Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
खेल

चोटिल ईशांत शर्मा को 6 सप्ताह आराम की सलाह, कीवी दौरा संदिग्ध

Tuesday, January 21, 2020 18:00 PM
ईशांत शर्मा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। भारत के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को उनका टखना चोटिल होने के बाद छह सप्ताह के आराम की सलाह दी गई है जिससे उनका आगामी न्यूजीलैंड दौरे में टेस्ट सीरीज में खेलना संदिग्ध हो गया है। ईशांत अरूण जेटली स्टेडियम में विदर्भ के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच के दूसरे दिन सोमवार को अपना टखना चोटिल कर बैठे थे। तेज गेंदबाज को टखने की चोट के बाद स्थानीय स्पेशलिस्ट से दिखाया गया, जिन्होंने टखने में ग्रेड-3 टीयर की पुष्टि की है और उन्हें 6 सप्ताह के आराम की सलाह दी है। भारत को 21 फरवरी से न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्टों की सीरीज खेलनी है जिसमें 31 वर्षीय ईशांत का हिस्सा लेना मुश्किल है। इशांत के अपनी चोट की और जांच के लिए बेंगलुरू स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी जाने की उम्मीद है।

ईशांत विदर्भ के खिलाफ दूसरी पारी के दौरान अपने तीसरे ओवर में अपना टखना चोटिल कर बैठे। वह पगबाधा की अपील करने के लिए मुड़े थे कि उनका टखना टविस्ट कर गया और वह दर्द से कराहते हुए मैदान से बाहर चले गए। उनके टखने में सूजन हो गई थी और उनकी चोट का एमआरआई स्कैन कराया गया। इस चोट के कारण ईशांत रणजी मैच से भी बाहर हो गए।

भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट से पूर्व तीन दिवसीय अभ्यास मैच 14 फरवरी से खेलना है। पहला टेस्ट 21 फरवरी से शुरू होना है। ईशांत को अपने 100 टेस्ट पूरे करने के लिए 4 टेस्ट की जरूरत है। ईशांत ने टेस्ट मैचों में हाल में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के साथ काफी शानदार प्रदर्शन किया था, जिससे भारत का तेज आक्रमण मौजूदा समय में दुनिया में सर्वश्रेष्ठ माना जाने लगा है।
 

यह भी पढ़ें:

BCCI की AGM: 2022 सत्र से IPL में खेलेगी 10 टीम, 2 नई टीमें शामिल करने की दी मंजूरी

बीसीसीआई ने 2022 सत्र से आईपीएल में 10 टीमों को शामिल करने की गुरुवार को मंजूरी दे दी। बीसीसीआई की गुरुवार को अहमदाबाद में अपनी 89वीं वार्षिक आम बैठक के दौरान आईपीएल की टीमों की संख्या 2022 में बढ़ाकर 10 करने पर सैद्धांतिक रूप से सहमति बनी। आईपीएल संचालन परिषद से इस बारे में काम करने के लिए कहा गया है।

24/12/2020

भारत के 229वें वनडे खिलाड़ी बने तेज गेंदबाज नवदीप सैनी, डेब्यू मैच में झटके 2 विकेट

दिल्ली के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को वेस्ट इंडीज के खिलाफ रविवार को तीसरे और अंतिम वनडे के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया और इसके साथ ही वह भारत की ओर से वनडे खेलने वाले 229वें खिलाड़ी बन गए। सैनी ने अपने पहले एकदिवसीय मैच में 10 ओवर में 58 रन देकर 2 विकेट हासिल किए।

22/12/2019

चोटिल रिषभ पंत दूसरे वनडे से बाहर, तीसरे मैच में भी खेलना संदिग्ध

भारत के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस की गेंद सिर पर लगने के बाद दूसरे वनडे से बाहर हो गए हैं और उनके तीसरे मैच में खेलने को लेकर अभी कोई अंतिम फैसला नहीं किया गया है।

16/01/2020

मुक्केबाज गौरव, मनीष को स्वर्ण

गौरव सोलंकी (52 किग्रा) और मनीष कौशिक(60 किग्रा) ने पोलैंड के वॉरसॉ में हुए फेलिक्स स्टैम अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुए

06/05/2019

कर्नाटक प्रीमियर लीग की टीम बेलागावी पैंथर्स का मालिक गिरफ्तार

कर्नाटक प्रीमियर लीग की क्रिकेट टीम बेलागावी पैंथर्स के मालिक असफाक अली थारा को पुलिस ने टूर्नामेंट में कथित सट्टेबाजी के आरोप में गिरफ्तार किया है।

25/09/2019

भारत ने इंग्लैंड को पहली पारी में 205 रन पर किया आउट

स्पिनर अक्षर पटेल और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने एक बार फिर घातक गेंद फेकते हुए चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन चार और तीन विकेट लेते हुए इग्लैंड को पहली पारी में 205 रन पर आउट कर दिया।

04/03/2021

पृथ्वी शॉ डोपिंग के कारण 8 महीने के लिए निलंबित

चोट के कारण काफी समय से क्रिकेट मैदान से बाहर चल रहे भारत के युवा टेस्ट ओपनर पृथ्वी शॉ डोपिंग के कारण आठ महीने के लिए निलंबित हो गए हैं।

31/07/2019