Dainik Navajyoti Logo
Friday 22nd of October 2021
 
खेल

क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी : आठ साल बाद जयपुर में होंगे अंतरराष्ट्रीय मैच

Tuesday, September 21, 2021 10:10 AM
फाइल फोटो

 जयपुर। आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी विवाद के चलते अंतरराष्ट्रीय मैचों से वंचित हुए जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम पर अब पूरे आठ साल बाद फिर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी होगी। बीसीसीआई ने सोमवार को भारतीय पुरुष टीम का घरेलू सीरीज का प्लान घोषित किया। जयपुर को एक टी-20 और एक वनडे मैच की मेजबानी सौंपी गई है।


इस मैदान पर पहला टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला
नवम्बर-दिसम्बर में दो टेस्ट और तीन टी-20 मैचों के लिए भारत दौरे पर आ रही न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के साथ पहला टी-20 मुकाबला 17 नवम्बर को जयपुर में खेला जाएगा। यह इस मैदान पर पहला टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला होगा। हालांकि सवाई मानसिंह स्टेडियम पर अब तक आईपीएल के टी-20 मुकाबले खेले जा चुके हैं।


पंद्रह साल बाद जयपुर में खेलेगी विंडीज
बीसीसीआई द्वारा घोषित कार्यक्रम के मुताबिक अगले साल की शुरुआत में वेस्ट इंडीज की टीम भारत दौरे पर आएगी। वेस्ट इंडीज टीम यहां तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलेगी। वेस्ट इंडीज के खिलाफ 9 फरवरी को होने वाले दूसरे वनडे मैच की मेजबानी जयपुर को सौंपी गई है। जयपुर में वेस्ट इंडीज ने आखिरी वनडे 2006 में चैंपियंस ट्रॉफी में दक्षिण अफीका के खिलाफ खेला था।


2013 में खेला गया आखिरी मुकाबला

सवाई मानसिंह स्टेडियम पर पहला अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच 2 अक्टूबर, 1983 को भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया था, जबकि इस मैदान पर आखिरी अंतरराष्ट्रीय वनडे मुकाबला 16 अक्टूबर, 2013 को भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच खेला गया। उसके बाद से यहां कोई अंतरराष्ट्रीय मैच आयोजित नहीं हुआ।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

आरसीए चुनाव : पहले दिन आठ जिला संघों की आपत्तियों पर हुई सुनवाई

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) के चुनाव अधिकारी रजनी रंजन रश्मि ने रविवार को मतदाता सूची पर आई आपत्तियों की सुनवाई शुरू की। चुनाव अधिकारी को वोटर लिस्ट से संबंधित कुल 21 आपत्तियां प्राप्त हुई। पहले दिन आठ जिला संघों की आपत्तियां सुनी गईं।

30/09/2019

न्यूजीलैंड के खिलाफ तैयारी परखेगा भारत

युवा और अनुभवी खिलाड़ियों के बेहतरीन संयोजन और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के नेतृत्व वाली भारतीय क्रिकेट टीम शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में आईसीसी विश्वकप से पूर्व अपनी तैयारियां परखने उतरेगी।

25/05/2019

यूएई में होंगे आईपीएल-2021 के बचे हुए 31 मैच, सितंबर-अक्टूबर में होगा टूर्नामेंट

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को अपनी विशेष आम बैठक (एसजीएम) में औपचारिक तौर पर फैसला किया कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के शेष बचे मैचों का आयोजन इस वर्ष सितंबर-अक्टूबर में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में किया जाएगा।

29/05/2021

तैयारी में जुटे धवन

आईसीसी विश्वकप से चोट के कारण बाहर हो गए भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन तीन अगस्त से शुरू होने जा रहे वेस्टइंडीज दौरे के लिए तैयारियों में जुट गए हैं।

25/07/2019

चाइना ओपन-2019 के दूसरे दौर में पीवी सिंधु, सायना पहले दौर में ही बाहर

भारत की दो ओलंपिक पदक विजेता स्टार महिला शटलरों की चाइना ओपन- 2019 बैडमिंटन टूर्नामेंट में एकल के पहले दौर में मिलीजुली शुरुआत रही, जहां पीवी सिंधु ने जीत के दूसरे दौर में जगह बनाई, वहीं 8वीं सीड सायना नेहवाल पहले ही दौर में गैर वरीय खिलाड़ी के हाथों उलटफेर का शिकार बन गईं।

18/09/2019

शीर्ष स्थान के लिए भिड़ेंगे चेन्नई-दिल्ली

इंडियन प्रीमियर लीग के प्लेऑफ में प्रवेश कर चुकीं दिल्ली कैपिटल्स और तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स बुधवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम मैदान पर तालिका में शीर्ष

01/05/2019

आस्ट्रेलिया ने विंडीज को हराया

पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ (76) और शॉन मार्श (नाबाद 55) के शानदार अर्धशतकों से गत चैंपियन आस्ट्रेलिया ने अपने विश्वकप खिताब बचाओ अभियान की शानदार शुरूआत करते हुए

24/05/2019