Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 5th of August 2020
 
खेल

बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 मैच से पहले भारत के लिए झटका, अभ्यास के दौरान रोहित चोटिल

Friday, November 01, 2019 18:30 PM
रोहित शर्मा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। भारत के लिए बांग्लादेश के खिलाफ रविवार को अरुण जेटली स्टेडियम में होने वाले पहले टी-20 मुकाबले से पहले झटका देने वाली खबर है। कप्तान रोहित शर्मा शुक्रवार को अभ्यास के दौरान चोटिल हो गए। सीरीज में विराट कोहली को विश्राम दिए जाने के बाद कप्तानी संभाल रहे सलामी बल्लेबाज रोहित को अभ्यास के दौरान बाईं जांघ पर गेंद लगी, जिसके चलते उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा।

कप्तान रोहित शर्मा नेट अभ्यास कर रहे थे, इस दौरान थ्रो डाउन विशेषज्ञ नुवान सेनेविरत्ने की फेंकी गई गेंद को वह चूक गए और गेंद उनकी बायीं जांघ पर लगी। रोहित ने तुरंत दस्ताने निकाले और दर्द से कराहते हुए मैदान से बाहर निकल गए। टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ और नुवान ने उन्हें संभाला। रोहित मैदान से बाहर जाने के तुरंत बाद अपनी चोट की बर्फ से सिकाई करते हुए दिखाई दिए। टीम प्रबंधन की तरफ से रोहित की चोट की गंभीरता के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

यह भी पढ़ें:

अंडर-19 : दिव्यांश और तिलक के अर्धशतकों से जीता भारत, द. अफ्रीका को 9 विकेट से हराया

ऑफ स्पिनर रवि बिश्नोई (36 रन पर 3 विकेट) की शानदार गेंदबाजी के बाद ओपनर बल्लेबाजों दिव्यांश सक्सेना (नाबाद 86) और तिलक वर्मा (59) के बेहतरीन अर्धशतकों से भारत अंडर-19 टीम ने दक्षिण अफ्रीका अंडर-19 टीम को पहले वनडे में 9 विकेट से हरा दिया।

26/12/2019

पृथ्वी शॉ की विस्फोटक वापसी, डेपिंग प्रतिबन्ध के बाद युवा बल्लेबाज ने बनाए 63 रन

डोपिंग प्रतिबन्ध के बाद वापसी कर रहे युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (63 रन) और आदित्य तारे (82 रन) की अर्धशतकीय पारियों से मुंबई ने मुश्ताक अली ट्रॉफी ग्रुप डी मुकाबले में रविवार को असम के खिलाफ 83 रन की जीत दर्ज कर ली।

18/11/2019

हिटमैन रोहित शर्मा ने जड़ा करियर का पहला दोहरा शतक, रहाणे ने भी लगाई सेंचुरी

ओपनर रोहित शर्मा के टेस्ट क्रिकेट के पहले दोहरे शतक और उपकप्तान अजिंक्या रहाणे की शानदार शतकीय पारी की बदौलत भारत एक बार फिर विशाल स्कोर की ओर अग्रसर है। टीम इंडिया ने तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन खबर लिखे जाने तक पहली पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 417 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा कर दिया है।

20/10/2019

आईसीसी वनडे रैंकिंग : राहुल-श्रेयस अय्यर की लंबी छलांग, बुमराह ने गंवाया ताज

भारत के शीर्ष तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में कोई विकेट नहीं ले पाने का नुकसान आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान गंवाकर उठाना पड़ा, जबकि बल्लेबाजी में लोकेश राहुल और श्रेयस अय्यर ने अपने शानदार प्रदर्शन से लंबी छलांग लगाई।

13/02/2020

बांग्लादेश ने मचाया तहलका

दुनिया के नंबर एक आलराउंडर शाकिब-अल-हसन (75) और विकेटकीपर मुशफिकुर रहीम (78) के शानदार अर्धशतकों तथा उनके बीच तीसरे विकेट के लिए 142 रन की बेहतरीन साझेदारी की बदौलत बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका

03/06/2019

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट कोहली के 11 साल पूरे, शेयर की डेब्यू मैच की फोटो

भारतीय कप्तान विराट कोहली के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब 11 साल पूरे हो गए। इस मौके पर उन्होंने डेब्यू मैच की अपनी एक फोटो इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए प्रशंसकों का आभार जताया।

19/08/2019

शिखर धवन का अर्धशतक लेकिन हारा भारत

दक्षिण अफ्रीका ए टीम ने भारत दौरे में आखिर तीन पराजय के बाद पहली जीत का स्वाद चख लिया। दक्षिण अफ्रीका ए ने भारत ए को वर्षा बाधित चौथे गैर आधिकारिक वनडे में वीजेडी पद्धति के तहत चार रन से हरा दिया।

06/09/2019