Dainik Navajyoti Logo
Sunday 1st of August 2021
 
खेल

बबीता फोगाट के तब्लीगी जमात को लेकर ट्वीट से बवाल, ट्रोल हुईं तो बजरंग पूनिया ने किया सपॉर्ट

Friday, April 17, 2020 14:40 PM
बबीता फोगाट के वीडियो से लिया गया स्क्रीनशॉट।

नई दिल्ली। चीन से दुनियाभर में फैले जानलेवा कोरोना वायरस महामारी के कारण जनजीवन पर बड़ा असर पड़ा है। चीन से फैले इस जानलेवा वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ा दिया गया है। पूरा देश महामारी के खिलाफ जंग लड़ रहा है, लेकिन इसके इतर एक जंग सोशल मीडिया पर भी चल रही है। स्टार रेसलर बबीता फोगाट ने बीते दिनों तबलीगी जमात को लेकर एक ट्वीट किया था, जिसपर काफी विवाद हुआ। अब सोशल मीडिया पर उनके ट्विटर अकाउंट को सस्पेंड करने की मांग उठी है, जिसके बाद बबीता ने एक वीडियो जारी कर जवाब दिया है।

बबीता फोगाट ने अपने वीडियो में कहा कि पिछले कुछ दिनों से मेरे ट्वीट के बाद लोग मुझे धमकियां दे रहे हैं। बबीता ने कहा कि वह जायरा वसीम नहीं हैं, जो धमकियों से डरकर घर पर बैठ जाएंगी। बबीता फोगाट का कहना है कि देश में कोरोना वायरस को तबलीगी जमात के लोगों ने फैलाया है, आज जितने भी केस देश में हैं उनमें सबसे ज्यादा तबलीगी जमात वाले लोगों के ही हैं। स्टार रेसलर ने कहा कि अगर तबलीगी जमात ने कोरोना वायरस को नहीं फैलाया होता तो अबतक लॉकडाउन खत्म हो गया होता। विरोधियों को जवाब देने के लिए बबीता फोगाट ने वीडियो ट्वीट किया, तो उनकी बहन गीता फोगाट ने भी उनके समर्थन में ट्वीट किया। इसके अलावा कई रेसलर अब बबीता फोगाट के समर्थन में आ गए हैं।

बबीता के सपोर्ट में भारतीय रेसलर बजरंग पूनिया भी उतर आए। बजरंग ने लिखा कि मिल्खा सिंह, पान सिंह तोमर, मेरीकॉम, गीता और बबीता फोगाट, इन पर फिल्म इसलिए बनी क्योंकि वे इस योग्य थे। सरकार खिलाड़ी की आर्थिक स्थिति को सुधार रही है। खिलाड़ी देश के लिए संघर्ष कर रहे है, और आप क्या कर रहे हो। इससे पहले भी बबीता ने निजामुद्दीन मरकज की घटना को लेकर विवादित ट्वीट किया था। बाद में विवाद बढ़ने के बाद उन्होंने इसे डिलीट कर दिया।

दरअसल, अर्जुन अवॉर्डी बबीता ने 15 अप्रैल को ट्वीट किया कि कोरोना वायरस भारत की दूसरे नंबर की सबसे बड़ी समस्या है। जमाती अभी भी पहले नंबर पर बना हुआ है। बबीता के ऐसा लिखने के बाद कई लोगों ने इस पर विरोध जाहिर किया। एक यूजर ने लिखा कि आपको एक मुस्लिम ने फिल्म बनाकर मशहूर कर दिया। इस देश में क्रिकेट छोड़ अन्य खिलाड़ी कई साल बाद गोलगप्पे बेचते नजर आए हैं। बता दें कि 2014 कॉमनवेल्थ गेम्स की गोल्ड मेडलिस्ट बबीता हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हो गई थीं।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

आईसीसी वनडे रैंकिंग: जॉनी बेयरेस्टो टॉप-10 में शामिल, विराट कोहली पहले पायदान पर काबिज

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के बाद जारी की गई आईसीसी रैंकिंग में जॉनी बेयरस्टो शीर्ष 10 बल्लेबाजों में शामिल हो गए हैं। बेयरस्टो 754 प्वांइट रेटिंग के साथ तीन स्थान की छलांग लगाते हुए 10वें स्थान पर हैं। बल्लेबाजी रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा का दबदबा जारी है और वह पहले और दूसरे पायदान पर काबिज हैं।

17/09/2020

द.अफ्रीका ने बॉक्सिंग डे टेस्ट में इंग्लैंड को पहली बार हराया, क्विंटन डी कॉक बने मैन ऑफ द मैच

तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा और एनरिच नोर्त्जे की शानदार गेंदबाजी से दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को पहले क्रिकेट टेस्ट मैच के चौथे ही दिन 107 रन से हराकर 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। यह पहला मौका है जब दक्षिण अफ्रीकी टीम ने इंग्लैंड को बॉक्सिंग डे टेस्ट में हराया है।

30/12/2019

IND vs SA वनडे सीरीज : धर्मशाला में मैदान गीला होने के कारण टॉस में विलंब

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच गुरुवार को पहला वनडे मैच बारिश के कारण अभी तक शुरु नहीं हो पाया है। धर्मशाला में हो रही बारिश के कारण मैदान गीला होने से टॉस में विलंब हो रहा है।

12/03/2020

IND vs AUS: भारत ने सिडनी टेस्ट कराया ड्रॉ, अश्विन-हनुमा ने दीवार बन रोकी ऑस्ट्रेलिया की जीत

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट पांचवें और आखिरी दिन ड्रॉ हो गया। विवादों के बीच सिडनी टेस्ट मैच में ड्रॉ के बाद भी भारत की जीत है। ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने जीत के लिए 407 का बेहद मुश्किल लक्ष्य रखा था और भारत ने मैच ड्रा समाप्त होने तक 5 विकेट पर 334 रन बनाए। सिडनी का यह मैच भारतीय टेस्ट इतिहास में हनुमा विहारी और अश्विन के जज्बे, साहस और संघर्ष क्षमता के लिए दर्ज हो गया है।

11/01/2021

भारत-श्रीलंका सीरीज पर कोरोना का साया, मेजबान टीम के बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर कोविड-19 पॉजिटिव

भारत और श्रीलंका के बीच वनडे और टी-20 सीरीज पर कोरोना का साया मंडराने लगा है। इंग्लैंड से खेलकर लौटी श्रीलंका टीम के बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके बाद आशंका जताई जा रही है कि टीम के कुछ अन्य सदस्य भी पॉजिटिव आ सकते हैं।

09/07/2021

कपिल चुनेंगे नया भारतीय कोच

विश्व कप विजेता कप्तान और पूर्व भारतीय कोच कपिल देव की अगुवाई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति टीम इंडिया का नया कोच चुनेगी।

27/07/2019

सैफ खेलों में भारत ने बनाया पदकों का नया रिकॉर्ड

भारत ने 13वें दक्षिण एशियाई खेलों में रिकॉर्डतोड़ कामयाबी हासिल करते हुए इन खेलों के इतिहास में पदकों के लिहाज से अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर डाला है।

11/12/2019