Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
खेल

विराट कोहली की गैरमौजूदगी में केएल राहुल और पुजारा के पास बेहतरीन मौका: हरभजन

Thursday, November 19, 2020 17:55 PM
हरभजन सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। भारतीय टीम के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी दौरे पर विराट कोहली की गैरमौजूदगी में केएल राहुल और चेतेश्वर पुजारा के पास खुद को साबित करने का बढ़िया मौका है। हरभजन ने एक टीवी चैनल पर बातचीत में कहा कि केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा बड़े खिलाड़ी हैं और उन्हें विराट की गैरमौजूदगी में खुद को साबित करने का मौका मिलेगा। विराट एक बड़े खिलाड़ी हैं और वह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाते हैं तो रन बनाते हैं। उनकी गैरमौजूदगी में कुछ खिलाड़ियों के पास आगे बढ़ने का मौका होगा।

भारत के लिए 103 टेस्ट मैचों में 417 विकेट ले चुके हरभजन सिंह ने कहा कि अगर रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज में पारी की शुरुआत करते हैं तो यह बड़ी बात होगी। रोहित ने 2019-20 में भारत के लिए टेस्ट सीरीज में पारी की शुरुआत की थी। रोहित को चोट की वजह से न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले 2 टेस्ट मैच छोड़ने पड़े थे, अब वह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वापसी करेंगे। भारतीय कप्तान विराट कोहली 27 नवंबर से शुरू हो रही सीमित ओवरों की सीरीज और 17 दिसंबर को एडिलेड में होने वाले पहले टेस्ट के बाद स्वदेश वापस लौट आएंगे। उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से पितृत्व अवकाश की मंजूरी मांगी थी, जो उन्हें मिल गई है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

नॉटिंघम में बारिश, देरी से शुरू होगा भारत-न्यूजीलैंड मैच

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी विश्वकप मुकाबले में गुरुवार को मैदान गीला होने के कारण टॉस में विलंब हो गया।

13/06/2019

आंध्र प्रदेश को पहली पारी में मिली 106 रन की बढ़त, राजस्थान के दूसरी पारी में 2 विकेट पर 23 रन

गणेश्वर (73), श्रीकर भरत (52) और शशिकांत (54) के अर्द्धशतकों की मदद से आंध्रप्रदेश ने एसएमएस स्टेडियम पर खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप ए मैच के दूसरे दिन राजस्थान के खिलाफ 257 रन बनाकर पहली पारी के आधार पर 106 रनों की बढ़त हासिल कर ली।

05/01/2020

ओलंपिक के लिए हमारी तैयारी सही दिशा में : अपूर्वी

आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्वकप के मिक्सड टीम इवेंट में स्वर्ण पदक हासिल करने वाली भारतीय निशानेबाज अपूर्वी चंदेला ने कहा कि उनकी अगले साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक के लिए तैयारियां सही दिशा में चल रही है।

07/09/2019

टी-20 मुश्ताक अली ट्रॉफी : त्रिपुरा को हरा सुपर लीग में पहुंचा राजस्थान

अनिकेत चौधरी की घातक गेंदबाजी के बाद महिपाल लोमरोर और अंकित लाम्बा के बीच दूसरे विकेट की 74 रनों की नाबाद साझेदारी की बदौलत राजस्थान ने त्रिपुरा को 9 विकेट से हरा कर मुश्ताक अली ट्रॉफी ग्रुप बी से सुपर लीग में प्रवेश कर लिया।

18/11/2019

हमारी गेंदबाजी हर मैदान पर मारक : भुवनेश्वर

इंग्लैंड की पाटा पिचों पर शुरू होने जा रहे क्रिकेट के महासंग्राम विश्व कप से पहले भारतीय टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने कहा है कि भारत की तेज गेंदबाज इकाई किसी भी

17/05/2019

20 टीमों के बीच टी-20 विश्व कप कराने पर विचार, भारत में अक्टूबर में होने वाले टूर्नामेंट में 16 टीमें ही हिस्सा लेंगी

क्रिकेट को विश्व स्तर पर विकसित करने के प्रयासों के तहत टी-20 विश्व कप में 20 टीमों को शामिल किया जा सकता है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) इस पर विचार कर रहा है, हालांकि भारत में अक्टूबर-नवंबर में 2021 टी-20 विश्व कप 16 टीमों के बीच ही आयोजित होगा।

15/05/2021

IPL-2021: उद्घाटन मुकाबले में RCB ने मुंबई को 2 विकेट से हराया, हर्षल पटेल रहे प्लेयर ऑफ द मैच

दाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज हर्षल पटेल 27 रन पर 5 विकेट की घातक गेंदबाजी के बाद एबी डिविलियर्स की 48 रन की जुझारु पारी की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु ने शुक्रवार को आईपीएल के 14वें संस्करण के उद्घाटन मुकाबले में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को 2 विकेट से पराजित किया। शानदार गेंदबाजी के लिए हर्षल पटेल को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

10/04/2021