Dainik Navajyoti Logo
Sunday 18th of April 2021
 
खेल

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर हुए कोरोना संक्रमित, खुद को किया होम क्वारेंटाइन

Saturday, March 27, 2021 11:25 AM
सचिन तेंदुलकर (फाइल फोटो)

मुंबई। क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। हाल ही में रायपुर में रोड सेफ्टी क्रिकेट सीरीज खेल कर लौटने के बाद उन्होंने अपना कोरोना टेस्ट कराया था और शनिवार को उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उन्होंने शनिवार को सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी। तेंदुलकर ने कहा कि उन्होंने खुद को होम क्वारेंटाइन कर लिया है। इसके अलावा वो इस महामारी से संबंधित सभी जरूरी प्रोटोकॉल और डॉक्टर की सलाह पर अमल कर रहे हैं। सचिन ने बताया कि उनके परिवार में बाकी सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन ने ट्वीट किया कि मैं आज मामूली लक्षणों के साथ कोरोना संक्रमित पाया गया हूं और फिलहाल होम आइसोलेशन में हूं। मैंने खुद कोरोना परीक्षण कराया और कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए डॉक्टरों द्वारा बताई गई सभी सावधानियां बरत रहा हूं। घर के अन्य सदस्यों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। मैं उन सभी स्वास्थ्य कर्मियों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं जो देश भर में मेरा और अन्य लोगों की मदद कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें:

स्मिथ लौटे, रहाणे संभालेंगे कप्तानी

स्टीवन स्मिथ के ऑस्ट्रेलिया लौट जाने के बाद अनुभवी बल्लेबाज और ओपनर अजिंक्या रहाणे शनिवार को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में होने वाले

04/05/2019

भारत में अलग कप्तान के कॉन्सेप्ट पर बोले नासिर हुसैन, कप्तानी बांटना पसंद नहीं करेंगे विराट

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन का मानना है कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इतने प्रभावशाली हैं कि वह खेल के अलग-अलग प्रारूपों में कप्तानी बांटना पसंद नहीं करेंगे। नासिर ने क्रिकबज पर एक साक्षात्कार के दौरान कहा कि भारत में अलग-अलग प्रारूप में कप्तान होना संभव नहीं है।

14/05/2020

हॉकी इंडिया ने रानी को 'खेल रत्न' और वंदना, मोनिका, हरमनप्रीत को 'अर्जुन अवॉर्ड' के लिए किया नामित

हॉकी इंडिया ने भारतीय महिला टीम की कप्तान रानी का नाम देश के सर्वोच्च खेल सम्मान राजीव गांधी खेल रत्न तथा वंदना कटारिया, मोनिका और हरमनप्रीत सिंह का नाम अर्जुन अवॉर्ड के लिए केंद्रीय खेल मंत्रालय को भेजा है।

02/06/2020

इंदौर टेस्ट मैच में भारत की बड़ी जीत, बांग्लादेश को पारी और 130 रन से हराया

दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ने 1-0 की बढ़त बना ली है। इंदौर टेस्ट मैच में भारत ने बांग्लादेश को पारी और 130 रन से करारी शिकस्त दी है।

16/11/2019

न्यूजीलैंड से 1-2 से हारी भारतीय पुरुष हॉकी टीम, महिलाओं ने ऑस्ट्रेलिया को ड्रॉ पर रोका

भारतीय पुरुष हॉकी टीम को ओलंपिक टेस्ट इवेंट के अपने दूसरे मुकाबले में रविवार को न्यूजीलैंड से 1-2 से हार का सामना करना पड़ा। उधर गुरजीत कौर के 59वें मिनट के गोल की बदौलत भारतीय महिला हॉकी टीम ने विश्व की दूसरे नंबर की टीम ऑस्ट्रेलिया को ओलम्पिक टेस्ट इवेंट के अपने दूसरे मुकाबले में रविवार को 2-2 के ड्रा पर रोक दिया।

19/08/2019

सिडनी में मोहम्मद सिराज से फिर बदतमीजी, नस्लीय टिप्पणी करने वाले 6 दर्शक स्टेडियम से बाहर

ऑस्ट्रेलिया को उस समय बेहद शर्मसार होना पड़ा जब नस्लीय टिप्पणी करने वाले 6 दर्शकों को तीसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन रविवार को भारतीय टीम के चिंता उठाए जाने के बाद सिडनी क्रिकेट मैदान से बाहर कर दिया गया। मैच के चौथे दिन भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने नस्लीय टिप्पणी को लेकर अंपायर से शिकायत की थी और फिर खेल कुछ देर के लिए रोक दिया गया।

10/01/2021

दूसरे दौर में सिंधू , सायना बाहर

विश्व चैंपियन भारत की पीवी सिंधू ने चाइना ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत करते हुए दूसरे दौर में जगह बना ली, जबकि आठवीं सीड सायना नेहवाल पहले ही दौर में गैर वरीय खिलाड़ी के हाथों उलटफेर का शिकार बन गई।

19/09/2019