Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
खेल

वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में मैरीकॉम, 8वां पदक पक्का

Thursday, October 10, 2019 15:40 PM
मैरीकॉम (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। भारत की सुपरस्टार महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम (51 किग्रा) ने रूस के उलान उदे में चल रही आईबा महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में गुरुवार को क्वार्टरफाइनल मुकाबले में कोलंबिया की लोरेना विक्टोरिया वेलेंशिया को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया और इसके साथ ही उन्होंने इस प्रतियोगिता के इतिहास में अपना 8वां पदक भी सुनिश्चित कर लिया।

छह बार की विश्व चैंपियन और तीसरी वरीयता प्राप्त मैरीकॉम ने क्वार्टरफाइनल में वेलेंशिया को 5-0 से पीटा और सेमीफाइनल में जगह बना ली। मैरीकॉम का सेमीफाइनल में दूसरी सीड तुर्की की बुस नाज काकिरोग्लू से शनिवार को मुकाबला होगा, जिन्होंने एक अन्य क्वार्टरफाइनल मुकाबले में चीन की काई जोंग्जू को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया है।

यह भी पढ़ें:

बीसीसीआई की एजीएम आज, 10 टीमों के आईपीएल पर हो सकता है फैसला

बीसीसीआई की वार्षिक आम बैठक (एजीएम) गुरुवार को होगी, जिसमें आईपीएल को 10 टीमों का टूर्नामेंट कराने पर फैसला किया जा सकता है।

24/12/2020

दिल्ली कैपिटल्स शान से प्लेऑफ में

ओपनर शिखर धवन (50) और कप्तान श्रेयस अय्यर (52) के शानदार अर्धशतकों से दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को फिरोजशाह कोटला मैदान में रविवार को 16 रन से हराकर शान से आईपीएल-12 के प्लेआॅफ में प्रवेश कर लिया।

29/04/2019

सवाई मानसिंह स्टेडियम में चोरी, खेल परिषद ने दर्ज कराई थाने में शिकायत

राजस्थान खेल परिषद के अधिकारियों ने करीब 15 साल से सवाई मानसिंह स्टेडियम की सुरक्षा का जिम्मा संभाल रहे पूर्व सैनिकों को एक झटके में ही हटा दिया लेकिन उनकी जगह लगाए पसन्द के सुरक्षा गार्ड स्टेडियम की सुरक्षा में चूक कर बैठे। राजस्थान खेल परिषद के अधिकारियों ने ज्योति नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है।

27/11/2019

अंडर-23 प्रतियोगिता में केरल से भी हारी टीम राजस्थान

केरल ने गुरुवार को खराब रोशनी के कारण अंडर-23 एकदिवसीय मैच में मेजबान राजस्थान को वीजेडी प्रणाली के आधार पर 11 से पराजित किया। जयपुरिया स्कूल ग्राउण्ड पर केरल पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 221 रन बनाए।

07/11/2019

पूर्व भारतीय टेस्ट ओपनर माधव आप्टे का निधन

पूर्व भारतीय टेस्ट ओपनर माधव आप्टे का सोमवार को मुंबई के ब्रिच कैंडी अस्पताल में निधन हो गया। वह 86 वर्ष के थे। आप्टे भारत के सबसे उम्रदराज चौथे जीवित टेस्ट क्रिकेटर भी थे।

23/09/2019

सचिन तेंदुलकर ने वर्ल्ड कप को लेकर की भविष्यवाणी, ये तीन खिलाड़ी बदलेंगे मैच का रुख

सचिन तेंदुलकर ने वर्ल्ड कप को लेकर भविष्यवाणी की है। उन्होंने कहा कि डेविड वॉर्नर, राशिद खान और जोफरा आर्चर के प्रदर्शन पर लोग कड़ी निगाह रखेंगे।

01/06/2019

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर हुए कोरोना संक्रमित, खुद को किया होम क्वारेंटाइन

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। हाल ही में रायपुर में रोड सेफ्टी क्रिकेट सीरीज खेल कर लौटने के बाद उन्होंने अपना कोरोना टेस्ट कराया था और शनिवार को उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

27/03/2021