Dainik Navajyoti Logo
Saturday 28th of November 2020
 
खेल

शास्त्री को माना जाता है कोहली का पसंदीदा

Thursday, July 18, 2019 11:50 AM

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के विश्वकप सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो जाने के बावजूद मुख्य कोच रवि शास्त्री के अपने पद पर बने रहने की उम्मीद है। हालांकि बीसीसीआई का संचालन कर रही प्रशासकों की समिति (सीओए) ने मंगलवार को ही आधिकारिक बयान जारी कर मुख्य कोच सहित भारतीय क्रिकेट टीम के नए सपोर्ट स्टाफ की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू कर दी जिसके लिए नए दिशा निर्देश भी जारी किये गये हैं। इसके लिए 30 जुलाई तक आवेदन मांगे गए हैं।

टीम इंडिया के प्रमुख कोच रवि शास्त्री का अनुबंध अगले महीने वेस्टइंडीज दौरे के बाद समाप्त हो जाएगा। बीसीसीआई ने हालांकि कहा है कि मौजूदा कोचिंग स्टाफ स्वत: ही इस प्रक्रिया में शामिल रहेगा। शास्त्री को कप्तान विराट कोहली का पसंदीदा माना जाता है तथा टीम को उनकी कार्यशैली काफी पसंद है। शास्त्री के मार्गदर्शन में टीम इंडिया ने काफी उपलब्धियां हासिल की हैं और यदि वह दोबारा इस पद के लिये आवेदन देते हैं तो उन्हें प्राथमिकता मिलना तय है। भारतीय टीम के सपोर्ट स्टाफ में शास्त्री के अलावा गेंदबाजी कोच भरत अरूण, बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ और फील्डिंग कोच आर श्रीधर शामिल हैं। सपोर्ट स्टाफ को विश्वकप के बाद 45 दिन का विस्तार दिया गया है और इसमें वेस्टइंडीज का तीन अगस्त से तीन सितंबर तक का दौरा शामिल रहेगा। भारत को वेस्टइंडीज दौरे के बाद अपने घरेलू दौरे की शुरूआत 15 सितंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से करनी है।

 

यह भी पढ़ें:

ऐश्वर्य प्रताप ने जीता कांस्य पदक, भारत को दिलाया टोक्यो ओलम्पिक का 13वां कोटा

मध्य प्रदेश के ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने 14वीं एशियाई निशानेबाजी प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करते हुए पुरुषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने के साथ भारत को टोक्यो ओलम्पिक 2020 के लिए 13वां ओलम्पिक कोटा दिला दिया।

10/11/2019

रणजी ट्रॉफी : अशोक मेनारिया ने संभाली राजस्थान की दूसरी पारी, जमाया अर्धशतक

बांए हाथ के बल्लेबाज अशोक मेनारिया (79) और राजेश बिश्नाई (49) के मध्य छठे विकेट की शतकीय साझेदारी की बदौलत राजस्थान ने एसएमएस स्टेडियम पर खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप ए और बी मैच के तीसरे दिन आंध्र प्रदेश के खिलाफ अपनी दूसरी पारी में 8 विकेट पर 243 रन बना लिए थे। स्टंप्स पर सलमान खान 16 रन बना नाबाद था।

06/01/2020

बजरंग पूनिया को विश्व कुश्ती प्रतियोगिता में शीर्ष वरीयता

भारत की टोक्यो ओलंपिक में कुश्ती मुकाबलों में पदक की सबसे बड़ी उम्मीद बजरंग पुनिया को कजाकिस्तान के नूर सुल्तान में 14 सितंबर से शुरु हो रही विश्व कुश्ती प्रतियोगिता के 65 किग्रा फ्री स्टाइल वर्ग में शीर्ष वरीयता दी गई है।

06/09/2019

रणजी ट्रॉफी: पहली बार चैंपियन बना सौराष्ट्र, पहली पारी में बढ़त के आधार पर बंगाल को हराया

सौराष्ट्र ने बंगाल को शुक्रवार को पहली पारी की बढ़त के आधार पर हराकर पहली बार रणजी ट्रॉफी चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर लिया। मैच ड्रा रहा लेकिन सौराष्ट्र पहली पारी की बढ़त के आधार पर रणजी चैंपियन बन गया।

14/03/2020

IPL-2020: एसओपी का ड्राफ्ट जारी, खिलाड़ियों का हर पांचवे दिन होगा कोरोना टेस्ट

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 19 सितम्बर से 10 नवम्बर तक होने वाले आईपीएल के 13वें संस्करण में खिलाड़ियों और स्टाफ के लिए सख्त टेस्टिंग प्रक्रिया रखी है, जिन्हें यूएई में ट्रेनिंग शुरू करने से पहले कम से कम 4 टेस्ट पास करने होंगे और एक सप्ताह क्वारेंटाइन में रहना होगा।

05/08/2020

भारतीय ग्रीको रोमन पहलवानों ने जीते 3 कांस्य पदक

भारत के ग्रीको रोमन पहलवानों ने शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए यहां इंदिरा गांधी स्टेडियम के केडी जाधव कुश्ती हाल में चल रही सीनियर एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप के दूसरे दिन 3 कांस्य पदक जीत लिए।

20/02/2020

राजकोट में 100वां इंटरनेशनल टी-20 मैच खेलने उतरेंगे रोहित, टीम को जीत दिलाने की होगी कोशिश

कप्तान रोहित शर्मा गुरूवार को अपने करियर के 100वें टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ हर हाल में जीत के साथ सीरीज में बराबरी दिलाने के इरादे से उतरेंगे। भारत को दिल्ली में हुए सीरीज के पहले टी-20 मुकाबले में 7 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी।

06/11/2019