Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 30th of September 2020
 
खेल

UAE में पांड्या और पोलार्ड जैसे बल्लेबाजों को स्पिन के खिलाफ होगी परेशानी: रमीज राजा

Friday, September 11, 2020 17:45 PM
फाइल फोटो।

खेल डेस्क। पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी रमीज राजा का मानना है कि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के वातावरण में हार्दिक पांड्या और किरोन पोलार्ड जैसे बल्लेबाजों को स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ खेलने में थोड़ी परेशानी होगी। रमीज ने यू-ट्यूब के शो क्रिक कास्ट में कहा कि मेरे ख्याल से जिस टीम के पास अच्छा स्पिन गेंदबाजी आक्रमण है वो टीमें अच्छा प्रदर्शन करेंगी। क्रिस लीन, पोलार्ड और पांड्या जैसे बल्लेबाजों को थोड़ी परेशानी हो सकती है। पांड्या हालांकि स्पिन के खिलाफ अच्छा खेलते हैं। लेकिन मुझे लगता है कि इस बार आईपीएल में टीम का चयन कुछ अलग होगा। तेज गेंदबाजों को मुश्किल होगी।

रमीज के अनुसार कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) जैसी टीमों को दर्शकों के बिना खेलने से थोड़ी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। उन्होंने कहा कि दर्शकों के बिना खेलने से थोड़ा प्रभाव पड़ेगा क्योंकि आपको जैविक सुरक्षा प्रोटोकॉल के तहत खेलना है और यह जेल जैसा है। आईपीएल का टूर्नामेंट दर्शकों के बिना अधूरा है, तो टीमों के लिए इसके बिना खेलना थोड़ा मुश्किल होगा। रमीज ने कहा कि केकेआर जैसी बड़ी टीमों को घरेलू स्टेडियम के बाहर खेलने में दिक्कत होगी, क्योंकि ईडन गार्डन में दर्शक टीम का बहुत समर्थन करते हैं जिससे टीम को मदद मिलती है। वैसे ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को भी बेंगलुरु में खेलने से फायदा पहुंचता है। यह देखना दिलचस्प होगा कि ये टीमें किस तरह इस माहौल में खुद को ढालती हैं।

यह भी पढ़ें:

गेंद पर मुंह की लार के इस्तेमाल पर प्रतिबंध अजीब फैसला: मैथ्यू हेडन

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए गेंदबाजों के मुंह की लार के इस्तेमाल पर रोक और पसीने की इजाजत देने के फैसले को अजीब करार दिया है।

20/05/2020

ICC Womens T-20 World Cup : सेमीफाइनल में टीम इंडिया की इंग्लैंड से भिड़ंत

आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप टूर्नामेंट में मंगलवार के अंतिम ग्रुप मुकाबले बारिश के कारण धुल जाने के बाद टूर्नामेंट की सेमीफाइल लाइनअप तय हो गयी है, जिसमें गुरुवार को भारत का मुकाबला इंग्लैंड से और दक्षिण अफ्रीका का मुकाबला गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से होगा।

03/03/2020

IPL-2020: शारजाह में राजस्थान रॉयल्स का हल्ला बोल, चेन्नई सुपर किंग्स को 16 रन से दी मात

विकेटकीपर संजू सैमसन की 9 छक्कों की मदद से 74 रन की तूफानी और कप्तान स्टीवन स्मिथ (69 रन) की सधी हुई पारियों के बाद राहुल तेवतिया (37 पर 3 विकेट) की शानदार हुई गेंदबाजी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स की गुलाबी ब्रिगेड ने मंगलवार को आईपीएल-13 के अपने पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को 16 रन से पराजित किया।

23/09/2020

ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका से जीती टी-20 सीरीज, दूसरे मैच में 9 विकेट से हराया

गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वार्नर के नाबाद 60 रन की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को दूसरे टी-20 मुकाबले में 9 विकेट से हराकर 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली।

30/10/2019

वेस्ट इंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए टीम इंडिया का चयन आज, रोहित को दिया जा सकता है विश्राम

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की घरेलू सीरीज के लिए टीम इंडिया का चयन करने बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति आज बैठक करेगी। उप कप्तान रोहित शर्मा को वेस्ट इंडीज के खिलाफ सीरीज में विश्राम दिया जा सकता है, जबकि खराब फार्म के चलते सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और विकेट कीपर ऋषभ पंत पर भी चर्चा हो सकती है।

21/11/2019

गंभीर ने अफरीदी को दिया जवाब, कहा, चिंता मत करो बेटे, हम POK का भी हल निकाल लेंगे

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने पर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने सोशल मीडिया पर सवाल उठाते हुए अमेरिका से मदद की आस लगाई।

06/08/2019

राज्य खेलों का रंगारंग आगाज आज, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत करेंगे उद्घाटन

प्रदेश में राष्ट्रीय खेलों की तर्ज पर पहली बार हो रहे राज्य खेलों का आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत उद्घाटन करेंगे। सवाई मानसिंह स्टेडियम के मुख्य मैदान में शाम 4 बजे होने वाले भव्य समारोह की अध्यक्षता विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी करेंगे। समारोह में टेनिस स्टार सानिया मिर्जा आकर्षण का केंद्र होंगी।

02/01/2020