Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of January 2020
 
खेल

आरसीबी की सातवीं पराजय

Tuesday, April 16, 2019 12:30 PM

मुंबई। तेज गेंदबाज लसित मलिंगा (31 रन पर चार विकेट) की शानदार गेंदबाजी के बाद ओपनर क्विंटन डी कॉक (40) और आलराउंडर हार्दिक पांड्या (नाबाद 37) के आतिशी प्रहारों से मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को आईपीएल-12 के मुकाबले में सोमवार को पांच विकेट से हरा दिया। बेंगलुरु ने एबी डिविलियर्स (75) और मोईन अली (50) के शानदार अर्धशतकों से 20 ओवर में छह विकेट पर 171 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया जबकि मुंबई ने 19 ओवर में पांच विकेट पर 172 रन बनाकर मैच जीत लिया। बेंगलुरु को आठ मैचों में सातवीं हार का सामना करना पड़ा जबकि मुंबई आठ मैचों में पांचवीं जीत और 10 अंकों के साथ तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई। मुंबई ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। डिविलियर्स और मोईन ने तीसरे विकेट के लिए 95 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की।

डिविलियर्स ने 51 गेंदों पर 75 रन में छह चौके और चार छक्के लगाए जबकि मोईन ने 32 गेंदों पर 50 रन में एक चौका और पांच छक्के उड़ाए। डिविलियर्स आखिरी ओवर में कीरोन पोलार्ड के सीधे थ्रो पर रन आउट हुए। लसित मलिंगा ने इसी ओवर में अक्षदीप नाथ और पवन नेगी के विकेट लिए। दोनों के कैच विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक ने लपके। मलिंगा चार ओवर में  31 रन पर चार विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहे। मलिंगा ने इससे पहले 18वें ओवर में मार्कस स्टॉयनिस और मोईन अली को आउट किया। ओपनर पार्थिव पटेल ने 20 गेंदों पर 28 रन में चार चौके और एक छक्का लगाया। विश्व कप टीम की घोषणा के दिन कप्तान विराट कोहली नौ गेंदों में आठ रन बनाकर आउट हो गए। विराट का विकेट जैसन बेहरेनड्रॉफ ने लिया। पटेल को हार्दिक पांड्या ने आउट किया।
 

यह भी पढ़ें:

गंभीर ने अफरीदी को दिया जवाब, कहा, चिंता मत करो बेटे, हम POK का भी हल निकाल लेंगे

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने पर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने सोशल मीडिया पर सवाल उठाते हुए अमेरिका से मदद की आस लगाई।

06/08/2019

मैरीकॉम, सिंधू की पद्म पुरस्कारों के लिए सिफारिश

खेल मंत्रालय ने विश्व चैंपियन महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम के नाम की सिफारिश पद्म विभूषण और विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण विजेता महिला शटलर पीवी सिंधू के नाम की सिफारिश पद्म भूषण के लिए की है।

12/09/2019

भारत की जीत में चमकी राजस्थान की प्रिया पूनिया

प्रिया पूनिया (नाबाद 75 रन) और जेमिमा रॉड्रिग्स (55 रन) के शानदार अर्धशतकों से भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को पहले वनडे में 8 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। भारत ने इससे पहले टी-20 सीरीज 3-1 से जीती थी।

10/10/2019

नडाल और जोकोविच की विस्फोटक जीत

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच और क्ले कोर्ट के बादशाह स्पेन के राफेल नडाल ने वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट में अपने अभियान की विस्फोटक शुरुआत की।

28/05/2019

दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका, रबादा पीठ की परेशानी के कारण सभी मैचों से बाहर

आईपीएल-12 के प्लेऑफ में पहुंच चुकी दिल्ली कैपिटल्स को शुक्रवार को उस समय गहरा झटका लग गया जब उसके तेज गेंदबाज दक्षिण अफ्रीका के कैगिसो रबादा पीठ की परेशानी के

03/05/2019

मोहम्मद हफीज पर संदिग्ध एक्शन के कारण लगा बैन, ECB टूर्नामेंट में नहीं कर पाएंगे गेंदबाजी

पाकिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज को संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के कारण इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड की सभी प्रतियोगिताओं में गेंदबाजी करने से निलंबित कर दिया गया है। हफीज ने कहा कि मुझे ईसीबी के गेंदबाजी रिव्यू ग्रुप की मेरे एक्शन पर रिपोर्ट मिली है।

25/12/2019

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नाम कमा रहे हैं शिक्षा नगरी कोटा के होनहार खिलाड़ी

शिक्षा नगरी कोटा देश को भावी डॉक्टर्स और इंजीनियर्स ही नहीं दे रही है बल्कि खेलों में भी यहां की प्रतिभाओं ने विश्व में अपना लोहा मनवाया हैं। कोटा की कई महिला खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गोल्ड मेडल प्राप्त किया हैं।

07/11/2019