Dainik Navajyoti Logo
Sunday 1st of August 2021
 
खेल

टोक्यो ओलंपिक से पहले पीएम मोदी ने की खिलाड़ियों से बात, सभी एथलीटों को जल्द टीका लगाने के दिए निर्देश

Friday, June 04, 2021 10:25 AM
प्रधानमंत्री मोदी ने भारत की ओलंपिक तैयारियों की समीक्षा की।

नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक का आगाज होने में अब सिर्फ 50 दिन शेष हैं और इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत की ओलंपिक तैयारियों की समीक्षा की। प्रधानमंत्री को महामारी के बीच एथलीटों के लिए निर्बाध प्रशिक्षण सुनिश्चित करने, ओलंपिक कोटा जीतने के लिए अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग लेने, एथलीटों के टीकाकरण और उन्हें प्रदान की जा रही अनुकूलित सहायता की दिशा में उठाए गए विभिन्न कदमों से अवगत कराया गया। प्रधानमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि टोक्यो ओलंपिक के लिए यात्रा करने वाले प्रत्येक एथलीट, सहयोगी स्टाफ और अधिकारियों को जल्द से जल्द टीका लगाया जाना चाहिए। प्रधानमंत्री जुलाई में वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से भारतीय ओलंपिक दल के साथ जुड़ेंगे।

23 जुलाई से शुरू होंगे ओलंपिक खेल
टोक्यो ओलिंपिक इस साल 23 जुलाई से शुरू होने वाले हैं। भारत के खिलाड़ी साल 2019 से ही इसकी तैयारियों में लगे हुए हैं। कोरोना के कारण खिलाड़ियों की तैयारियों पर भी असर पड़ा है।

खेल मंत्रालय ने ओलंपिक जर्सी लॉन्च की
खेल मंत्रालय ने गुरुवार को ओलंपिक जर्सी लॉन्च की। इस अवसर पर खेल मंत्री किरण रिजिजू विशेष रूप से मौजूद थे। पहलवान बजरंग पूनिया, दीपक पूनिया, सुमित और अन्य जर्सी पहने नजर आए।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

लॉकडाउन के बावजूद मुंबई में नहीं रुकेंगे IPL के मैच, सरकार ने दी टीमों को रात में अभ्यास की अनुमति

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) ने दोहराया है कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए पूरे राज्य में लॉकडाउन लगाने के सरकार के नए आदेश के बावजूद आईपीएल मुकाबलों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। महाराष्ट्र सरकार ने भी लॉकडाउन के बावजूद आईपीएल में हिस्सा ले रही टीमों को बायो-बबल में रात में अभ्यास की अनुमति दी है।

06/04/2021

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिले सोनू व जितेन्द्र

मलेशिया में हाल ही सम्पन्न हुए कबड्डी वर्ल्ड कप में स्वर्ण पदक जीतकर लौटे सोनू यादव व जितेन्द्र यादव ने गुरुवर को अपने कोच हीरानंद कटारिया के साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से उनके निवास पर मुलाकात की।

06/09/2019

सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी: राजस्थान की पहली हार, गोवा ने 37 रन से दी शिकस्त

एकनाथ केरकर के 38 और सुयाश प्रभुदेसाई के 35 रनों की शानदार पारियों के बाद विजेश प्रभुदेसाई के 28 रन पर 3 विकेटों की बदौलत गोवा ने राजस्थान को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में रविवार को एलीट ग्रुप डी में 37 रन से हरा दिया। राजस्थान इससे पूर्व अपने आरंभिक तीन मैच जीत चुका है।

18/01/2021

राइनो सरंक्षण में आगे आए भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा

भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा ग्रेटर वन हॉर्न राइनो या इंडियन राइनो के सरंक्षण के लिए आगे आए हैं। वह डब्ल्यूडब्ल्यूएफ और एनिमल प्लेनेट के साथ भागीदारी में रोहित 4 राइनो अभियान की शुरूआत कर रहे हैं। 22 सितम्बर को विश्व राइनो दिवस मनाने के लिए एनिमल प्लेनेट पर शुरू हुए एक अभियान में रोहित ने कमजोर प्रजातियों को विलुप्त होने से बचाने के लिए अपना योगदान देने का संकल्प लिया है।

04/09/2019

द. अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा, राहुल बाहर, शुभमन नया चेहरा

युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को दो अक्टूबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू होने वाली तीन टेस्टों की घरेलू गांधी-मंडेला सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट टीम में पदार्पण का मौका दिया गया है, जो टीम से बाहर किए गए ओपनर लोकेश राहुल की जगह लेंगे।

13/09/2019

भारत ए ने दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ बनाई 3-0 की अपराजेय बढ़त

कप्तान मनीष पांडे के विस्फोटक 81 और शिवम दुबे के तेजतर्रार नाबाद 45 रनों के दम पर भारत ने दक्षिण अफ्रीका ए को तीसरे गैर आधिकारिक वनडे में चार विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की अपराजेय बढ़त बना ली।

03/09/2019

वेस्ट इंडीज के खिलाफ परफेक्ट-10 के लिए उतरेगा भारत, मैच पर बारिश का खतरा

रन मशीन विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया रविवार से वेस्ट इंडीज की खिलाफ शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में मेहमान टीम के खिलाफ लगातार 10वीं द्विपक्षीय सीरीज जीतने के मजबूत इरादे से उतरेगी। सीरीज का पहला मैच एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा।

14/12/2019