Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 27th of January 2021
Dainik Navajyoti flag
 
खेल

चौथे टेस्ट से बाहर हो सकते हैं बुमराह, मयंक की फिटनेस को लेकर भी टीम इंडिया चिंतित

Wednesday, January 13, 2021 10:25 AM
जसप्रीत बुमराह (फाइल फोटो)

सिडनी। चोटिल खिलाड़ियों को लेकर भारत की परेशानियां लगातार बढ़ती जा रही हैं और अब उसके प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पेट में खिंचाव के चलते ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 15 जनवरी से ब्रिस्बेन में होने वाले चौथे और अंतिम टेस्ट से बाहर हो सकते हैं। बीसीसीआई ने सोमवार रात बयान जारी कर बताया था कि आलराउंडर रवींद्र जडेजा अपने बाएं हाथ के अंगूठे की हड्डी टूटने के कारण चौथे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। इसके अगले दिन अब यह खबर आ रही है है कि बुमराह भी चौथे टेस्ट से बाहर हो सकते हैं। समझा जाता है कि भारतीय टीम प्रबंधन बुमराह को लेकर कोई जोखिम नहीं उठाना चाहता है जिनके पेट की मांसपेशियों में खिंचाव है। बुमराह इस खिंचाव के कारण सिडनी में तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में परेशानी में भी दिखाई दिए थे।

बुमराह के अलावा भारत को बल्लेबाज मयंक अग्रवाल की फिटनेस को लेकर भी चिंता है जिन्हे मेलबोर्न में नेट्स में चोट लग गयी थी। इसके अलावा ऑफ स्पिनर रविचंद्रन आश्विन और बल्लेबाज हनुमा विहारी की फिटनेस को लेकर भी चिंता बनी हुई है। अश्विन की पीठ में खिंचाव है और उन्हें सिडनी टेस्ट में पसलियों में शार्ट पिच गेंद भी लग गई थी जबकि हनुमा को हैमस्ट्रिंग चोट है जो उन्हें सिडनी में दूसरी पारी में सिंगल लेते समय लगी थी। अश्विन और हनुमा ने इन चोटों के बावजूद सिडनी में साहसिक बल्लेबाजी की थी और 42.4 ओवर तक बल्लेबाजी कर टेस्ट ड्रा कराया था। बुमराह तीसरे भारतीय तेज गेंदबाज हैं जो सीरीज के दौरान चोटिल हुए हैं। मोहम्मद शमी एडिलेड में पहले टेस्ट और उमेश यादव मेलबोर्न में दूसरे टेस्ट में चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो गए थे।

इसके अलावा बल्लेबाज लोकेश राहुल नेट अभ्यास में कलाई में चोट लगाने के कारण सीरीज से बाहर हो गए और उन्हें स्वदेश लौटना पड़ा। चोटिल खिलाड़ियों की लिस्ट में अब बुमराह का नंबर आ गया है। भारत के पास तेज गेंदबाजी विभाग में अब मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी के अलावा शार्दुल ठाकुर और टी नटराजन रह गए हैं। सिराज के पास दो टेस्टों और सैनी के पास एक टेस्ट का अनुभव है। ठाकुर ने अपना एकमात्र टेस्ट 2018 में खेला था जबकि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज नटराजन को अपना टेस्ट पदार्पण करना है।

यह भी पढ़ें:

आरसीबी की सातवीं पराजय

तेज गेंदबाज लसित मलिंगा (31 रन पर चार विकेट) की शानदार गेंदबाजी के बाद ओपनर क्विंटन डी कॉक (40) और आलराउंडर हार्दिक पांड्या (नाबाद 37) के आतिशी प्रहारों से मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को आईपीएल-12 के मुकाबले में सोमवार को पांच विकेट से हरा दिया।

16/04/2019

बेलिंडा ने ओसाका को किया बाहर

गत चैंपियन और विश्व की नंबर एक खिलाड़ी जापान की नाओमी ओसाका वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन में सबसे बड़े उलटफेर का शिकार होकर बाहर हुई, जबकि विश्व के नंबर दो खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल ने क्वार्टरफाइनल में स्थान बना लिया।

04/09/2019

विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में फाइनल में पहुंची मिक्स्ड रिले टीम, मिला टोक्यो का टिकट

भारत की चार गुणा 400 मीटर मिक्स्ड रिले टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया और साथ ही टोक्यो ओलम्पिक का टिकट भी हासिल कर लिया।

30/09/2019

विश्व चैंपियनशिप में महिला एथलीट ने तोड़ा उसैन बोल्ट का रिकॉर्ड, जीते 12 स्वर्ण पदक

अमेरिका की महिला रेसर एलिसन फेलिक्स ने उसैन बोल्ट से विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में सबसे सफल खिलाड़ी का दर्जा छीन लिया है।

30/09/2019

पहले वनडे में हार के बाद बोले विराट, कहा- हम बड़े स्कोर का बचाव नहीं कर पाए

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में मिली पराजय पर निराशा व्यक्त करते हुए कहा कि हम बड़े स्कोर का बचाव नहीं कर पाए। न्यूजीलैंड की टीम ने वाकई शानदार प्रदर्शन किया, वह जीत की हकदार थी।

05/02/2020

तेजस कुमार ने जीता रजत पदक

जयपुर के छात्र तेजस कुमार ने दक्षिण कोरिया के डेगू शहर में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय पृथ्वी विज्ञान ओलंपियाड प्रतियोगिता में रजत पदक जीता है।

03/09/2019

IPL-2020: शेन वॉटसन ने कहा- रैना और हरभजन की भरपाई मुश्किल, लेकिन हमारी टीम मजबूत

चेन्नई सुपर किंग्स के अनुभवी ऑलराउंडर शेन वॉटसन का कहना है कि टीम को साथी खिलाड़ी सुरेश रैना और हरभजन सिंह की कमी खलेगी और उनकी भरपाई कर पाना मुश्किल होगा लेकिन उनकी टीम मजबूत है।

10/09/2020