Dainik Navajyoti Logo
Sunday 18th of April 2021
 
खेल

IND vs ENG टी-20 सीरीज: तीसरे मुकाबले में बढ़त के लिए उतरेगा भारत, अब दर्शकों के बगैर ही खेले जाएंगे मैच

दूसरे टी-20 मुकाबले में इंग्लैंड को पराजित करने के बाद कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व टीम इंडिया मंगलवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले तीसरे टी-20 मुकाबले में बढ़त लेने उतरेगी। उधर अब सीरीज के बाकी के तीन मुकाबले दर्शकों के बगैर ही खेले जाएंगे। गुजरात क्रिकेट संघ ने टी-20 सीरीज के बाकी के तीन मैचों के बगैर दर्शकों के होने की पुष्टि की है।

16 Mar 10:40 AM

IND vs ENG टी-20 सीरीज: ईशान किशन और विराट के अर्धशतकों से जीता भारत, सीरीज 1-1 से बराबर

कप्तान विराट कोहली (नाबाद 73) और युवा बल्लेबाज ईशान किशन (56) के शानदार अर्धशतकों से भारत ने इंग्लैंड को दूसरे टी-20 मुकाबले में रविवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आसानी से 7 विकेट से हराकर 5 मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली। इंग्लैंड ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 164 रन बनाए जबकि भारत ने 17.5 ओवर में 3 विकेट पर 166 रन बनाकर जीत अपने नाम की।

15 Mar 11:45 AM

IND vs ENG टी-20 सीरीज: पहले मैच में रोहित को विश्राम देना भारी पड़ा, टीम इंडिया को मिली करारी हार

भारत को हिटमैन के नाम से मशहूर ओपनर रोहित शर्मा को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी--20 मुकाबले में विश्राम देने का फैसला भारी पड़ा और टीम इंडिया शुक्रवार को विश्व की नंबर एक टीम इंग्लैंड के हाथों 8 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। भारत ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 20 ओवर में 7 विकेट पर 124 रन का मामूली स्कोर बनाया और इंग्लैंड को लक्ष्य हासिल करने में कोई परेशानी नहीं हुई।

13 Mar 10:35 AM

मिताली राज ने बनाया रिकॉर्ड, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 10 हजार रन बनाने वाली पहली भारतीय महिला बल्लेबाज

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की एकदिवसीय कप्तान मिताली राज ने शुक्रवार को इतिहास रच दिया। मिताली 10 हजार अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाली दुनिया की दूसरी और भारत की एकमात्र महिला क्रिकेटर बन गईं। लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी एकाना इंटरनेशनल स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी तीसरे वन-डे के दौरान उन्होंने यह रिकॉर्ड बनाया।

12 Mar 13:05 PM

भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टी-20 मुकाबला आज, रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल करेंगे ओपनिंग

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रही टी-20 सीरीज में ओपनरों को लेकर चल रही सभी अटकलों पर गुरुवार को विराम लगाते हुए कहा कि सीरीज के पहले मैच में लोकेश राहुल ही रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करेंगे। कप्तान के बयान से यह साफ है कि शिखर पहले मैच में बाहर बैठेंगे।

12 Mar 10:35 AM

जयपुर में लगातार दूसरे साल नहीं होंगे आईपीएल के मुकाबले, खेल प्रेमियों में मायूसी, व्यवसाय पर भी असर

लगातार दूसरे साल जयपुर को आईपीएल की मेजबानी नहीं मिलने से जहां गुलाबी नगर के क्रिकेट प्रेमियों में निराशा है, वहीं व्यावसायिक नजरिए से भी जयपुर को बड़ा नुकसान है। आईपीएल का 14वां सत्र 9 अप्रैल से शुरू होगा। बीसीसीआई द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार मुकाबले मुम्बई, चेन्नई, दिल्ली, बेंगलुरु, कोलकाता और अहमदाबाद में होंगे। यह पहला मौका है जब सभी टीमों को अपने मुकाबले न्यूट्रल वेन्यू पर खेलने होंगे।

11 Mar 10:00 AM

रविचंद्रन अश्विन को आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार, महिला वर्ग में इंग्लैंड की टैमी ब्यूमोंट को अवॉर्ड

भारत के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम की टैमी ब्यूमोंट को आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार के लिए चुना गया है। दोनों को फरवरी माह में संपन्न श्रृंखलाओं में शानदार प्रदर्शन के लिए यह पुरस्कार दिया जाएगा। आईसीसी ने एक बयान में कहा कि अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू मैदानों चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला में जबरदस्त प्रदर्शन के लिए यह पुरस्कार जीता है।

10 Mar 10:55 AM

IPL से पहले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन चोटिल, बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर

क्रिकेट के सभी प्रारूपों में न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियम्सन चोट के कारण बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली आगामी एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। विलियम्सन अपनी बाईं कोहनी की चोट से उबरना और रिहैबिलिटेशन करना चाहते हैं। विलियम्सन को गर्मियों की दूसरी छमाही से ही इस चोट से परेशान हो रही थी।

09 Mar 16:00 PM

IPL-14 का शेड्यूल जारी: 6 शहरों में 9 अप्रैल से 30 मई तक चलेंगे मुकाबले, अहमदाबाद में फाइनल

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के सत्र का आयोजन 9 अप्रैल से 30 मई तक देश के 6 शहरों में होगा। बीसीसीआई ने रविवार को एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी। आईपीएल-14 का पहला 9 अप्रैल को चेन्नई में गत मौजूदा चैम्पियन मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा। दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 30 मई को आईपीएल का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

08 Mar 10:45 AM

WTC के फाइनल में भारत: चौथे टेस्ट में इंग्लैंड को पारी और 25 रन से हराया, अक्षर-अश्विन ने झटके 5-5 विकेट

इंडिया और इंग्लैंड के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए चौथे और आखिरी टेस्ट में टीम इंडिया ऩे इंग्लैंड को पारी और 25 रन से शिकस्त देकर सीरीज 3-1 से जीत ली और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली। टीम इंडिया की तरफ से आर ​​​​अश्विन 47 रन देकर 5 विकेट लिए और अक्षर पटेल ने 48 रन देकर 5 विकेट लिए।

06 Mar 16:05 PM