Dainik Navajyoti Logo
Thursday 22nd of April 2021
 
खेल

आंध्र प्रदेश को पहली पारी में मिली 106 रन की बढ़त, राजस्थान के दूसरी पारी में 2 विकेट पर 23 रन

Sunday, January 05, 2020 12:50 PM
फाइल फोटो।

जयपुर। गणेश्वर (73), श्रीकर भरत (52) और शशिकांत (54) के अर्द्धशतकों की मदद से आंध्रप्रदेश ने एसएमएस स्टेडियम पर खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप ए मैच के दूसरे दिन राजस्थान के खिलाफ 257 रन बनाकर पहली पारी के आधार पर 106 रनों की बढ़त हासिल कर ली। खेल समाप्ति तक आंध्र प्रदेश ने राजस्थान के 2 विकेट मात्र 23 रनों पर हासिल कर मैच में अपनी स्थिति मजबूत कर ली। राजस्थान अभी भी आंध्र प्रदेश से 83 रन पीछे है और उसके मात्र 8 विकेट शेष है। स्टम्प के समय सलामी बल्लेबाज यश कोठारी 11 और महिपाल लोमरोर 2 रन बना क्रीज पर मौजूद थे।

पहला विकेट चौथी गेंद पर मिला
आंध्र प्रदेश ने विगत दिन के 2 विकेट पर 82 रन से आगे खेलना शुरू किया। राजस्थान को चौथी गेंद पर ही रितुराज सिंह ने सफलता दिलाई जब उसने पहले दिन के नाबद बल्लेबाज भुई (10) को पैवेलियन लौटाया। भुई पहले दिन के अपने स्कोर में एक भी रन नहीं जोड़ सके। राजस्थान की ओर से रितुराज सिंह ने मात्र 36 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। साथ ही उसने शोएब खान को रन आउट किया। लोमरोर ने 24 रन पर दो बल्लेबाजों को पैवेलियन की राह दिखाई। राजस्थान की दूसरी पारी में भी खराब शुरुआत रही। सलामी बल्लोबाज चेतन बिष्ट मात्र 9 रन पर मध्यम तेज गेंदबाज शशिकांत की गेंद पर पगबाधा आउट कर पैवेलियन लौट गए। इसके बाद शोएब ने नाइटवॉच मैन तनवीर उल हक (1) को विजय कुमार के हाथों लपकवा राजस्थान को दूसरा झटका दिया। उस समय राजस्थान का स्कोर मात्र 15 रन था।

गणेश्वर-भरत ने जोड़े 95 रन
इससे पहले गणेश्वर ने भरत के साथ चौथे विकेट के लिए 95 रनों की भागेदारी निभा आंध्र प्रदेश का स्कोर 177 रन पहुंचा दिया। इस जोड़ी को रितुराज सिंह ने ही तोड़ा। उसने भरत को विकेटकीपरी चेतन बिष्ट के हाथों लपकवाया। भारत ने अपनी पारी में 100 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौके और एक छक्का लगाया। इसके बाद राजस्थान के गेंदबाजों ने करण शिंदे (3), शोएब (1) और कृष्णा (7) को सस्ते में आउट कर आंध्र प्रदेश का स्कोर 8 विकेट पर 201 रन पर सीमित कर दिया। शशिकांत ने स्टीफन के साथ मिलकर नौवें विकेट के लिए 55 रन जोड़ आंध्र पारी को मजबूती प्रदान की। इस जोड़ी को लामरोर ने तोड़ा जब उसने शशिकांत को पगबाधा आउट किया। शशिकांत ने अपनी पारी में 97 गेंदों का सामना करते हुए आठ बार गेंद को रस्से के पार  पहुंचाया। लोमरोर ने एक गेंद के बाद ही स्टीफन को बोल्ड कर आंध्र प्रदेश पारी का 257 रनों पर अंत किया।

यह भी पढ़ें:

सवाई मानसिंह स्टेडियम में चोरी, खेल परिषद ने दर्ज कराई थाने में शिकायत

राजस्थान खेल परिषद के अधिकारियों ने करीब 15 साल से सवाई मानसिंह स्टेडियम की सुरक्षा का जिम्मा संभाल रहे पूर्व सैनिकों को एक झटके में ही हटा दिया लेकिन उनकी जगह लगाए पसन्द के सुरक्षा गार्ड स्टेडियम की सुरक्षा में चूक कर बैठे। राजस्थान खेल परिषद के अधिकारियों ने ज्योति नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है।

27/11/2019

लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों में हो सकते हैं बदलाव

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड रविवार को सौरव गांगुली की अगुवाई में पहली सालाना आम बैठक (एजीएम) आयोजित करेगा, जिसमें लोढ़ा समिति की सिफारिशों से लेकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद में अपना प्रतिनिधित्व चुनने जैसे कई मुद्दों पर अहम फैसले लिए जाएंगे।

01/12/2019

अहमदाबाद टेस्ट: अक्षर-अश्विन ने इंग्लैंड पर कसा शिकंजा, 112 पर किया ढेर, भारत ने बनाए 3 विकेट पर 99 रन

स्पिन गेंदबाजों अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन की जोड़ी ने तीसरे पिंक बॉल टेस्ट में इंग्लैंड को पहली पारी में 112 रन पर ढेर कर दिया। भारत ने इसके जवाब में ओपनर रोहित शर्मा नाबाद (57) के शानदार अर्धशतक से 33 ओवर में 3 विकेट पर 99 रन बना लिए हैं और वह इंग्लैंड के 112 के स्कोर से 13 रन पीछे है।

25/02/2021

IPL-2020: सनराइजर्स हैदराबाद ने किंग्स इलेवन पंजाब को 59 रनों से हराया, बेयरस्टो रहे प्लेयर ऑफ द मैच

सलामी बल्लेबाज कप्तान डेविड वार्नर (52) और जॉनी बेयरस्टो (97) के मध्य शतकीय साझेदारी के बाद राशिद खान (12 पर 3) की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने गुरुवार को आईपीएल सत्र के 22वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को 69 रनों से हरा दिया।

09/10/2020

इंग्लैंड के खिलाफ 5 फरवरी से टेस्ट सीरीज, टीम इंडिया दो फरवरी से शुरू करेगी अभ्यास

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतकर स्वदेश लौटी टीम इंडिया अब इंग्लैंड के खिलाफ 5 फरवरी से शुरू हो रही घरेलू सीरीज के लिए दो फरवरी से फिर अभ्यास के लिए उतरेगी। भारतीय खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया से लौटने के बाद फिलहाल अपने घरों के चले गए हैं लेकिन 26 जनवरी को वे फिर चेन्नई में जमा होंगे। लेकिन जो खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया दौरे में शामिल नहीं थे, वे 23 जनवरी को ही चेन्नई पहुंच जाएंगे।

22/01/2021

शमशेर सिंह इलेवन ने राजस्थान कोल्ट्स को 8 विकेट से हराया

आरसीए अकेडमी में खेले गए छठे शमशेर सिंह मेमोरियल क्रिकेट मुकाबले में शमशेर सिंह इलेवन ने राजस्थान कोल्ट्स को 8 विकेट से हरा दिया।

20/10/2019

विजय हजारे ट्रॉफी : पांच हार के बाद राजस्थान को नसीब हुई पहली जीत

विजय हजारे ट्रॉफी में टीम राजस्थान को आखिरकार पहली जीत मिल गई है। आदित्य गढ़वाल और चेतन बिष्ट के शानदार अर्धशतकों के बाद राहुल चाहर और शुभम शर्मा की सधी हुई गेंदबाजी की बदौलत राजस्थान ने विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप सी मैच में सेना को 48 रन से हराया।

10/10/2019