Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
खेल

यह भी पढ़ें:

रोलबॉल खिलाड़ियों की व्यथा सुन भावुक हुए परिषद अध्यक्ष भास्कर सावंत, इंडोर स्टेडियम में अभ्यास की दी अनुमति

सड़कों पर अभ्यास में चोट खाकर वर्ल्ड कप तक पहुंचे और राजस्थान के लिए पदक लेकर लौटे खिलाड़ियों को आखिर राजस्थान खेल परिषद के अध्यक्ष भास्कर सावंत ने अनूठा तोहफा दिया। खिलाड़ियों की पीड़ा सुनकर सावंत इतने व्यथित हुए कि मौके पर ही आदेश कर इंडोर स्टेडियम में अभ्यास की इजाजत दे दी।

04/12/2019

ललित मोदी के बेटे रुचिर को अलवर क्रिकेट संघ से हटाया, चुनाव में जितेन्द्र गुप्ता बने अध्यक्ष

राजस्थान क्रिकेट संघ (RCA) के पूर्व अध्यक्ष ललित मोदी के बेटे रुचिर मोदी को अलवर जिला क्रिकेट संघ से हटा दिया गया है। रुचिर मोदी को हटाए जाने के साथ ही राजस्थान की क्रिकेट से ललित मोदी युग समाप्त हो गया है। अलवर जिला क्रिकेट संघ के गुरुवार को हुए चुनाव में ललित मोदी के बेटे रुचिर मोदी की जगह जितेन्द्र गुप्ता को अध्यक्ष चुना गया है, जबकि पवन गोयल फिर से सचिव निर्वाचित हुए हैं।

16/10/2020

भारत का दक्षिण अफ्रीका पर ऐतिहासिक क्लीन स्वीप, रांची टेस्ट में पारी और 202 रन से रौंदा

भारत ने एकतरफा अंदाज में दक्षिण अफ्रीका को तीसरे और अंतिम टेस्ट में चौथे ही दिन पारी और 202 रन के रिकॉर्ड अंतर से रौंद कर तीन मैचों की सीरीज में 3-0 की ऐतिहासिक क्लीन स्वीप कर ली। भारत का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यह पहला क्लीन स्वीप है।

22/10/2019

मिताली राज ने बनाया रिकॉर्ड, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 10 हजार रन बनाने वाली पहली भारतीय महिला बल्लेबाज

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की एकदिवसीय कप्तान मिताली राज ने शुक्रवार को इतिहास रच दिया। मिताली 10 हजार अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाली दुनिया की दूसरी और भारत की एकमात्र महिला क्रिकेटर बन गईं। लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी एकाना इंटरनेशनल स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी तीसरे वन-डे के दौरान उन्होंने यह रिकॉर्ड बनाया।

12/03/2021

ICC ने जारी किया 2022 महिला वनडे वर्ल्डकप का शेड्यूल, 4 मार्च से आगाज, 3 अप्रैल को फाइनल

आईसीसी महिला वनडे विश्वकप 2022 का आयोजन 4 मार्च से न्यूजीलैंड में किया जाएगा और इसका फाइनल मुकाबला 3 अप्रैल को खेला जाएगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने मंगलवार को इसकी घोषणा की। 50 ओवर के इस टूर्नामेंट में विश्व की 8 टीमें हिस्सा लेंगी और न्यूजीलैंड के 6 शहरों में कुल 31 मैच कराए जाएंगे।

15/12/2020

IPL-2020: जीत के साथ दिल्ली कैपिटल्स दूसरे स्थान पर, रन रेट के आधार पर बैंगलोर ने भी किया क्वालीफाई

अजिंक्या रहाणे (60) के इस सत्र के पहले अर्धशतक और बड़े मैचों के बड़े खिलाड़ी शिखर धवन (54) के बेहतरीन अर्धशतक से दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को निर्णायक आईपीएल मुकाबले में सोमवार को 6 विकेट से हराकर प्लेऑफ में दूसरा स्थान हासिल कर लिया, जबकि बैंगलोर ने हारने के बावजूद बेहतर नेट रन रेट के आधार पर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया।

03/11/2020

आॅस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को 48 रन से हराया

सलामी बल्लेबाजी डेविड वार्नर (166) के शानदार विस्फोटक शतक और उस्मान ख्वाजा (89) तथा कप्तान आरोन पिंच (53) के बेहतरीन अर्धशतकों से गत चैंपियन आॅस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को गुरुवार को 48 रन से हराकर आईसीसी विश्व कप की अंक तालिका में 10 अंकों के साथ शीर्ष स्थान हासिल कर लिया।

21/06/2019