Dainik Navajyoti Logo
Saturday 15th of August 2020
Dainik Navajyoti
 
खेल

शैफाली ने लड़का बन ली एकेडमी में ट्रेनिंग, कटवा दिया थे बाल

Thursday, October 03, 2019 10:45 AM
भारतीय टीम की जीत में शैफाली वर्मा ने अहम भूमिका निभाई।

सूरत। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम को हरा दिया। भारतीय टीम की जीत में शैफाली वर्मा ने अहम भूमिका निभाई। शैफाली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 33 बॉल में 46 रन बनाए। शैफाली हरियाणा के रोहतक की रहने वाली शैफाली ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम में टी-20 इंटरनेशनल में डेब्यू किया। बैट्समैन शैफाली को सभी क्रिकेट एकेडमी ने उन्हें एडमिशन देने से मना कर दिया था। उनके शहर में लड़कियों के लिए क्रिकेट एकेडमी नहीं होने के कारण क्रिकेट की ट्रेनिंग एक लड़के के रूप में लेनी शुरू की थी। उन्होंने क्रिकेट के लिए अपने बाल कटवा लिए थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शैफाली ने एकेडमी में बहुत आग्रह किया कि वह उन्हें ट्रेनिंग दे, लेकिन सभी ने मना कर दिया। इसके बाद उन्होंने लड़के की तरह ऐडमिशन कराया। उन्होंने बताया कि लड़कों के खिलाफ खेलना आसान नहीं था। अक्सर उनके हेलमेट में चोट लगती थी, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी।

यह भी पढ़ें:

मलिंगा समेत 10 खिलाड़ियों ने किया पाक दौरे का बॉयकॉट

श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान जाकर सीरीज खेलने की हामी भरी थी, लेकिन उसके 10 अहम खिलाड़ियों ने सुरक्षा के मद्देनजर पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया है। पाकिस्तान दौरे से अपना नाम वापस लेने वाले खिलाड़ियों में टी-20 इंटरनेशनल टीम के कप्तान लसिथ मलिंगा और एंजेलो मैथ्यूज जैसे बड़े नाम शामिल हैं।

10/09/2019

मिताली को वनडे और हरमनप्रीत को टी-20 की कमान

भारतीय सीनियर महिला चयन समिति ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 24 सितंबर से शुरु होने वाली ट््वेंटी-20 और वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीमों की घोषणा कर दी है जिसमें मिताली राज को वनडे टीम का और हरमनप्रीत कौर को ट्वेंटी-20 टीमों का कप्तान बनाया गया है।

06/09/2019

स्मिथ ने विराट से छीना नंबर वन का ताज

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंगटन में पहले टेस्ट के निराशाजनक प्रदर्शन से आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में अपना नंबर एक ताज गंवा दिया है, जबकि आॅस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ फिर से नंबर एक की कुर्सी पर विराजमान हो गए हैं।

27/02/2020

चोट के चलते दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए बुमराह, उमेश लेंगे जगह

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ में खिंचाव के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की आगामी गांधी-मंडेला टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं, उनकी जगह अन्य तेज गेंदबाज उमेश यादव को टीम में शामिल किया गया है।

24/09/2019

मैच के नतीजे से निराश हूं : कार्तिक

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबला हारने से हताश कोलकता नाइटराइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने कहा कि वह मैच के नतीजे से बेहद निराश है।

26/04/2019

इंडिया ए की ओर से खेलने के कारण मिली नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने में मदद : श्रेयस अय्यर

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने नंबर चार पर बल्लेबाजी करने को लेकर कहा कि उन्हें भारत ए की ओर से खेलने के कारण इस स्थान पर बल्लेबाजी करने में मदद मिली है।

06/02/2020

सीके खन्ना ने बीसीसीआई के नए अध्यक्ष गांगुली को दी शुभकामनाएं

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने बोर्ड के नए अध्यक्ष बनने जा रहे पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली और उनकी टीम को नई पारी के लिए अपनी शुभकामनाएं दी हैं।

16/10/2019