है। शिखर ने हैदराबाद के खिलाफ शुरू हुए रणजी ट्रॉफी मुकाबले से पहले तीन अलग-अलग सत्रों में बल्लेबाजी का अभ्यास किया। बाएं हाथ के बल्लेबाज शिखर धवन और दाएं हाथ के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा की दिल्ली की टीम में वापसी हुई है।

शिखर ने कहा कि जो फॉर्मेट खेल कर आगे बढ़ा हूं उसे फिर से खेलने में अच्छा ही लगता है। अच्छी बात यह है कि नया साल पास में है और यह मेरे लिए नई शुरुआत है। टीम इंडिया में गब्बर नाम से मशहूर शिखर ने अपनी चोट पर कहा कि मैंने कभी नहीं कहा कि चोट लगना निराशाजनक होता है। चोट लगना स्वाभाविक है जिसे मैंने स्वीकार किया है। धवन ने अगले वर्ष श्रीलंका के खिलाफ सीरीज को लेकर कहा कि उतार-चढ़ाव के बाद फिर से खेल शुरू करने से मुझे परेशानी नहीं होती है, मैं बल्लेबाजी करना नहीं भूला हूं। मेरी क्लास हमेशा के लिए है और मैं रन बना कर जोरदार वापसी करूंगा। मैं श्रीलंका के खिलाफ टी 20 में अच्छा प्रदर्शन करना चाहूंगा और मुझे पता है कि रन बनाने के लिए क्या करने की जरूरत है।

टीम में चयन और हाल के समय में धीमी गति से रन बनाने की वजह से आलोचनाओं को लेकर धवन ने कहा कि आलोचना करने वाले अपने काम करते है वह कभी भी उससे हताश नहीं होते हैं। वहीं चयन टीम प्रबंधन की सिर दर्दी है और उन्हें उनका काम करने देना चाहिए। शिखर धवन नवम्बर में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में घुटने में चोट लगने के कारण वेस्ट इंडीज के खिलाफ टी-20 और वनडे श्रृंखला से बाहर हो गए थे। शिखर को अगले वर्ष जनवरी में श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया है। शिखर के पास इन मुकाबलों से अपनी फॉर्म और फिटनेस हासिल करने का मौका रहेगा।

यह भी पढ़ें:

नए खिलाड़ियों को भी मौका देंगे : विराट

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन ट्वेंटी 20 मैचों की सीरीज कब्जाने के बाद टीम के प्रदर्शन को सराहते हुए नए खिलाड़ियों को मौका दिए जाने के संकेत दिए हैं।

06/08/2019

महेंद्र सिंह धोनी की करारे शॉट मारने की कला अब भी बरकरार है: हरभजन

ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने सुझाव दिया कि महेंद्र सिंह धोनी की करारे शॉट मारने की कला अब भी बरकरार है और भारतीय टीम प्रबंधन को विश्व कप के दौरान उन्हें शुरू से ही आक्रमण करने के लिए जरूर उतारना चाहिए।

18/05/2019

राज्य खेलों का रंगारंग आगाज आज, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत करेंगे उद्घाटन

प्रदेश में राष्ट्रीय खेलों की तर्ज पर पहली बार हो रहे राज्य खेलों का आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत उद्घाटन करेंगे। सवाई मानसिंह स्टेडियम के मुख्य मैदान में शाम 4 बजे होने वाले भव्य समारोह की अध्यक्षता विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी करेंगे। समारोह में टेनिस स्टार सानिया मिर्जा आकर्षण का केंद्र होंगी।

02/01/2020

धनुष श्रीकांत ने एशियाई निशानेबाजी में रचा इतिहास, तीन स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय बने

तेलंगाना के निशानेबाज धनुष श्रीकांत ने दोहा में चल रहे14वीं एशियाई निशानेबाजी चैंपियनशिप में तीन स्वर्ण पदक अपने नाम किया। 16 वर्षीय धनुष ने 10 मीटर एयर राइफल पुरुष जूनियर स्पर्धा में व्यक्तिगत, मिक्स्ड जेंडर और टीम वर्ग में गोल्ड मेडल जीता।

13/11/2019

भारत की जेमिमा ने 51 गेंदों में बनाया शतक, तोड़े कई रिकॉर्ड

इंग्लैंड में जारी 'किया सुपर लीग' में भारतीय महिला क्रिकेटर जेमिमा रोड्रिगेज ने इतिहास रच दिया। उन्होंने इस लीग में सबसे तेज शतक जड़ने का कारनामा किया। जेमिमा ने 51 गेंदों पर शतक ठोककर लिजेल ली का रिकॉर्ड तोड़ा। ली ने 55 गेंदों में शतक ठोका था।

27/08/2019

रणजी ट्रॉफी : गुजरात के खिलाफ ड्रॉ मैच से राजस्थान ने खाता खोला, मेनारिया ने बनाया सत्र का पहला शतक

राजस्थान और गुजरात के मध्य एसएमएस स्टेडियम पर खेला गया रणजी ट्रॉफी का मैच बिना किसी नतीजे के समाप्त हो गया। पहली पारी की बढ़त के आधार पर राजस्थान ने 3 अंक हासिल कर सत्र में अपना खाता खोला।

15/01/2020

शिखर के कवर के तौर पर इंग्लैंड जाएंगे पंत

प्रतिभाशाली युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत चोटिल ओपनर शिखर धवन के कवर के तौर पर भारतीय विश्व कप टीम से जुडऩे इंग्लैंड जाएंगे।

12/06/2019