Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
खेल

मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी: राजस्थान ने मध्य प्रदेश को 10 रन से हराया, राहुल चाहर ने हैट्रिक समेत लिए 5 विकेट

Thursday, January 14, 2021 11:05 AM
टीम राजस्थान की जीत के हीरो रहे राहुल चाहर और महिपाल लोमरोर।

जयपुर। स्पिन गेंदबाज राहुल चाहर की जादुई गेंदबाजी (हैट्रिक समेत 14 रन पर 5 विकेट) की बदौलत राजस्थान ने इंदौर में खेले जा रहे मुश्ताक अली टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में बुधवार को मेजबान मध्य प्रदेश को 10 रनों से पराजित कर दिया। राजस्थान की टूर्नामेंट में यह लगातार दूसरी जीत है। राजस्थान टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए महिपाल लोमरोर की अर्द्धशतकीय पारी के बावजूद 19.2 ओवर में 148 रनों पर सिमट गई। लेकिन गेंदबाजों ने एक बार फिर अपनी भूमिका को बखूबी अंजाम दिया। राहुल चाहर ने 4 ओवर में 14 रन पर 5 विकेट चटका मध्य प्रदेश की पारी को ध्वस्त कर दिया। मध्य प्रदेश टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 138 रन ही बना सकी। राजस्थान का अगला मुकाबला शुक्रवार को सेना से होगा।

फिर फेल हुई बल्लेबाजी
फ्लडलाइट में खेले गए इस मुकाबले में राजस्थान की बल्लेबाजी एक बार फिर असफल साबित हुई। सलामी बल्लेबाज मानेन्द्र सिंह 12 रन बना चलते बने, वहीं राजेश बिश्नोई (9) और कप्तान अशोक मेनारिया (13) भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। इनके अलावा पहले मैच के हीरो अर्जित गुप्ता आज 11 रन ही बना सके, जबकि दीपक चाहर 6, राहुल चाहर 6, रवि बिश्नोई शून्य और खलील अहमद 2 रन बना आउट हुए। अनिकेत चौधरी 4 रन बना नाबाद रहा। राजस्थान के आखिरी 6 विकेट तो 41 रनों के भीतर गिरे।

लोमरोर और अंकित ने बचाई इज्जत
महिपाल लोमरोर ने एक छोर पर धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। लोमरोर ने 27 गेंदों पर 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से 51 रन बनाए। लोमरोर और सलामी बल्लेबाज अंकित लाम्बा ने चौथे विकेट की साझेदारी में 75 रन जोड़ बड़े स्कोर की उम्मीद जगाई। राजस्थान पारी में ये एकमात्र उल्लेखनीय साझेदारी रही लेकिन इस जोड़ी के टूटते ही राजस्थान पारी बिखर गई। अंकित लाम्बा ने 30 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 32 रन बनाए।

राहुल चाहर का जादुई स्पेल
अर्पित गौड और वेंकटेश अय्यर ने पहले विकेट के लिए 40 रन जोड़ मध्य प्रदेश को मजबूत शुरुआत दी लेकिन इसके बाद राहुल चाहर ने आते ही मेजबान पारी को ध्वस्त कर दिया। राहुल ने अपने पहले ओवर की 5वीं गेंद पर वेंकटेश और फिर छठी गेंद पर रजत पाटीदार को शिकार बनाया। उन्होंने अपने दूसरे ओवर की पहली गेंद पर अर्पित गौड़ को आउट कर हैट्रिक पूरी की। राहुल ने इसी ओवर में आवेश खान को भी अपना शिकार बनाया। उन्होंने मात्र 5 गेंदों के भीतर 4 विकेट लिए।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को 6 रन हराया, 3-0 से किया सफाया

कुशल मेंडिस (55) और धनंजय डी सिल्वा (51) रन की अर्धशतकीय पारियों के बाद एंजेलो मैथ्यूज (59 पर 4 विकेट) की शानदार गेंदबाजी से श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले में 6 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज 3-0 से जीत क्लीन स्वीप कर लिया।

03/03/2020

क्रिकेटरों को खाली स्टेडियम में खेलना सीखना होगा: पीटरसन

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन का कहना है कि क्रिकेटरों को खाली स्टेडियम में खेलना सीखना होगा, जब तक कोरोना वायरस कोविड-19 का वैक्सीन नहीं मिल जाता है। पीटरसन ने कहा कि जनता जो हमारी फैन है उसका मनोबल ऊंचा होना चाहिए। इस समय फैंस का मनोबल गिरा हुआ है।

11/05/2020

IND vs AUS : विराट सेना पर भारी पड़े वार्नर-फिंच, पहले वनडे में ऑस्ट्रलिया 10 विकेट से जीता

डेविड वार्नर और आरोन फिंच के जबरदस्त नाबाद शतकों तथा उनके बीच 258 रन की ओपनिंग साझेदारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पहले वनडे में 10 विकेट से करारी शिकस्त दी और तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

15/01/2020

भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 10 विकेट से हराया

यशस्वी जायसवाल के नाबाद शतक और गेंदबाजों के दम पर भारतीय टीम ने अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को एकतरफा मुकाबले में 10 विकेट से हरा दिया।

05/02/2020

राजस्थान खेल परिषद में ही एक दर्जन से ज्यादा पद समाप्त, खेल विभाग में खिलाड़ियों को आरक्षण नहीं

राज्य के खेलमंत्री अशोक चांदना प्रदेश की कांग्रेस सरकार से खिलाड़ियों को सरकारी नौकरियों में दो प्रतिशत आरक्षण की घोषणा कराने में तो सफल रहे लेकिन खुद उनके खेल विभाग में राजस्थान खेल परिषद में नियुक्तियां नहीं होने की वजह से पद समाप्त हो रहे हैं।

30/11/2019

ओपनिंग क्रम के लिए रोहित शर्मा ने जताया टीम प्रबंधन का आभार

भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में मैन ऑफ द सीरीज चुने जाने के बाद टीम प्रबंधन का उन्हें टेस्ट में ओपनिंग का मौका दिए जाने पर आभार जताया है।

22/10/2019

अफ्रीका के खिलाफ टी-20 टीम में धोनी को जगह नहीं, हार्दिक की वापसी

आलराउंडर हार्दिक पांड्या की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 15 सितम्बर से शुरू होने वाली तीन मैचों की ट्वेंटी-20 सीरीज के लिए गुरूवार को घोषित भारत की 15 सदस्यीय टीम में वापसी हो गई है, जबकि तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को टीम से बाहर किया गया है।

30/08/2019