Dainik Navajyoti Logo
Friday 17th of January 2020
 
खेल

शैफाली ने लड़का बन ली एकेडमी में ट्रेनिंग, कटवा दिया थे बाल

Thursday, October 03, 2019 10:45 AM
भारतीय टीम की जीत में शैफाली वर्मा ने अहम भूमिका निभाई।

सूरत। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम को हरा दिया। भारतीय टीम की जीत में शैफाली वर्मा ने अहम भूमिका निभाई। शैफाली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 33 बॉल में 46 रन बनाए। शैफाली हरियाणा के रोहतक की रहने वाली शैफाली ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम में टी-20 इंटरनेशनल में डेब्यू किया। बैट्समैन शैफाली को सभी क्रिकेट एकेडमी ने उन्हें एडमिशन देने से मना कर दिया था। उनके शहर में लड़कियों के लिए क्रिकेट एकेडमी नहीं होने के कारण क्रिकेट की ट्रेनिंग एक लड़के के रूप में लेनी शुरू की थी। उन्होंने क्रिकेट के लिए अपने बाल कटवा लिए थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शैफाली ने एकेडमी में बहुत आग्रह किया कि वह उन्हें ट्रेनिंग दे, लेकिन सभी ने मना कर दिया। इसके बाद उन्होंने लड़के की तरह ऐडमिशन कराया। उन्होंने बताया कि लड़कों के खिलाफ खेलना आसान नहीं था। अक्सर उनके हेलमेट में चोट लगती थी, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी।

यह भी पढ़ें:

BCCI चुनाव में हिस्सा नहीं ले पाएंगे तमिलनाडु, हरियाणा और महाराष्ट्र क्रिकेट संघ, COA ने किया बाहर

सीओए ने तीन राज्य क्रिकेट संघों को नियमों के आधार पर एजीएम और चुनाव से बाहर का रास्ता दिखाया है, इन राज्यों में तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन, हरियाणा क्रिकेट एसोसिएशन और महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन का नाम शामिल है।

10/10/2019

मारक्रम-मुल्डर के शतक से संभला द. अफ्रीका

कप्तान एडेन मारक्रम और वियान मुल्डर के शानदार शतकों की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ए ने खराब शुरूआत से उबरते हुए भारत ए के खिलाफ दूसरे गैर आधिकारिक टेस्ट के तीसरे दिन गुरूवार को पहली पारी में 400 रन का सम्मानजनक स्कोर बना लिया।

20/09/2019

बीसीसीआई नाडा के दायरे में आएगा, स्टार क्रिकेटरों को जगह बताने की चिंता

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के राष्ट्रीय डोपिंग निरोधक एजेंसी के दायरे में आने की तैयारी के बाद स्टार क्रिकेटरों को इसके एक अनुच्छेद पर ऐतराज है।

10/08/2019

विंडीज के तूफान में उड़ा पाक

तेज गेंदबाज ओशन थॉमस (27 रन पर 4 विकेट) और कप्तान जेसन होल्डर (42 रन पर 3 विकेट) की कहर बरपाती गेंदों और धुरंधर ओपनर क्रिस गेल (50) के आतिशी अर्धशतक से वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को विश्वकप मुकाबले में शुक्रवार को एकतरफा अंदाज में सात विकेट से हरा दिया।

01/06/2019

जयपुर के तैराकों ने जीते 16 पदक

जयपुर के तैराकों ने शाहपुरा (भीलवाड़ा) में गुरुवार को आरंभ हुई तीन दिवसीय राज्य स्तरीय जूनियर तैराकी प्रतियोगिता के पहले दिन शानदार प्रदर्शन करते हुए

24/05/2019

अंडर-23 प्रतियोगिता में बंगाल ने मुंबई को हराया, रेलवे ने राजस्थान को किया परास्त

बंगाल के लिए सुदीप घरानी ने 63 और अंकुर पॉल ने 51 रन का योगदान दिया। मुंबई की पूरी टीम 45.4 ओवर में 183 रन पर आउट हो गई।

13/11/2019

मोहाली की जंग में युवाओं के खेल पर टिकी निगाहें

भारतीय क्रिकेट टीम धर्मशाला में पहला मुकाबला बारिश से धुलने के बाद मोहाली में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के दूसरे टी-20 में हर हाल में जीत के लिए उतरेगी, हालांकि मुकाबले में सभी की निगाहें टीम के युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर टिकी रहेंगी।

17/09/2019