Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 30th of September 2020
 
खेल

वायुसेना में राफेल की एंट्री से खुश महेंद्र सिंह धोनी, सुखोई-30 एमकेआई को बताया पसंदीदा लड़ाकू विमान

Thursday, September 10, 2020 18:05 PM
महेंद्र सिंह धोनी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने गुरुवार को राफेल लड़ाकू विमानों को भारतीय वायुसेना में शामिल करने पर खुशी व्यक्त की। क्षेत्रीय सेना में मानद लेफ्टिनेंट कर्नल पद पर तैनात धोनी ने ट्वीट कर कहा कि विश्व के बेहतरीन 4.5 जेन लड़ाकू विमान को विश्व के सर्वश्रेष्ठ फाइटर पायलट उड़ाएंगे। इस तरह के एयरक्राफ्ट वायुसेना में शामिल होने से हमारी भारतीय वायुसेना की ताकत में और इजाफा होगा।

धोनी ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि शानदार 17 स्क्वाड्रन (गोल्डन एरो) को शुभकामनाएं और हम उम्मीद करते हैं कि राफेल फाइटर प्लेन मिराज 2000 के सर्विस रिकॉर्ड को तोड़ देगा, लेकिन सुखोई-30 एमकेआई मेरा पसंदीदा लड़ाकू विमान है।

बता दें कि धोनी ने पिछले महीने 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है और वह फिलहाल अपनी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ आईपीएल के 13वें सत्र के लिए दुबई में हैं। आईपीएल का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होना है।

यह भी पढ़ें:

रणजी ट्रॉफी : कर्नाटक को हराकर 13 साल बाद फाइनल में पहुंचा बंगाल

तेज गेंदबाज मुकेश कुमार (61 रन पर 6 विकेट) की घातक गेंदबाजी के दम पर बंगाल ने मजबूत कर्नाटक को रणजी ट्राफी सेमीफाइनल के चौथे ही दिन 174 रन से हराकर 13 वर्षों के बाद फाइनल में जगह बना ली।

03/03/2020

हैदराबाद के सामने प्लेऑफ का दावा मजबूत करने की चुनौती

इंडियन प्रीमियर लीग में उतार चढ़ाव से गुजर रही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम शनिवार को जयपुर में घरेलू टीम राजस्थान रायल्स की चुनौती से पार पाते हुये तालिका में अपनी स्थिति मजबूत

26/04/2019

भारतीय हॉकी टीम ने कोरिया को हराया

महिला हॉकी टीम की स्ट्राइकर लालरेमसियामी और नवनीत कौर के शानदार गोल की मदद से भारत ने अपने दक्षिण कोरिया दौरे का आगाज मेजबान टीम को 2-1 से हराकर किया।

21/05/2019

वेस्ट इंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में बेन स्टोक्स संभालेंगे कप्तानी, बनाएंगे नया रिकॉर्ड

नियमित कप्तान जो रूट की वेस्ट इंडीज के खिलाफ 8 जुलाई से होने वाले पहले टेस्ट में अनुपस्थिति के कारण इंग्लैंड की कप्तानी संभालने जा रहे बेन स्टोक्स एक नया रिकॉर्ड बनाएंगे। स्टोक्स इसके साथ ही इंग्लैंड के सबसे कम अनुभवी कप्तान बन जाएंगे। उन्होंने इससे पहले अपने करियर में प्रथम श्रेणी, लिस्ट ए और टी-20 मैच में कप्तानी नहीं की थी।

01/07/2020

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर डीन जोंस का दिल का दौरा पड़ने से निधन, IPL कॉमेंट्री के लिए आए थे मुंबई

आधुनिक एकदिवसीय क्रिकेट को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाने वाले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर डीन जोंस का गुरूवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 59 वर्ष के थे। जोंस आईपीएल के लिए मुम्बई स्टूडियो से कमेंट्री करने भारत आए थे।

24/09/2020

एजीएम से ही हटेगा आरसीए का निलंबन

विवादों की पिच पर हर दिन आउट हो रहे राजस्थान क्रिकेट संघ के अच्छे दिन अभी तक नहीं आए हैं। जून, 2017 में आरसीए के अध्यक्ष बने डॉ. सी पी जोशी की प्राथमिकता में शामिल राजस्थान क्रिकेट संघ

09/05/2019

विश्व कप में भारत और इंग्लैंड खिताब के दावेदार : युवी

भारतीय ऑलराउंडर और वर्ष 2011 के क्रिकेट विश्व कप के मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहे युवराज सिंह ने शुक्रवार को कहा कि आगामी विश्व कप में भारत और इंग्लैंड खिताब के लिए उनकी पहली दो पसंद टीम है

04/05/2019