Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 12th of May 2021
 
खेल

पृथ्वी शॉ की विस्फोटक वापसी, डेपिंग प्रतिबन्ध के बाद युवा बल्लेबाज ने बनाए 63 रन

Monday, November 18, 2019 12:25 PM
पृथ्वी शॉ (फाइल फोटो)

मुंबई। डोपिंग प्रतिबन्ध के बाद वापसी कर रहे युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (63 रन) और आदित्य तारे (82 रन) की अर्धशतकीय पारियों से मुंबई ने मुश्ताक अली ट्रॉफी ग्रुप डी मुकाबले में रविवार को असम के खिलाफ 83 रन की जीत दर्ज कर ली। यह मुंबई की सात मैचों में छठी जीत है जिसके बाद वह ग्रुप में सर्वाधिक 24 अंक के साथ शीर्ष पर रहकर सुपर लीग के लिए क्वालीफाई कर गया। असम ने मैच में टॉस जीतने के बाद पहले मुंबई को बल्लेबाजी का मौका दिया जिसने घरेलू वानखेड़े मैदान पर खेले गए मैच में घरेलू परिस्थितियों का भरपूर फायदा उठाया और निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 206 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। असम की टीम बड़े लक्ष्य के सामने निर्धारित ओवरों में आठ विकेट पर 123 रन ही बना सकी। असम की पारी में रियान पराग ने 38 रन का योगदान दिया। मुंबई की ओर से धवल कुलकर्णी, शिवम दुबे तथा शम्स मुलानी ने दो-दो विकेट लिए।

मुंबई की जीत में ओपनरों पृथ्वी और आदित्य की अहम भूमिका रही जिन्होंने पहले विकेट के लिए 138 रन की शतकीय साझेदारी की। डोपिंग के कारण आठ महीने का बैन झेलने के बाद स्पर्धात्मक क्रिकेट में वापसी कर रहे पृथ्वी ने अपने पहले ही मैच में 39 गेंदों में सात चौकों और दो छक्कों की मदद से 63 रन बनाए। उन्होंने मैच के बाद कहा कि मेरा पूरा ध्यान अब रन बनाने पर है ताकि भारतीय क्रिकेट में वापसी का रास्ता फिर से प्रशस्त हो। मैं अब अपने बल्ले को बोलने देना चाहता हूं। अन्य ओपनिंग बल्लेबाज आदित्य ने 48 गेंदों में 12 चौकों और एक छक्के से 82 रन की पारी खेली। सिद्धेश लाड ने नाबाद 32 रनों का योगदान दिया। असम की ओर से रियान पराग ने 30 रन पर मुंबई के सर्वाधिक तीन विकेट निकाले।

यह भी पढ़ें:

सीरीज के आखिरी टी-20 मैच में 9 विकेट हारा भारत, द. अफ्रीका ने की बराबरी

दक्षिण अफ्रीका ने अपने गेंदबाजों के सटीक और सधे हुए प्रदर्शन के बाद कप्तान क्विंटन डी कॉक के आक्रामक अर्धशतक के दम पर भारत को तीसरे और अंतिम टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 9 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज 1-1 से ड्रॉ करा ली।

23/09/2019

मलिंगा समेत 10 खिलाड़ियों ने किया पाक दौरे का बॉयकॉट

श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान जाकर सीरीज खेलने की हामी भरी थी, लेकिन उसके 10 अहम खिलाड़ियों ने सुरक्षा के मद्देनजर पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया है। पाकिस्तान दौरे से अपना नाम वापस लेने वाले खिलाड़ियों में टी-20 इंटरनेशनल टीम के कप्तान लसिथ मलिंगा और एंजेलो मैथ्यूज जैसे बड़े नाम शामिल हैं।

10/09/2019

विंडीज की बीते दौर की खतरनाक चौकड़ी की याद दिलाते हैं मौजूदा भारतीय पेसर्स: बिशप

स्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज इयान बिशप ने मौजूदा भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण की तुलना वेस्टइंडीज के बीते दौर की खतरनाक चौकड़ी से करते हुए कहा है कि विदेशों में मैच जीतने की इच्छा के कारण भारत लगातार खतरनाक तेज गेंदबाज तैयार कर रहा है।

28/05/2020

RCB के बायो बबल में देवदत्त पडिक्कल के सीधे प्रवेश से अन्य फ्रेंचाइजी नाखुश

सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिकल के होम क्वारेंटाइन में रह कर कोरोना से ठीक होने के बाद गत 7 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बायो बबल में सीधे प्रवेश को लेकर अन्य आईपीएल टीमों ने नाराजगी जाहिर की है। टीमों ने पडिकल के 7 दिन के अनिवार्य क्वारेंटाइन में रहे बिना अपनी टीम के बायो बबल में जाने पर उंगली उठाई है।

10/04/2021

IPL Auction : कोलकाता में कौन बनेगा सबसे बड़ा करोड़पति, आज होगी नीलामी

इंडियन प्रीमियर लीग के 2020 के आगामी सत्र के लिए 19 दिसंबर को होने वाली नीलामी में खिलाड़ियों की मंडी फिर सजने वाली है और सभी की निगाहें इस बात पर रहेंगी कि इस बार नीलामी में कौन सा खिलाड़ी सबसे महंगा बिकता है।

18/12/2019

धोनी आईपीएल में 200 छक्के मारने वाले पहले भारतीय

अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी भले ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के खिलाफ अपनी धुआधार पारी के बावजूद चेन्नई सुपरकिंग्स को जीत न दिला सके

22/04/2019

जीत के लिए उतरेगा भारत

भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच रद्द रहने के बाद रविवार को खेले जाने वाले दूसरे वनडे में हर हाल में जीत के साथ 1-0 की बढ़त के लिए उतरेगी।

11/08/2019