Dainik Navajyoti Logo
Friday 22nd of October 2021
 
खेल

राजस्थान ओलंपिक संघ में घमासान : अध्यक्ष समेत चार रिक्त पदों पर चुनाव की घोषणा, आरओए की एजीएम 16 अक्टूबर को

Thursday, September 23, 2021 15:00 PM
राजस्थान ओलंपिक संघ (आरओए) में घमासान शुरू हो गया है। दो गुटों में बंटे आरओए में गुरुवार को एक गुट ने कार्यकारिणी की बैठक की।

जयपुर। राजस्थान ओलंपिक संघ (आरओए) में घमासान शुरू हो गया है। दो गुटों में बंटे आरओए में गुरुवार को एक गुट ने कार्यकारिणी की बैठक की। दस सदस्यों के नोटिस के जरिए बुलाई कार्यकारिणी बैठक में सचिव अरुण सारस्वत के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए उनके पावर सीज कर दिए और उनकी जगह संयुक्त सचिव दाउद खान को सचिव पद की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई है। बैठक में भारतीय ओलंपिक संघ के कोषाध्यक्ष आनन्देश्वर पांडे वर्चुअली पर्यवेक्षक के रूप में जुड़े थे।


बैठक के बाद उपाध्यक्ष अनिल व्यास ने बताया कि सचिव अरुण सारस्वत द्वारा विगत 1 और 10 जुलाई को की गई अवैधानिक कार्रवाई को सर्वसम्मति से खारिज कर दिया गया। इसके अलावा सारस्वत का मामला जांच के लिए धनराज चौधरी की अध्यक्षता वाली आरओए की अनुशासन समिति को सौंपा गया है। समिति के दो अन्य सदस्य अनिल चौधरी और हरीश शर्मा है। समिति सात दिन में जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी। इसके अलावा जांच समिति आरओए के कोषाध्यक्ष राजेन्द्र शेखर के खिलाफ अनियमितताओं की भी जांच करेगी।

रिक्त पदों पर चुनाव 16 को
अनिल व्यास ने बताया कि कार्यकारिणी ने आरओए साधारण सभा की बैठक 16 को बुलाने और उसमें अध्यक्ष समेत चार रिक्त पदों पर चुनाव कराने का भी निर्णय लिया। रिटायर डिस्ट्रिक्ट जच अनवर आलम को चुनाव अधिकारी नियुक्त किया गया है। चुनाव का कार्यक्रम चुनाव अधिकारी द्वारा जारी किया जाएगा।

बैंक खातों को बन्द कराने का निर्णय
बैठक में आरओए का विवाद सुलझने तक बैंक खातों को सीज कराने का भी निर्णय लिया गया। इसके लिए बैंक को पत्र लिखकर सभी प्रकार के लेन-देन बन्द रखने का आग्रह किया जाएगा।

ये थे बैठक में
कार्यकारिणी के बैठक में छह उपाध्यक्ष, दो संयुक्त सचिव और तीन कार्यकारिणी सदस्यों ने हिस्सा लिया। इनमें आठ सदस्य जयपुर क्लब में हुई बैठक में मौजूद थे, जबकि तीन सदस्य वर्चुअली जुड़े थे। बैठक में हिस्सा लेने वाले सदस्यों में उपाध्यक्ष अनिल व्यास (तैराकी संघ), मनमोहन जायसवाल (जूडो), शशांक कोरानी (शूटिंग), ओपी विश्वकर्मा (साइकिलिंग), संयुक्त सचिव दाउद खान (तलवारबाजी), फतेह सिंह राठौड़ (मुक्केबाजी) और कार्यकारिणी सदस्य राजीव शर्मा (टेनिस), रामगोपाल कटारिया (नेटबाल), रतन लाल शर्मा (भारोत्तोलन) मौजूद थे, जबकि उपाध्यक्ष मुकुल गुप्ता (टेबल टेनिस), नरेन्द्र निर्वाण (मुक्केबाजी) और संयुक्त सचिव फतेह सिंह राठौड़ (मुक्केबाजी) वर्चुअली बैठक से जुड़े थे।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

यूएस ओपन के सेमीफाइनल में नडाल, अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्टजमैन को हराया

तीन बार के चैंपियन स्पेन के राफेल नडाल अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्टजमैन को क्वार्टरफाइनल मुकाबले में 6-4, 7-5, 6-2 से हराकर वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन के सेमीफाइनल में पहुंच गए।

06/09/2019

टोक्यो ओलंपिक: जेवलिन थ्रो के फाइनल में नीरज चोपड़ा, पहले प्रयास में फेंका 86.65 मीटर का थ्रो

भारतीय भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने अपने टोक्यो ओलंपिक अभियान का शानदार आगाज किया है। उन्होंने बुधवार को क्वालीफिकेशन राउंड में अपने पहले प्रयास में 86.65 मीटर के थ्रो के साथ सीधे क्वालीफिकेशन से पुरुषों के भाला फेंक फाइनल के लिए क्वालीफाई किया।

04/08/2021

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन घोषित, शॉ और साहा को मिला मौका

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए बुधवार को अंतिम एकादश की घोषणा की। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार से 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा। टीम में दूसरे सलामी बल्लेबाज के रूप में पृथ्वी शॉ और विकेटकीपर के रूप में साहा को मौका मिला है।

16/12/2020

2008 में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी टेस्ट के दौरान की थी दो गलतियां: बकनर

आईसीसी के पूर्व अंपायर स्टीव बकनर ने कहा कि उन्होंने 2008 में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी टेस्ट के दौरान दो गलतियां की थी। बकनर ने उस मुकाबले के 12 वर्षों के बाद आखिरकार अपनी गलतियां स्वीकार की। बकनर ने कहा कि मैंने पहली गलती यह थी कि जब भारत अच्छा प्रदर्शन कर रहा था, उस वक्त मैंने एक ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को शतक बनाने दिया। उन्होंने कहा कि मेरी दूसरी गलती जो मुकाबले के 5वें दिन थी, जिससे शायद भारत मुकाबला हार गया।

19/07/2020

इस बार नहीं मिली रणजी की मेजबानी

बीसीसीआई ने ऐसे शहरों को चुना जहां तीन-तीन मैदान हैं, राजस्थान में है सिर्फ एसएमएस स्टेडियम

01/09/2021

विजय हजारे ट्रॉफी के ताज के लिए भिड़ेंगे तमिलनाडु-कर्नाटक

देश की घरेलू एकदिवसीय प्रतियोगिता विजय हजारे ट्रॉफी इस बार दक्षिण भारत जाने वाली है क्योंकि खिताब के लिए दो दक्षिणी राज्यों तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच फाइनल मुकाबला होगा।

23/10/2019

सुरेश रैना ने भारत लौटने की तमाम अटकलों पर लगाया विराम, कहा- निजी कारणों से आया, चेन्नई कैंप में लौट सकता हूं

चेन्नई सुपरकिंग्स के स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना ने उनके आईपीएल छोड़कर दुबई से भारत लौटने को लेकर उठी तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए टीम के मालिक एन श्रीनिवासन को पिता तुल्य बताया और कहा कि वह फिर से चेन्नई कैम्प में लौट सकते हैं।

02/09/2020