Dainik Navajyoti Logo
Saturday 24th of October 2020
 
खेल

एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस ने फ्री एजुकेशन प्रोजेक्ट का समर्थन किया

Saturday, May 04, 2019 10:45 AM

जयपुर। एसबीआई लाइफ  इंश्योरेंस ने अपनी कॉर्पोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी पहल के तहत हेल्पिंग हैंड्स जयपुर सोसाइटी को 50 सीटर एक बस दानस्वरूप दी। यह बस भांकरोटा, जयपुर में दूरदराज के क्षेत्रों में रहने वाले महत्वाकांक्षी छात्रों को उनके घरों से ले जाना ले आने की सुविधा प्रदान करेगी। शोध से पता चलता है कि ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले छात्रों को भौगोलिक रूप से कटे होने के चलते, उनकी सामाजिक व आर्थिक स्थितियों के कारणवश, और सामान्य रूप से निम्न स्तर की परिवहन सुविधाओं के परिणामस्वरूप आवागमन संबंधी गंभीर बाध्यताओं का सामना करना पड़ता है।

इस समस्या के हल के लिए, एसबीआई लाइफ  की पहल का उद्देश्य सुदूर क्षेत्रों में रहने वाले छात्रों के लिए अंतिम बिंदु तक आवागमन सेवाएं उपलब्ध कराना है। सुदूरवर्ती क्षेत्रों में रहने वाले छात्रों के लिए हर रोज स्कूल पहुंचना और अपनी पढ़ाई-लिखाई जारी रख पाना बेहद कठिन हो जाता है। असीम मिश्रा, क्षेत्रीय निदेशक-जयपुर क्षेत्र, एसबीआई लाइफ  इंश्योरेंस ने हेल्पिंग हैंड्स जयपुर सोसाइटी के निदेशकों, बॉब और जैनी मैन को गाड़ी की चाबियां सौंपी। इस अवसर पर सत्यनारायण प्रतुरी, क्षेत्रीय प्रबंधक - बैंकेश्योरेंस, एसबीआई लाइफ  शिवाजी वी, क्षेत्रीय प्रबंधक - रिटेल एजेंसी, एसबीआई लाइफ यजुवेन्द्र सिंह, क्षेत्रीय एचआर - जयपुर, एसबीआई लाइफ के साथ-साथ अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें:

अंडर-19 मीनू मांकड़ ट्रॉफी और कूच बिहार ट्रॉफी प्रतियोगिताओं के लिए ओपन ट्रायल शुरू

आगामी सत्र 2029-20 के लिए बीसीसीआई की ओर से आयोजित की जाने वाली अंडर -19 मीनू मांकड़ ट्राफी और अंडर-19 कूच बिहार ट्राफी प्रतियो

04/06/2019

राजस्थान की अनुष्का सिंह भाटी ने शूटिंग में जीते स्वर्ण व रजत पदक

अनुष्का ने डबल ट्रैप में 81 के स्कोर के साथ स्वर्ण व ट्रैप में 101 के स्कोर के साथ रजत पदक जीता है।

14/10/2019

रणजी ट्रॉफी : गुजरात के खिलाफ ड्रॉ मैच से राजस्थान ने खाता खोला, मेनारिया ने बनाया सत्र का पहला शतक

राजस्थान और गुजरात के मध्य एसएमएस स्टेडियम पर खेला गया रणजी ट्रॉफी का मैच बिना किसी नतीजे के समाप्त हो गया। पहली पारी की बढ़त के आधार पर राजस्थान ने 3 अंक हासिल कर सत्र में अपना खाता खोला।

15/01/2020

बैडमिंटन संघ ने दीनबंधु चौधरी को किया सम्मानित, मुख्यमंत्री गहलोत ने दिया सम्मान

राजस्थान बैडमिंटन संघ ने अपने दो पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों दैनिक नवज्योति के प्रधान संपादक दीनबंधु चौधरी और कर्नाटक हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रहे एनके जैन का बैडमिंटन में उनकी सेवाओं के लिए सम्मान किया। सवाई मानसिंह इंडोर स्टेडियम में आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दीनबंधु चौधरी और एनके जैन को सम्मान प्रदान किया।

25/02/2020

3 बार के ऑलम्पिक विजेता हॉकी लीजेंड बलबीर सिंह का निधन, खेल जगत में शोक की लहर

तीन बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता भारत के लीजेंड हॉकी खिलाड़ी बलबीर सिंह सीनियर का लंबी बीमारी के बाद सोमवार सुबह निधन हो गया। बलबीर के निधन से खेल जगत में शोक की लहर दौड़ गई है। बलबीर 96 वर्ष के थे। उन्हें गत 12 मई को दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

25/05/2020

धनुष श्रीकांत ने एशियाई निशानेबाजी में रचा इतिहास, तीन स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय बने

तेलंगाना के निशानेबाज धनुष श्रीकांत ने दोहा में चल रहे14वीं एशियाई निशानेबाजी चैंपियनशिप में तीन स्वर्ण पदक अपने नाम किया। 16 वर्षीय धनुष ने 10 मीटर एयर राइफल पुरुष जूनियर स्पर्धा में व्यक्तिगत, मिक्स्ड जेंडर और टीम वर्ग में गोल्ड मेडल जीता।

13/11/2019

सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी : लगातार दूसरे मैच में हैट्रिक से चूके दीपक चाहर

राजस्थान के मध्यम तेज गेंदबाज दीपक चाहर मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 क्रिकेट में लगातार दूसरे मैच में हैट्रिक बनाने से चूक गए। दीपक चाहर (46 रन पर 3 विकेट) और खलील अहमद (34 रन पर 3 विकेट) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत राजस्थान ने गुरुवार को ग्रुप बी मुकाबले में उत्तर प्रदेश को 5 विकेट से पराजित कर दिया।

15/11/2019