Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 3rd of August 2021
 
खेल

गोल्फ टूरिज्म कॉन्कलेव की शुरूआत

Friday, December 13, 2019 14:40 PM
विशेषज्ञों ने कहा कि देश के साथ ही विश्व में पहले के मुकाबले गोल्फ टूरिज्म बढ़ रहा है।

जयपुर। आज के दौर में जैसे टेक्नोलॉजी बढ़ती जा रही है। वैसे ही गेम्स और ट्यूरिज्म का रुझान भी बढ़ता जा रही है।  गोल्फ खेलने वाले खिलाड़ी व कोर्स करने वालों का क्रेज भी बढ़ता जा रहा है। कुछ ऐसे ही विचार शुक्रवार से शहर की 22 गोदाम सर्किल स्थित एक निजी होटल में शुरू हुए दो दिवसीय पीएचडी गोल्फ टूरिज्म कॉन्कलेव और टूर्नामेंट इंडिया : द नेक्ट वार्ल्ड गोल्फ टूरिज्म हैब में विशेषज्ञों ने रखें। इस कार्यक्रम में देशभर के आए गोल्फ टूरिज्म विशेषज्ञों ने विस्तार से मंथन किया और अपने विचार रखें।

विशेषज्ञों ने कहा कि आज देश के साथ ही विश्व में पहले के मुकाबले गोल्फ टूरिज्म बढ़ रहा है। इसको लेकर पीएचडी संस्थान काफी सहयोग कर रहा है। इससे पूर्व कार्यक्रम की शुरूआत पीएचडीसीसीआई के डायरेक्टर डॉ. जतिन्द्र सिंह, पीएचडीसीसीआई के पूर्व प्रेसिडेंट अनील खेतान, राजस्थान चैप्टर चेयरमैन दिग्विजय डाबरिया, पूर्व आईएएस विनोद, चुग कवाग टीन, राजस्थान टूरिज्म विभाग की एडिशनल डायरेक्टर मनीष अरोड़ा व राजन सहगल ने किया।

इस मौके पर डाबरिया ने पीएचडी गोल्फ टूरिज्म के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हम गोल्फ कोर्स भी करवा रहे है। इस मौके पर अरोड़ा ने कहा कि सरकार भी गोल्फ और टूरिज्म को बढ़ा देने के लिए काफी प्रयास कर रही है और कार्यक्रमों का भी आयोजन कर रही है।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

बुमराह के पेस से विंडीज बल्लेबाज पस्त, हैट्रिक समेत 6 विकेट झटके

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच किंग्सटन के सबीना पार्क मैदान पर खेला जा रहा है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने पहली पारी में दूसरे दिन 416 रन का बनाकर ऑलआउट हो गई। जवाब में वेस्टइंडीज टीम पहली पारी में 87 रन के स्कोर पर 7 विकेट गंवा कर संघर्ष कर रही है।

01/09/2019

परिवार के साथ वोट डालने पहुंचे सचिन तेंदुलकर, लोगों से की वोट डालने की अपील

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में महाराष्ट्र में भी मतदान चल रहा है। सचिन तेंदुलकर बांद्रा के पोलिंग सेंटर पर पहुंचे और अपने परिवार के साथ मतदान किया।

29/04/2019

टीम के साथी खिलाड़ियों को कर रहा हूं याद, साथ में ट्रेनिंग करने के लिए बेताब: रोहित

हिटमैन और भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का कहना है कि वह लॉकडाउन के दौरान अपने टीम के साथी खिलाड़ियों को याद कर रहे हैं और उनके साथ ट्रेनिंग करने के लिए बेताब हैं।

24/05/2020

रांची में बल्लेबाजों के बाद भारतीय तेज गेंदबाजों का कहर, अफ्रीका के 9 रन पर झटके 2 विकेट

ओपनर रोहित शर्मा के टेस्ट करियर के पहले दोहरे शतक और उपकप्तान अजिंक्या रहाणे के शानदार शतक की बदौलत भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन रविवार को अपनी पहली पारी चायकाल पर 9 विकेट पर 497 रन बनाकर घोषित कर दी। इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 ओवर में 9 रन पर ही दक्षिण अफ्रीका के दोनों सलामी बल्लेबाजों को पैवेलियन भेज दिया।

20/10/2019

कोरोना के डर के बीच जापान पहुंची ओलम्पिक मशाल, 26 मार्च को फुकुशिमा से रिले की शुरुआत

खतरनाक कोरोना वायरस के डर के बीच टोक्यो ओलम्पिक की मशाल शुक्रवार को जापान पहुंच गई। टोक्यो ओलम्पिक का आयोजन 24 जुलाई से 9 अगस्त तक होना है। जापान में मशाल रिले की शुरुआत 26 मार्च को फुकुशिमा से होगी।

20/03/2020

BCCI ने 29 मई को बुलाई आपात SGM, टी-20 विश्व कप के आयोजन और आगामी क्रिकेट सत्र पर होगी चर्चा

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टी-20 विश्व कप के आयोजन और आगामी क्रिकेट सत्र पर चर्चा के लिए 29 मई को आपात विशेष आम बैठक (एसजीएम) बुलाई है। बैठक वर्चुअल रूप से आयोजित की जाएगी। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने राज्य क्रिकेट संघों को भेजे नोटिस में कहा कि सभी को बीसीसीआई की विशेष आम बैठक (एसजीएम) की सूचना दी जाती है, जो 29 मई 2021 को बुलाई गई है।

19/05/2021

RCA चुनाव में नया मोड, चुनाव अधिकारी विनोद जुत्शी भी हटे, दोनों गुटों ने भेजे नए नाम

सीओए विनोद राय को भेजे ईमेल में जुत्शी ने आरसीए चुनाव कराने में असमर्थता जताई है।

25/09/2019