Dainik Navajyoti Logo
Friday 25th of June 2021
 
खेल

ऑस्ट्रेलिया: तीसरे टेस्ट से पहले भारत को झटका, कलाई में मोच के कारण केएल राहुल टेस्ट सीरीज से बाहर

Tuesday, January 05, 2021 13:25 PM
अभ्यास के दौरान राहुल को कलाई में लगी चोट।

मेलबोर्न। भारत के बल्लेबाज लोकेश राहुल कलाई में मोच के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले सीरीज के बचे दो टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। राहुल को मेलबोर्न में अभ्यास सत्र के दौरान बल्लेबाजी करते हुए चोट लग गई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इसकी जानकारी दी। राहुल हालांकि पहले दो टेस्ट मैच में नहीं खेले थे और अब चोट के कारण वह बाकी के दो मैच में भी नहीं खेल सकेंगे। बीसीसीआई ने बयान जारी कर कहा कि राहुल को नेट्स पर बल्लेबाजी करने के दौरान कलाई में मोच आ गई। उन्हें ठीक होने और वापसी करने में कम से कम तीन सप्ताह का समय लगेगा।

केएल राहुल से पहले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और उमेश यादव भी चोटिल होने के कारण सीरीज से बाहर हो चुके हैं। शमी को पहले टेस्ट मैच के दौरान चोट लग गई थी जबकि उमेश दूसरे टेस्ट मैच में चोटिल हो गए थे। यह तीनों खिलाड़ी स्वदेश लौट बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहेबिलिटेशन में रहेंगे। राहुल के बाहर होने से पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल और हनुमा विहारी में से किसी एक बल्लेबाज को अंतिम एकादश में मौका दिया जा सकता है। इस बीच रोहित शर्मा के टीम से जुड़ने के बाद यह देखना दिलचस्प होगा कि अगर उन्हें टीम में शामिल किया जाता है तो वह किस क्रम में बल्लेबाजी करने उतरेंगे।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

अफगानिस्तान को हराकर सेमीफाइनल में भारत

सुशांत मिश्रा 20 रन पर पांच विकेट और अर्थव अंकोलेकर 16 रन पर चार विकेट की शानदार गेंदबाजी के बाद भारत ने अफगानिस्तान को सोमवार को तीन विकेट से पराजित कर एसीसी अंडर-19 एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

10/09/2019

IND vs AUS : वानखेडे में कंगारुओं की कड़ी चुनौती का सामना करने उतरेगी टीम इंडिया

विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम मंगलवार को वनडे सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया की कड़ी चुनौती का सामना करने के लिए उतरेगी, जहां मेहमान टीम के मजबूत बल्लेबाजी क्रम और मेजबान टीम के धाकड़ गेंदबाजों के बीच आमना-सामना होगा।

13/01/2020

चोटिल दीपक चाहर कटक वनडे से बाहर, नवदीप सैनी टीम इंडिया में शामिल

नवदीप सैनी को चोटिल दीपक चाहर की जगह वेस्टइंडीज के खिलाफ कटक में 22 दिसंबर को खेले जाने वाले वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल किया गया है।

19/12/2019

उम्र संबंधी धोखाधड़ी रोकने के लिए उठाया कड़ा कदम, दो साल का बैन लगाएगा बीसीसीआई

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने क्रिकेट में उम्र और डोमिसाइल में धोखाधड़ी करने के खिलाफ कड़ा कदम उठाया है, जिसके तहत अगर कोई खिलाड़ी अपनी उम्र छिपाकर खेलता है तो उस पर 2 साल का प्रतिबंध लगाया जाएगा।

03/08/2020

ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट में भारतीय तेज गेंदबाजों का जलवा, बांग्लादेश 106 रन पर ढेर

भारत में पहले पिंक बॉल टेस्ट के पहले दिन पूरी तरह टीम इंडिया का दबदबा रहा। भारत ने ईडन गार्डेंस के ऐतिहासिक मैदान पर मेहमान बांग्लादेश की टीम को मात्र 106 रन पर समेट दिया और इसके बाद दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट पर 164 रन बना लिए।

22/11/2019

हमारी गेंदबाजी हर मैदान पर मारक : भुवनेश्वर

इंग्लैंड की पाटा पिचों पर शुरू होने जा रहे क्रिकेट के महासंग्राम विश्व कप से पहले भारतीय टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने कहा है कि भारत की तेज गेंदबाज इकाई किसी भी

17/05/2019

IND vs NZ : दूसरे वनडे में भारत बराबरी और न्यूजीलैंड 350वीं जीत के लिए मैदान पर उतरेगा

भारतीय टीम ऑकलैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे मुकाबले में 3 मैचों की सीरीज में बराबरी हासिल करने के लक्ष्य के साथ उतरेगी जबकि मेजबान टीम का लक्ष्य अपने वनडे इतिहास की 350वीं जीत हासिल करना और सीरीज पर कब्जा जमाना रहेगा।

07/02/2020