Dainik Navajyoti Logo
Sunday 1st of August 2021
 
खेल

राजस्थान रॉयल्स ने ईश सोढ़ी को बनाया स्पिन सलाहकार, कीवी खिलाड़ी ने जताई खुशी

Thursday, January 02, 2020 17:25 PM
ईश सोढ़ी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग की टीम राजस्थान रायल्स ने गुरूवार को न्यूजीलैंड के लेग स्पिनर ईश सोढ़ी को अपना स्पिन सलाहकार नियुक्त किया। 27 साल के सोढ़ी राजस्थान के साथ दोहरी भूमिका निभाएंगे जो टीम के सपोर्ट स्टाफ का हिस्सा होने के साथ आईपीएल-2020 के संस्करण में टीम संचालन की भी भूमिका निभाएंगे। फ्रेंचाइजी के साथ नई भूमिका में सोढ़ी टीम के स्पिन गेंदबाजी कोच सैराज बहुतुले और मुख्य संचालन अधिकारी जेक लश मैकरम के साथ काम करेंगे।

राजस्थान के लिए 2018 और 2019 के संस्करणों में खेल चुके ईश सोढ़ी अब टीम के साथ मैदान के अंदर और बाहर दोनों भूमिकाओं में नजर आएंगे। टीम के साथ दोहरी भूमिका में शामिल किए जाने पर सोढ़ी ने खुशी जताते हुए कहा कि मेरे लिए यह कमाल का मौका है कि मैं इतनी कम उम्र में ही कोचिंग स्टाफ का हिस्सा बन गया हूं। मुझे साथ ही संचालन में भी काम सीखने का मौका मिलेगा।

ईश सोढ़ी ने कहा कि मैं सैराज के साथ अपनी कोचिंग प्रतिभा को निखारने और जेक से कारोबार सीखने को लेकर उत्साहित हूं। कीवी खिलाड़ी ने अपनी राष्ट्रीय टीम की ओर से 40 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 47 विकेट लिए हैं। ऑलराउंडर श्रेयस गोपाल ने भी राजस्थान रॉयल्स में सोढ़ी की नियुक्ति पर खुशी जताई और टीम में उनका स्वागत किया। उन्होंने कहा कि मैं बहुत खुश हूं कि ईश सपोर्ट स्टाफ से जुड़ रहे हैं। मुझे उनसे नेट पर बात करना पसंद है और हम आगामी मैचों की रणनीति की भी चर्चा करते हैं। वह और सैराज बढ़िया संयोजन हैं जिनसे हमें काफी सीखने को मिलेगा।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

IND vs NZ : ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टेस्ट सीरीज से बाहर, पूरी तरह नहीं हुए फिट

भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या पूरी तरह फिट नहीं होने के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए है। शनिवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इस बात की जानकारी दी।

01/02/2020

ब्रिस्बेन टेस्ट: पहले दिन ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 5 विकेट पर 274 रन, डेब्यूटेंट नटराजन ने झटके 2 विकेट

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और निर्णायक टेस्ट के पहले दिन शुक्रवार को अपनी एकादश में चार बदलाव किए जबकि मेजबान टीम में मार्नस लाबुशेन (108 रन) के शानदार शतक से शुरुआती झटकों से संभलकर स्टंप्स तक 5 विकेट पर 274 रन बना लिए। पहले दिन का खेल खत्म होने तक कप्तान टिम पेन 62 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 38 रन और कैमरुन ग्रीन 70 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 28 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

15/01/2021

रावलपिंडी टेस्ट : श्रीलंका के 6 विकेट पर 263 रन, बारिश के कारण दूसरे दिन 18 ओवर का खेल

रावलपिंडी में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन का खेल बारिश के कारण प्रभावित रहा। दूसरे दिन सिर्फ 18.2 ओवरों का ही खेल हो सका और स्टंप्स के समय श्रीलंका का स्कोर 86.3 ओवर में 6 विकेट पर 263 रन था।

13/12/2019

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के अंतिम-11 से पंत की छुट्टी, साहा और अश्विन की वापसी

टीम इंडिया ने बुधवार से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शूरू हो रहे पहले टेस्ट मैच के लिए अंतिम एकादश घोषित कर दिया है। जिसमें रिषभ पंत को जगह नहीं मिली है। अनुभवी विकेटकीपर रिद्धिमान साहा की 22 महीने बाद टीम में वापसी हुई है। वहीं आर अश्विन को भी अंतिम ग्यारह में मौका मिला है।

01/10/2019

वर्ष 2020 को भी यादगार बनाना चाहते हैं बुमराह, कहा- चुनौतियों को लेकर हूं रोमांचित

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 2019 के यादगार सफर के बाद 2020 को भी नई सफलताओं से रोमांचक और सफल बनाना चाहते हैं। बुमराह ने ट्विटर पर लिखा कि मैं 2020 की आने वाली चुनौतियों को लेकर रोमांचित हूं।

31/12/2019

ENG vs WI के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं हो रहा पालन

इंग्लैंड और वेस्ट इंडीज के बीच खेले जा रहे पहले क्रिकेट टेस्ट में सोशल डिस्टेंसिंग का कतई पालन नहीं हो रहा है। कोरोना के कारण 117 दिन के लंबे अंतराल के बाद इस मैच से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हुई है। यह मैच कई नए नियमों के तहत खेला जा रहा है जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने कोरोना संक्रमण के कारण लागू किए हैं।

10/07/2020

बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 मैच से पहले भारत के लिए झटका, अभ्यास के दौरान रोहित चोटिल

भारत के लिए बांग्लादेश के खिलाफ रविवार को अरुण जेटली स्टेडियम में होने वाले पहले टी-20 मुकाबले से पहले झटका देने वाली खबर है। कप्तान रोहित शर्मा शुक्रवार को अभ्यास के दौरान चोटिल हो गए।

01/11/2019