Dainik Navajyoti Logo
Sunday 26th of January 2020
Dainik Navajyoti Logo
 
खेल

मां बनने के 2 साल बाद सानिया मिर्जा की टेनिस कोर्ट पर शानदार वापसी, दर्ज की धमाकेदार जीत

Tuesday, January 14, 2020 16:10 PM
फोटो साभार_Twitter@HobartTennis

नई दिल्ली। भारत की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने मां बनने के 2 साल बाद डब्ल्यूटीए सर्किट में शानदार वापसी की है। 33 साल की सानिया ने मंगलवार को होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट के महिला युगल क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। सानिया ने यूक्रेन की पार्टनर नादिया किचेनोक के साथ मिलकर जॉर्जिया की ओक्साना कलाशनिकोवा और जापान की मियु कातो की जोड़ी को 2-6, 7-6, 10-3 से हराया।

दो साल बाद कोर्ट पर वापसी करते हुए सानिया और उनकी यूक्रेनी साथी नादिया किचेनोक ने जॉर्जिया की ओक्साना कलाशनिकोवा और जापान की मियू कातो की जोड़ी को 1 घंटे 41 मिनट तक चले मुकाबले में 2-6 7-6 (3) 10-3 से जीत दर्ज की। अब गैरवरीय इंडो-यूक्रेनी (सानिया-नादिया) जोड़ी का अगला मुकाबला अमेरिका की वानिया किंग और क्रिस्टीना मैकहेल से होगा। इस अमेरिकी जोड़ी ने जॉर्जिना गार्सिया पेरेज और सारा सोरिबेस टॉर्मो की चौथी वरीयता प्राप्त स्पेन की जोड़ी को 6-2 7-5 से मात दी।

सानिया ने जीत हासिल करने के बाद ट्वीट कर बताया कि आज का दिन मेरे जीवन के सबसे खास दिनों में से एक था। सानिया ने ट्वीट किया कि आज मेरे जीवन का एक और खास दिन है। काफी दिन बाद मेरे पहले मैच में परिजन और बेटा साथ में रहे। मैंने मैच में जीत दर्ज की। इतना प्यार पाकर बहुत अच्छा महसूस हुआ।

सानिया ने होबार्ट में वापसी से पहले आखिरी बार अक्टूबर 2017 में चाइना ओपन में हिस्सा लिया था। टेनिस से दो साल दूर रहने के दौरान मां बनने के लिए औपचारिक ब्रेक लेने से पहले उन्हें चोट से जूझना पड़ा था। सानिया ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में रोहन बोपन्ना के साथ जोड़ी बनाने का फैसला किया है। दरअसल, राजीव राम इस टूर्नामेंट से हट गए हैं, जिनके साथ उन्होंने शुरुआत में जोड़ी बनाने की योजना बनाई थी।

यह भी पढ़ें:

पंत को उम्मीदों पर खरा उतरना होगा : लक्ष्मण

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में रिषभ पंत को अच्छा प्रदर्शन कर सभी की उम्मीदों पर खरा उतरना होगा। लक्ष्मण ने कहा है कि प्रबंधन और चयन समिति ने संजू सैमसन को टीम में शामिल कर साफ संदेश दिया है कि हमारे पास बैकअप मौजूद है।

28/11/2019

एबी डीविलियर्स भी कर सकते हैं रिटायरमेंट से वापसी

दक्षिण अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज एबी डीविलियर्स अगले वर्ष होने वाले टी-20 विश्वकप के मद्देनजर अपने रिटायरमेंट से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं। दक्षिण अफ्रीकी टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने इसकी पुष्टि की है।

17/12/2019

कुमार संगकारा होंगे एमसीसी के पहले गैर ब्रिटिश अध्यक्ष

पूर्व श्रीलंकाई कप्तान कुमार संगकारा मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) के अगले अध्यक्ष होंगे और इस पद पर काबिज होने वाले वह पहले गैर ब्रिटिश होंगे।

03/05/2019

स्वर्ण मुकाबले में पहुंचे रविंदर

भारत के रविंदर जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए हंगरी के बुडापेस्ट में चल रही अंडर-23 विश्व कुश्ती प्रतियोगिता में मंगलवार को 61 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग के फाइनल में पहुंच गए, जबकि जूनियर विश्व चैंपियनशिप के पूर्व कांस्य पदक विजेता वीर देव गुलिया 79 किग्रा वर्ग में कांस्य पदक के लिए लड़ेंगे।

30/10/2019

शमशेर सिंह इलेवन ने राजस्थान कोल्ट्स को 8 विकेट से हराया

आरसीए अकेडमी में खेले गए छठे शमशेर सिंह मेमोरियल क्रिकेट मुकाबले में शमशेर सिंह इलेवन ने राजस्थान कोल्ट्स को 8 विकेट से हरा दिया।

20/10/2019

अंडर-19 वर्ल्डकप : श्रीलंका के खिलाफ मैच से अभियान की शुरुआत करेगी टीम इंडिया

चार बार की चैंपियन भारतीय क्रिकेट टीम आज श्रीलंका के खिलाफ आईसीसी अंडर-19 विश्वकप में अपने अभियान की शुरुआत करने उतरेगी, जहां उसका लक्ष्य इस बार 5वीं बार खिताब पर कब्जा करना होगा। आईसीसी विश्वकप के 13वें संस्करण में भी भारतीय टीम खिताब की प्रबल दावेदारों में शामिल है।

19/01/2020

बारिश से मैच ड्रॉ, दोनों टीमों को 1-1 अंक

राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के मध्य मुकाबला बारिश के कारण बेनतीजा रहा। इस मैच से दोनों टीमों को 1-1 अंक मिला।

01/05/2019