Dainik Navajyoti Logo
Saturday 18th of January 2020
 
खेल

रणजी ट्रॉफी: लामरोर, मेनारिया और सलमान खान ने संभाली राजस्थान की पारी, पंजाब के खिलाफ 9 विकेट पर 256 रन

Tuesday, December 10, 2019 11:20 AM
महिपाल लामरोर, अशोक मेनारिया और सलमान खान (फाइल फोटो)

जयपुर। महिपाल लोमरोर (60), अशोक मेनारिया (60) और सलमान खान (53) के अर्धशतकों की बदौलत राजस्थान ने सोमवार को एसएमएस स्टेडियम पर पंजाब के खिलाफ ग्रुप ए और बी रणजी मैच के पहले दिन 9 विकेट पर 256 रन बना लिए। खेल समाप्ति पर अनिकेत चौधरी 4 और खलील अहमद बिना किसी रन के क्रीज पर मौजूद थे। पंजाब के कप्तान मंदीप सिंह ने टॉस जीत पहले राजस्थान को बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया। पंजाब के गेंदबाजों ने राजस्थान की सलामी जोड़ी अमित कुमार गौतम (12) और चेतन बिष्ट (5) को 18 रन बनते-बनते पैवेलियन लौटा अपने कप्तान के फैसले को सही साबित किया। तीसरे विकेट के लिए महिपाल लोमरोर (60) ने कप्तान रोबिन बिष्ट (21) के साथ 67 रन जोड़े। सनवीर सिंह ने कप्तान बिष्ट (21) की गिल्लियां बिखेर पंजाब को तीसरी सफलता दिलाई।

इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे महिपाल लामरोर ने अपनी पारी में 109 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौकों की मदद से 60 रन बनाए। अश्विनी ने महिपाल लोमरोर को लुम्बा के हाथों कैच करवा पंजाब को महत्वपूर्ण सफलता दिलाई। मारकंडे ने राजेश बिश्नोई (20) को पगबाधा आउट कर पंजाब को 5वी सफलता दिलाई। इसके बाद अशोक मेनारिया ने सलमान खान के साथ छठे विकेट के लिए 95 रनों की महत्वपूर्ण भागेदारी निभा राजस्थान का स्कोर 200 के पार पहुंचाया। इस जोड़ी को सनवीर सिंह ने तोड़ा जब उसने 239 के कुल स्कोर पर सलमान को कप्तान मंदीप सिंह के हाथों लपकवाया। सलमान ने अपनी 53 रन की पारी में 90 गेंदों का सामना करते हुए 8 बार गेंद को रस्से के पार पहुंचाया।

मेनारिया भी 60 रन बना सिद्धार्थ कौल का शिकार बन गए। मेनारिया ने अपनी पारी में 109 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौके और एक छक्का लगाया। आठवें विकेट के रूप में आउट हुए तनवीर उल हक ने 1 और अंतिम बल्लेबाज के रूप में आउट हुए शुभम शर्मा ने 14 रन बनाए। पंजाब की ओर से सिद्धार्थ कौल सफलतम गेंदबाज रहा। उसने 68 रन देकर 3 सफलताएं हासिल की। बलतेज सिंह और सनवीर सिंह ने दो-दो तथा अश्विनी कुमार और मारकंडे ने एक-एक बल्लेबाज को पैवेलियन पहुंचाया।

यह भी पढ़ें:

हसन अली करेंगे हरियाणा की लड़की से शादी

पाकिस्तानी गेंदबाज हसन अली हरियाणा के नूंह जिले की रहने वाली शामिया आरजू से शादी करेंगे। अगस्त माह में हसन और शामिया शादी की डोर में बंध जाएंगे।

31/07/2019

टीम मीटिंग में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड अध्यक्ष ने खोया आपा, मेहदी हसन को लगाई लताड़

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने भारत दौरे से पहले खिलाड़ियों की हड़ताल में शामिल होने के लिये ऑलराउंडर मेहदी हसन मिराज को जमकर लताड़ा। रिपोर्ट के अनुसार नजमुल हसन ने टीम की बैठक में मिराज पर नाराजगी जताते हुए कहा कि मिराज मैंने तुम्हारे लिए क्या नहीं किया। तुमने मेरा फोन नहीं उठाया।

25/10/2019

बैडमिंटन विश्व चैंपियनशिप में सिंधू ने रचा स्वर्णिम इतिहास

भारत की पीवी सिंधू ने जापान की नोजोमी ओकुहारा को रविवार को एकतरफा अंदाज में 21-7, 21-7 से हराकर विश्व बैडमिंटन प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतकर नया इतिहास रच दिया। सिंधू विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन गईं हैं।

25/08/2019

कोलकाता में हो सकता है गुलाबी गेंद से पहला डे नाइट टेस्ट

बीसीसीआई के नए अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पुष्टि करते हुए कहा कि विराट कोहली गुलाबी गेंद से खेले जाने वाले टेस्ट मैच के लिए तैयार हो गए हैं।

26/10/2019

इंग्लैंड सेमीफाइनल में

ओपनर जॉनी बेयरस्टो (106) के लगातार दूसरे शतक से मेजबान इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को विश्वकप के करो या मरो के मुकाबले में बुधवार को 119 रन से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

04/07/2019

रोलबॉल खिलाड़ियों की व्यथा सुन भावुक हुए परिषद अध्यक्ष भास्कर सावंत, इंडोर स्टेडियम में अभ्यास की दी अनुमति

सड़कों पर अभ्यास में चोट खाकर वर्ल्ड कप तक पहुंचे और राजस्थान के लिए पदक लेकर लौटे खिलाड़ियों को आखिर राजस्थान खेल परिषद के अध्यक्ष भास्कर सावंत ने अनूठा तोहफा दिया। खिलाड़ियों की पीड़ा सुनकर सावंत इतने व्यथित हुए कि मौके पर ही आदेश कर इंडोर स्टेडियम में अभ्यास की इजाजत दे दी।

04/12/2019

रोजर फेडरर को चौंकाकर दिमित्रोव सेमीफाइनल में

बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव ने सनसनीखेज प्रदर्शन करते हुए पांच बार के चैंपियन स्विट््जरलैंड के रोजर फेडरर को पांच सेटों के संघर्ष में 3-6, 6-4, 3-6, 6-4, 6-2 से हराकर वर्ष के चौथे और अंतिम ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहली बार प्रवेश कर लिया।

05/09/2019