Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of June 2021
 
खेल

पाकिस्तानी टीम में फिक्सरों का होता है स्वागत : दानिश कनेरिया

Monday, December 30, 2019 12:10 PM
दानिश कनेरिया (फाइल फोटो)

लाहौर। पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने खुलासा किया है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम में मैच फिक्सिंग करने वाले खिलाड़ियों को भी खुले दिल से स्वागत किया जाता है। पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के एकमात्र हिंदू खिलाड़ी दानिश का करियर अचानक राष्ट्रीय टीम में खत्म हो गया था। हाल ही में शोएब अख्तर के दानिश के साथ पाकिस्तानी टीम में भेदभाव किए जाने के सार्वजनिक बयान के बाद से फिर पूर्व क्रिकेटर दानिश सुर्खियों में आ गए हैं जो पिछले कई वर्षों से टीम का हिस्सा नहीं है। दानिश ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर पाकिस्तानी टीम प्रबंधन, खिलाड़ियों पर कई आरोप लगाए और साथ ही जावेद मियांदाद की भी आलोचना की, जिन्होंने दानिश पर आरोप लगाए थे कि वह पैसे के लिए कुछ भी कर सकते हैं।

पूर्व क्रिकेटर दानिश ने अपने चैनल पर कहा कि खुद शोएब अख्तर ने उनके साथ भेदभाव की बात कबूल की। लेग स्पिनर दानिश ने कहा कि पाकिस्तान के टीम साथियों ने उनके साथ काफी बुरा बर्ताव किया और कई टीवी चैनलों ने उनकी सेवाओं के लिए भुगतान भी नहीं किया। उन्होंने कहा कि वह करीब एक दशक से बेरोजगार हैं जबकि उन्होंने अपनी ओर से पाकिस्तान क्रिकेट के लिए 100 फीसदी प्रदर्शन किया। दानिश ने कहा कि जो लोग भी मुझे कह रहे हैं कि मैं यह सब सस्ती लोकप्रियता और मेरे यू ट्यूब चैनल को प्रसिद्ध बनाने के लिए कर रहा हूं, उन्हें मैं याद दिलाना चाहता हूं कि मैंने नहीं बल्कि शोएब अख्तर ने राष्ट्रीय टीवी पर आकर मेरे साथ भेदभाव की बात स्वीकार की है। आपने मेरे हाथ-पैर काट दिए हैं। मैं पिछले कई वर्षों से बेरोज़गार हूं। आप मुझसे और क्या चाहते हैं। क्या मैं खुद को खत्म कर लूं।

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने आरोप लगाते हुए कहा कि टीम में कई फिक्सर खिलाड़ी हैं जिन्होंने देश को पैसों के लिए बेच दिया लेकिन टीम में फिर भी उनका स्वागत हुआ। उन्होंने कहा कि लोग कह रहे हैं कि मैंने पाकिस्तान के लिए 10 वर्षों तक खेला, लेकिन मैंने अपने जीवन को दांव पर लगाकर खेला। मैंने पिच पर अपना खून-पसीना बहाया है। मेरे हाथों में खून निकलने के बावजूद मैंने गेंदबाजी की। लेकिन टीम में ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने पैसों के लिए देश को बेचा और मैचों में फिक्सिंग की। लेकिन उनका टीम में स्वागत किया गया। मैंने पैसों के लिए अपने देश को नहीं बेचा। इंजमाम उल हक ने भी दानिश की आलोचना करते हुए कहा कि क्रिकेट में धर्म की कोई भूमिका नहीं है। इंजमाम की कप्तानी में दानिश को सबसे अधिक खेलने का मौका मिला था, जिन्होंने कहा कि सकलैन मुश्ताक पर दानिश को तरजीह देकर टीम में शामिल किया गया था।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

अजय सिंह ने जीता स्वर्ण पदक, CM गहलोत ने कहा, राजस्थान को आप पर गर्व है

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अजय सिंह को बधाई देते हुए कहा कि राजस्थान को आप पर गर्व है, ईश्वर से प्रार्थना है कि आप ऐसे ही नई ऊंचाईयां छूते रहें।

13/07/2019

शैफाली ने लड़का बन ली एकेडमी में ट्रेनिंग, कटवा दिया थे बाल

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम को हरा दिया। भारतीय टीम की जीत में शैफाली वर्मा ने अहम भूमिका निभाई।

03/10/2019

मयंक के दोहरे शतक से टीम इंडिया का बड़ा स्कोर, फिरकी में फंसे दक्षिणी अफ्रीकी बल्लेबाज

टीम इंडिया ने सलामी बल्लेबाजों मयंक अग्रवाल के 215 रन और रोहित शर्मा के 176 रन की पारी के दम पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में पहली पारी 7 विकेट के नुकसान पर 502 रन बनाकर घोषित कर दी। पहाड़नुमा स्कोर का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 39 रन के स्कोर पर 3 विकेट गंवा दिए हैं।

03/10/2019

आईपीएल 2021: चेन्नई पहुंचे आरसीबी के कप्तान विराट कोहली, सात दिन रहेंगे क्वारेंटाइन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली गुरुवार को फ्रेंचाइजी के कैंप से जुड़ने के लिए चेन्नई पहुंच गए हैं। हालांकि टीम से जुड़ने से पहले कोहली को सात दिन के क्वांरेटाइन पीरियड से गुजरना होगा। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट ने एक फोटो शेयर करते हुए विराट कोहली के चेन्नई पहुंचने की पुष्टि की।

02/04/2021

बांग्लादेश टी-20 लीग में भारतीय क्रिकेटरों को शामिल करना चाहते हैं : हसन

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा है कि वह बांग्लादेश प्रीमियर लीग टी-20 टूर्नामेंट की लोकप्रियता बढ़ाने के लिए भारतीय क्रिकेटरों को शामिल करना चाहते हैं और इसके लिए वह उनसे संपर्क करेंगे।

17/11/2019

IND vs ENG: भारत ने पहले वनडे में इंग्लैंड को 66 रन से दी करारी शिकस्त, शतक से चूके शिखर धवन

भारत ने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन 98 रन, कप्तान विराट कोहली 56 रन, विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल नाबाद 62 रन और पदार्पण मैच खेल रहे ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या नाबाद 58 रन के शानदार अर्धशतकों के बाद तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा की 54 रन पर 4 विकेट की शानदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड को पहले वनडे मुकाबले में 66 रन से हरा दिया।

24/03/2021

सैफ गेम्स : भारत का स्वर्णिम अभियान जारी, 32 गोल्ड जीत शीर्ष पर

ट्रैक और फील्ड खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने 13वें दक्षिण एशियाई खेलों के तीसरे दिन शानदार प्रदर्शन करते हुए 29 मेडल और जीतकर मेडल तालिका में शीर्ष स्थान पर कब्जा कर लिया।

05/12/2019