Dainik Navajyoti Logo
Friday 18th of June 2021
 
खेल

क्रिकेटरों को खाली स्टेडियम में खेलना सीखना होगा: पीटरसन

Monday, May 11, 2020 17:20 PM
केविन पीटरसन (फाइल फोटो)

लंदन। कोरोना के कारण इस समय दुनिया भर में क्रिकेट सहित सभी खेल गतिविधियां ठप्प पड़ी हुई हैं और खेलों के जल्द शुरू होने के अभी कोई आसार नहीं नजर आ रहे हैं। इन सबके बीच इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन का कहना है कि क्रिकेटरों को खाली स्टेडियम में खेलना सीखना होगा, जब तक कोरोना वायरस कोविड-19 का वैक्सीन नहीं मिल जाता है। पीटरसन ने कहा कि जनता जो हमारी फैन है उसका मनोबल ऊंचा होना चाहिए। इस समय फैंस का मनोबल गिरा हुआ है। खेल लोगों के लिए ऊर्जा का काम करते हैं और उनका मनोबल उठाते हैं।

उन्होंने कहा कि हालात ऐसे हैं कि हमें दर्शकों के बिना खाली स्टेडियम में तब तक खेलना होगा, जब तक हम कोरोना वायरस की वैक्सीन नहीं ढूंढ लेते हैं। पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि खिलाड़ियों को ऐसे हालात से अभ्यस्त होना होगा। यदि स्टेडियम में दर्शक नहीं होते हैं तो क्या हुआ। लोग अपने घरों में टीवी के माध्यम से तो मैच देख सकते हैं। कई खिलाड़ी अपने खेल के चरम पर हैं और उन्हें खेलना चाहिए।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

आईसीसी की क्रिकेट समिति ने पगबाधा फैसलों में डीआरएस नियम में बदलाव को दी मंजूरी

पूर्व भारतीय कप्तान अनिल कुंबले के नेतृत्व वाली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की क्रिकेट समिति ने पगबाधा आउट फैसलों में डीआरएस (डिसीजन रिव्यू सिस्टम) नियम में बदलाव को मंजूरी दे दी है, हालांकि समिति ने अंपायर्स कॉल नियम का पक्ष लेते हुए कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में यह नियम बना रहेगा।

02/04/2021

न्यूजीलैंड के केन विलियमसन इंग्लैंड दौरे से बाहर, साउदी बने कप्तान

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन कूल्हे की चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज से हट गए हैं। टीम अधिकारियों ने जानकारी दी कि तेज गेंदबाज टिम साउदी विलियमसन की अनुपस्थिति में कप्तानी संभालेंगे।

25/10/2019

शीर्ष स्थान के लिये भिड़ेंगे चेन्नई-दिल्ली

इंडियन प्रीमियर लीग के प्लेऑफ में प्रवेश कर चुकीं दिल्ली कैपिटल्स और तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स बुधवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम

30/04/2019

वेस्ट इंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, भुवनेश्वर और कुलदीप की वापसी

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की वेस्ट इंडीज के खिलाफ दिसम्बर में होने वाली तीन मैचों की टी-20 और तीन वनडे की घरेलू सीरीज के लिए भारतीय टीम में वापसी हो गई है जबकि शानदार फॉर्म में चल रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ढाई साल के लम्बे अंतराल के बाद टी-20 टीम में लौटे हैं।

22/11/2019

भारत ने आस्ट्रेलिया ए को 3-0 से हराया

भारतीय सीनियर पुरूष हॉकी टीम ने शुक्रवार को यहां आस्ट्रेलिया ए टीम के खिलाफ 3-0 की एकतरफा जीत दर्ज कर दी।

11/05/2019

भारतीय क्रिकेटर पीयूष चावला के पिता का 65 वर्ष की उम्र में निधन, कोरोना वायरस से थे संक्रमित

भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी लेग स्पिनर पीयूष चावला के पिता का कोरोना संक्रमण के कारण निधन हो गया। वह 65 वर्ष के थे। दिल्ली के मैक्स हॉस्पिटल में सोमवार सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली। पिता के निधन की खबर खुद पीयूष चावला ने सोशल मीडिया पर दी।

10/05/2021

PM मोदी ने सुरेश रैना को लिखा पत्र, कहा- 2011 विश्वकप में आपके योगदान को नहीं भूल सकता देश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके भारतीय ऑलराउंडर सुरेश रैना को दो पन्ने का पत्र भेज भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान को सराहा और भविष्य के लिए अपनी शुभकामनाएं दी। रैना ने इसके लिए प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया।

21/08/2020