Dainik Navajyoti Logo
Saturday 4th of July 2020
 
खेल

केरल के पूर्व रणजी खिलाड़ी जयमोहन थंपी की हत्या के आरोप में उनका बेटा गिरफ्तार

Thursday, June 11, 2020 12:35 PM
पूर्व रणजी क्रिकेटर जयमोहन थंपी (फाइल फोटो)

तिरुवनंतपुरम। केरल पुलिस ने बुधवार को पूर्व रणजी क्रिकेटर जयमोहन थंपी के बेटे को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया। थंपी पिछले हफ्ते अपने घर में मृत पाए गए थे। उनकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि उनकी मौत सिर में चोट लगने से हुई, जिसके बाद उनके बेटे अश्विन को गिरफ्तार किया गया है। जांच अधिकारी के आर बिजू ने बताया कि उनके बेटे अश्विन ने पूछताछ के दौरान अपना अपराध स्वीकार कर लिया। बिजू ने कहा कि शनिवार को घटनाके समय अश्विन ने शराब पी रखी थी। उन्होंने अपराध स्वीकार करते हुए कहा कि उन्हें इसके अलावा और कुछ याद नहीं है। इस मामले में हम अन्य से भी पूछताछ कर रहे हैं। भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 के अंतर्गत उन्हें आरोपित किया गया है।

जानकारी के मुताबिक थंपी (62 साल) स्टेट बैंक ऑफ त्रावणकोर के उप महाप्रबंधक पद से रिटायर हुए थे। उनका शनिवार को निधन हो गया था, लेकिन इस घटना का खुलासा 36 घंटे बाद सोमवार को हुआ, जब उनके यहां काम करने वाली ने पड़ोसियों को सूचित किया कि घर से बदबू आ रही है। पुलिस ने कहा कि दोनों शराब पी रहे थे और जब थम्पी ने अपना एटीपी कार्ड बेटे से मांगा तो दोनों के बीच बहस हो गई, जिसके बाद अश्विन ने कथित रूप से अपने पिता को धक्का दिया, जिन्हें सिर पर चोट आईं और उनकी मौत हो गई।

पुलिस ने बताया कि अश्विन ने दावा किया कि उसने अपने छोटे भाई और अन्य रिश्तेदारों से मदद मांगी, लेकिन कोई भी आगे नहीं आया और उसने पीना जारी रखा। पुलिस के मुताबिक वो उसी कमरे में सोया रहा जहां उसके पिता का शरीर पड़ा था। सोमवार को थम्पी का अंतिम संस्कार किया गया, जिसमें अश्विन भी मौजूद था। पुलिस ने कहा कि थंपी के बेटे ने कहा कि उसे पता नहीं चला कि उसके पिता की मौत हो गई है। बता दें कि थम्पी ने केरल के लिए 1979 से 1982 के दौरान रणजी मैच खेले थे। केरल क्रिकेट संघ ने पूर्व क्रिकेटर की मौत पर शोक जताया।
 

यह भी पढ़ें:

डेविड वार्नर की शतकीय पारी से आस्ट्रेलिया जीता

ओपनर डेविड वार्नर (107) के शानदार शतक और उनकी कप्तान आरोन फिंच (82) के साथ 146 रन की ओपनिंग साझेदारी के बाद तेज गेंदबाज पैट कमिंस की घातक गेंदबाजी (33 रन पर तीन विकेट) और मिशेल स्टार्क के एक ओवर में दो विकेट की बदौलत गत चैंपियन आॅस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को आईसीसी विश्वकप के मुकाबले में बुधवार को 41 रन से हरा दिया।

13/06/2019

फल्टन होंगे न्यूजीलैंड के नए बल्लेबाजी कोच

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को टीम के नये बल्लेबाज कोच पीटर फल्टन का नाम घोषित किया। फल्टन 30 मई से शुरू होने जा रहे विश्व कप के समाप्त होने के बाद टीम से जुड़ेंगे।

15/05/2019

विश्वकप की निराशा को पीछे छोड़ विंडीज दौरा शुरू करेगी टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम विराट कोहली की अगुवाई में वेस्टइंडीज़ दौरे का आगाज करने उतरेगी जहां वह अमेरिका के लॉडरहिल में तीन ट्वेंटी- 20 मैचों की सीरीज का पहला मैच खेलेगी और उसका लक्ष्य विश्वकप की निराशा को पीछे छोड़ सफल शुरूआत करना रहेगा।

03/08/2019

स्टेट गेम्स : आधा दर्जन खेलों के फाइनल में जयपुर, बालिकाओं ने जीता कबड्डी खिताब

जयपुर की बालिकाओं ने रविवार को पूर्णिमा यूनिवर्सिटी मैदान पर नागौर को आसानी से 49-29 अंकों से पराजित कर प्रदेश में पहली बार हो रहे स्टेट गेम्स में कबड्डी का खिताब जीत लिया। मेजबान जयपुर ने आधा दर्जन खेलों के फाइनल में प्रवेश कर लिया।

06/01/2020

विनेश फोगाट को टोक्यो ओलंपिक-2020 का टिकट, विश्व चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज की रेस में

स्टार महिला पहलवान विनेश फोगाट ने बुधवार को विश्व कुश्ती चैंपियनशिप के अपने 53 किग्रा भार वर्ग में कांस्य पदक मुकाबले के लिए क्वालिफाई करने के साथ ही देश को टोक्यो ओलंपिक-2020 का कोटा दिला दिया।

18/09/2019

सुपर ओवर में हैदराबाद को पस्त कर मुंबई प्लेऑफ में

यॉर्करमैन जसप्रीत बुमराह के शानदार सुपर ओवर से मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को सांसों को रोक देने वाले बेहद रोमांचक मुकाबले में गुरूवार को हराकर आईपीएल

03/05/2019

चोट के चलते दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए बुमराह, उमेश लेंगे जगह

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ में खिंचाव के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की आगामी गांधी-मंडेला टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं, उनकी जगह अन्य तेज गेंदबाज उमेश यादव को टीम में शामिल किया गया है।

24/09/2019