Dainik Navajyoti Logo
Thursday 6th of May 2021
 
खेल

राजस्थान रॉयल्स को तगड़ा झटका, चोट के कारण स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स आईपीएल से बाहर

Wednesday, April 14, 2021 17:20 PM
बेन स्टोक्स (फाइल फोटो)

मुंबई। राजस्थान रॉयल्स के अनुभवी ऑलराउंडर और सबसे महत्वपूर्ण ओवरसीज खिलाड़ी बेन स्टोक्स उंगली में चोट के कारण मौजूदा आईपीएल सत्र से बाहर हो गए हैं। पंजाब किंग्स के खिलाफ टीम के पहले मुकाबले में स्टोक्स की बाएं हाथ की उंगली में चोट लग गई थी, जब उन्होंने रियान पराग की गेंद पर क्रिस गेल का कैच पकड़ा था। इस खबर से राजस्थान रॉयल्स के खेमे को बड़ा झटका लगा है, जो इस सीजन अच्छे प्रदर्शन की बदौलत प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद कर रहा है। राजस्थान पिछले सीजन में 8वें नंबर पर रहा था। टीम पहले से ही अपने अनुभवी तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की कमी महसूस कर रही है, जो हाथ की सर्जरी कराने के बाद अभी फिट नहीं हुए हैं और उनके टीम के साथ जुड़ने को लेकर अभी भी संदेह बरकरार है।

राजस्थान टीम ने मएक बयान जारी कर जानकारी दी कि स्टोक्स को यह चोट गत 12 अप्रैल को पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच के दौरान फील्डिंग करते समय लगी थी। बाद में जांच से पता चला कि उनके हाथ में फ्रैक्चर आया है जिससे उन्हें टूर्नामेंट से बाहर हो जाने के लिए मजबूर होना पड़ा है। राजस्थान की टीम ने स्टोक्स के जल्द स्वस्थ होने की उम्मीद जताई है। टीम ने बयान में कहा कि हमें इस बात की खुशी है कि बेन टीम के साथ रहेंगे और अपने बहुमूल्य सुझाव उपलब्ध कराते रहेंगे। इस बीच हम शेष सत्र के लिए संभावित वैकल्पिक खिलाड़ी ढूंढने के लिए पूरा प्रयास करेंगे।

स्टोक्स पिछले सीजन भी 6 लीग मुकाबलों से बाहर रहे थे, तब उन्हें अपने बीमार पिता को लेकर न्यूजीलैंड लेकर जाना पड़ा था। टीम के पास स्टोक्स और आर्चर के बैक अप विकल्प में डेविड मिलर और लियाम लिविंगस्टोन उपलब्ध हैं। टीम प्रबंधन ने पुष्टि की है कि वह इंग्लैंड के इन अनुभवी खिलाड़ियों के बदले उन्हीं के जितनी क्षमता वाले खिलाड़ियों की समीक्षा कर रहा है। रॉयल्स गुरुवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपना दूसरा मुकाबला खेलेगा।

यह भी पढ़ें:

गेंद से छेड़छाड़ करते कैमरे में कैद हुए कैरेबियाई खिलाड़ी निकोलस पूरन

बॉल टेम्परिंग के मामले में फंसे आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की तो एक साल के बैन के बाद क्रिकेट में वापसी हो गई है लेकिन अब कैरेबियाई बल्लेबाज निकोलस पूरन गेंद से छेड़छाड़ के मामले में फंस सकते हैं।

13/11/2019

PM मोदी ने सुरेश रैना को लिखा पत्र, कहा- 2011 विश्वकप में आपके योगदान को नहीं भूल सकता देश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके भारतीय ऑलराउंडर सुरेश रैना को दो पन्ने का पत्र भेज भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान को सराहा और भविष्य के लिए अपनी शुभकामनाएं दी। रैना ने इसके लिए प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया।

21/08/2020

भारत से छिन सकती है 2021 टी-20 विश्वकप की मेजबानी, टैक्स विवाद को लेकर ICC ने दी धमकी

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) में टैक्स को लेकर चल रहे टकराव के कारण भारत को टी-20 विश्वकप 2021 की मेजबानी से हाथ धोना पड़ सकता है। आईसीसी ने बीसीसीआई से विश्वकप के लिए भारत सरकार से टैक्स में छूट लेने को कहा था, लेकिन बोर्ड के इसमें नाकाम रहने के बाद आईसीसी ने भारत से विश्वकप की मेजबानी छीनने की धमकी दी है।

27/05/2020

न्यूजीलैंड की पहली हार

आईसीसी वर्ल्ड कप के 33वें मुकाबले में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 6 विकेटों से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान के 7 मैचों में 7 पॉइंट हो गए हैं और उसके सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार हैं।

27/06/2019

आठ बार के ओलंपिक चैंपियन उसेन बोल्ट कोरोना संक्रमित, खुद को किया क्वारेंटाइन

दुनिया के सबसे तेज धावक एवं आठ बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता उसेन बोल्ट वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। बोल्ट ने कहा कि सुरक्षित रहने के लिए मैंने खुद को क्वारेंटाइन कर लिया है और इसे सामान्य रूप से ले रहा हूं।

25/08/2020

दर्शकों के बिना IPL आयोजित करने पर विचार कर रहा है बीसीसीआई: गांगुली

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आईपीएल के 13वें सत्र को आयोजित करने की हरसंभव कोशिश कर रहा है और बोर्ड का कहना है कि वह टूर्नामेंट को दर्शकों के बिना कराने के साथ ही अन्य विकल्पों पर विचार कर रहा है।

11/06/2020

मोहम्मद शमी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी, 15 दिन में करना होगा समर्पण

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के खिलाफ घरेलू हिंसा को लेकर गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है और यदि वह 15 दिन के अंदर समर्पण नहीं करते हैं तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

03/09/2019