Dainik Navajyoti Logo
Friday 28th of January 2022
 
खेल

विश्व चैंपियनशिप के रजत विजेता टॉप सीड श्रीकांत सहित सात भारतीय कोरोना से संक्रमित, इंडियन ओपन से हटे

Thursday, January 13, 2022 14:55 PM
कॉन्सेप्ट फोटो

नई दिल्ली।  विश्व चैंपियनशिप के रजत विजेता और पुरुष वर्ग में टॉप सीड किदाम्बी श्रीकांत सहित सात भारतीय खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं और उन्हें टूर्नामेंट से हटा दिया गया है। संक्रमित पाए गए खिलाडिय़ों में किदाम्बी श्रीकांत, अश्विनी पोनप्पा, रितिका राहुल ठकर, त्रेसा जॉली,मिथुन मंजुनाथ, सिमरन अमन सिंघी और खुशी गुप्ता शामिल हैं। कोरोना संक्रमित पाए गए खिलाडिय़ों को जिन खिलाडिय़ों से भिडऩा था उन्हें वाक ओवर मिल गया है। विश्व बैडमिंटन संघ ने यह पुष्टि की है। इन खिलाडिय़ों का आरटी-पीसीआर टेस्ट मंगलवार को किया गया था जिसमें इनका परिणाम पॉजिटिव आया। युगल खिलाडिय़ों के जोड़ीदारों को भी टूर्नामेंट से हटा लिया गया है। मुख्य ड्रा में इन खिलाडिय़ों की जगह कोई नहीं लेगा और इनके प्रतिद्वंद्वियों को अगले राउंड में वाक ओवर मिल गया है। संक्रमित पाए गए खिलाडिय़ों में किदाम्बी श्रीकांत, अश्विनी पोनप्पा, रितिका राहुल ठकर, त्रेसा जॉली,मिथुन मंजुनाथ, सिमरन अमन सिंघी और खुशी गुप्ता शामिल हैं।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

दो-तीन वर्षों तक इसी क्षमता के साथ खेल सकता हूं : विराट

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का मानना है कि व्यस्त कार्यक्रम के बीच नियमित रूप से आराम करने से उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों के अलावा आईपीएल खेलने में भी मदद मिली है और वह अगले दो-तीन वर्षों तक इसी क्षमता के साथ खेल सकते हैं।

19/02/2020

टोक्यो ओलंपिक: फाइनल में जाने से चूकी भारतीय पुरुष हॉकी टीम, बेल्जियम ने 5-2 से हराया

भारतीय पुरुष हॉकी टीम फाइनल की रेस से बाहर हो गई है। उसे सेमीफाइनल मुकाबले में विश्व चैम्पियन बेल्जियम के हाथों 5-2 से करारी हार मिली है। भारतीय टीम को इस मुकाबले में कई पेनल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन खिलाड़ी इनको भुनाने में नाकाम रही। हालांकि टीम इंडिया के पास अब भी मेडल जीतने का मौका है।

03/08/2021

194 करोड़ रुपए की है भारतीय विश्वकप टीम

इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी एकदिवसीय विश्वकप के लिए चुनी गई भारतीय टीम के लिए राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने बेशक यह कहा था कि विश्वकप टीम चुनते समय आईपीएल का प्रदर्शन कोई मायने नहीं रखता लेकिन टीम में चुने गए सभी 15 खिलाड़ी आईपीएल की आठ टीमों में से सात टीमों का हिस्सा है।

17/04/2019

विजडन की दशक की टी-20 टीम में कोहली और बुमराह का नाम, धोनी-रोहित को नहीं मिली जगह

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और दिग्गज क्रिकेटर विराट कोहली तथा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को क्रिकेट की बाइबल कही जाने वाली विजडन की एक दशक की सर्वश्रेष्ठ टी-20 अंतरराष्ट्रीय टीम में शामिल किया गया है।

30/12/2019

भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 10 विकेट से हराया

यशस्वी जायसवाल के नाबाद शतक और गेंदबाजों के दम पर भारतीय टीम ने अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को एकतरफा मुकाबले में 10 विकेट से हरा दिया।

05/02/2020

विराट कोहली के एकदिवसीय क्रिकेट में 250 मैच पूरे, तीनों फॉर्मेट में अब तक बनाए 22 हजार रन

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एकदिवसीय क्रिकेट में 250 मैच पूरे कर लिए हैं और यह उपलब्धि हासिल करने वाले वह आठवें भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। विराट के इसके साथ ही तीनों फॉर्मेट में 22 हजार रन भी पूरे हो गए हैं। विराट ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में यह उपलब्धि हासिल की।

29/11/2020