Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 3rd of August 2021
 
खेल

जयपुर: टेनिस कोच ने नाबालिग खिलाड़ी के साथ किया दुष्कर्म, गिरफ्तार

Tuesday, June 01, 2021 15:55 PM
कॉन्सेप्ट फोटो।

जयपुर। ज्योति नगर थाना पुलिस ने नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म करने के आरोप में सवाई मानसिंह स्टेडियम में टेनिस कोच गौरांग नलवाया को गिरफ्तार किया है। इस कोच ने बच्ची के साथ अलग-अलग जगहों पर ले जाकर रेप किया था। पुलिस ने देर शाम को उसका मेडिकल करवाने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया। थानाप्रभारी सरोज धायल ने बताया कि पीड़ित किशोरी के पिता ने सोमवार को टेनिस कोच गौरांग नलवाया के खिलाफ अपनी नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म करने की रिपोर्ट दी थी। रिपोर्ट में लिखा कि उसकी बेटी सवाई मानसिंह स्टेडियम में तैनात टेनिस कोच गौरांग नलवाया से टेनिस सीख रही है। उदयपुर निवासी गौरांग ने उसकी बेटी को अच्छा टेनिस सिखाने और उसे आगे बढ़ाने का झांसा देकर उसके साथ दो-तीन बार दुष्कर्म किया। रिपोर्ट पर पुलिस ने जांच कर मेडिकल करवाने के बाद आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।

ऐसे चला परिजनों को पता
सीआई धायल ने बताया कि टेनिस कोच गौरांग वर्ष 2012 से सवाई मानसिंह स्टेडियम में तैनात है। इसके पास पीड़ित 17 वर्षीय नाबालिग बच्ची नवम्बर 2020 से टेनिस सीखने पहुंची। इसके बाद गौरांग ने उसे बेहतर टेनिस सिखाने और आगे बढ़ाने का झांसा देकर दुष्कर्म किया। वह नाबालिग को टूर्नामेंट के बहाने उदयपुर भी लेकर गया। इस बीच नाबालिग अपना ज्यादा समय फोन पर बिताना शुरू किया तो परिजनों ने फोन चैक किया। उसके बाद मुदकमा दर्ज कराया गया।

खेलमंत्री ने दिए निलंबन के निर्देश
घटना की गंभीरता को देखते हुए खेलमंत्री अशोक चांदना ने नलवाया को तुरन्त निलंबित करने के निर्देश दिए। राजस्थान खेल परिषद ने भी निलंबन आदेश तैयार कर परिषद के अध्यक्ष विकास सीतारामजी भाले को भेज दिए। देर रात तक निलंबन आदेश पर हस्ताक्षर नहीं हुए थे।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

BCCI अध्यक्ष पद पर ताजपोशी के बाद 'दादा' का वादा, कहा- भारतीय क्रिकेट को बनाएंगे सर्वश्रेष्ठ

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने बुधवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के 39वें अध्यक्ष का पदभार संभालने के साथ ही वादा किया कि वह बीसीसीआई को नई शुरूआत देंगे और भारतीय क्रिकेट को सर्वश्रेष्ठ बनाएंगे।

23/10/2019

विजय हजारे ट्रॉफी: चौथी हार के साथ खत्म हुआ राजस्थान का सफर, आखिरी लीग मैच में दिल्ली ने 8 विकेट से हराया

मेजबान राजस्थान का विजय हजारे ट्रॉफी राष्ट्रीय वनडे टूर्नामेंट में प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा। सोमवार को एलीट ग्रुप डी के आखिरी मुकाबले में भी राजस्थान को दिल्ली के हाथों आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा। राजस्थान की यह लगातार चौथी हार रही और ग्रुप में एक जीत और चार हार के साथ उसका अभियान समाप्त हुआ।

02/03/2021

ICC ने बदले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के नियम, प्रतिशत के आधार पर शीर्ष पर ऑस्ट्रेलिया, भारत दूसरे स्थान पर खिसका

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के नियमों में बदलाव किया है। कोरोना महामारी की वजह से टेस्ट चैंपियनशिप के प्वॉइंट टेबल में बदलाव किया गया है। आईसीसी के इस फैसले से टीम इंडिया को झटका लगा है। तालिका में अंकों के प्रतिशत के आधार पर हुए फेरबदल के चलते टीम इंडिया ने अपना शीर्ष स्थान गंवा दिया है।

20/11/2020

बॉक्सिंग डे टेस्ट : स्मिथ और लाबुशेन ने ठोके अर्धशतक, ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 4 विकेट पर 257 रन

स्टीवन स्मिथ (77 नाबाद) और मार्नस लाबुशेन (63) की अर्धशतकीय पारियों की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के पहले दिन शुरुआती झटकों से उबरते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 257 रन का स्कोर बना लिया है।

26/12/2019

महिला हॉकी टीम ने रचा इतिहास: पहली बार सेमीफाइनल में बनाई जगह, क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को दी मात

भारतीय महिला हॉकी टीम ने इतिहास रच दिया है। टीम यादगार प्रदर्शन करते हुए पहली बार ओलिंपिक के सेमीफाइनल में पहुंच गई है। भारत ने क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से शिकस्त दी। इस ऐतिहासिक जीत की नायिका गोलकीपर सविता पूनिया रहीं, जिन्होंने मैच में बेहतरीन डिफेंस किया।

02/08/2021

नये साल की चुनौतियों को लेकर तैयारियों में जुटे मोहम्मद शमी, सोशल साइट पर पोस्ट की ट्रेनिंग की तस्वीरें

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को श्रीलंका के खिलाफ भले ही मौजूदा टी 20 सीरीज में आराम दिया गया है, लेकिन वह नये साल की आगामी चुनौतियों के लिए पूरे जोर शोर से तैयारियों में जुटे हुए हैं। टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज ने सोशल साइट पर अपनी ट्रेनिंग की तस्वीरें पोस्ट की है जिसमें वह भारोत्तोलन व्यायाम करते दिखाई दे रहे हैं।

07/01/2020

यूरो कप: इटली ने मेजबान इंग्लैंड का सपना तोड़ा, पेनल्टी शूटआउट में 3-2 से हराकर जीता खिताब

चार बार की विश्व विजेता फुटबॉल टीम इटली ने रविवार को वेम्बले स्टेडियम में खेले गए फाइनल में मेजबान इंग्लैंड को पेनल्टी शूटआउट में 3-2 से हरा कर दूसरी बार यूईएफए यूरो 2020 का खिताब जीत लिया। इस जीत से इटली ने इंग्लैंड का 55 साल का किसी बड़े खिताब का सपना पूरा नहीं होने दिया।

12/07/2021