Dainik Navajyoti Logo
Monday 19th of April 2021
 
खेल

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर अस्पताल में भर्ती, पिछले सप्ताह हुए थे कोरोना संक्रमित

Friday, April 02, 2021 13:05 PM
सचिन तेंदुलकर (फाइल फोटो)

मुंबई। पूर्व भारतीय कप्तान और क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को शुक्रवार को मुंबई के एक हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया। इसकी जानकारी उन्होंने खुद सोशल मीडिया के जरिए दी। उन्होंने कहा कि वे ठीक हैं और जल्द ही अस्पताल से घर लौटेंगे। सचिन ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर कहा कि आपकी शुभकामनाओं और प्रार्थनाओं के लिए धन्यवाद। डॉक्टरों की सलाह पर मुझे अस्पताल में भर्ती किया गया है, ताकि पूरी सावधानी बरती जा सके। उम्मीद है कि मैं कुछ दिनों में घर आ जाऊंगा। ध्यान रखें और सभी सुरक्षित रहें।

इस पोस्ट में सचिन ने भारत की विश्व कप जीत को भी याद किया, जो 10 साल पहले इसी दिन हुई थी। तेंदुलकर भी विश्वकप विजेता टीम में शामिल थे। उन्होंने लिखा कि सभी भारतीयों और मेरे साथियों को हमारी विश्वकप जीत की 10वीं वर्षगांठ पर शुभकामनाएं।

27 मार्च को कोरोना रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव
सचिन तेंदुलकर 27 मार्च को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। तब सोशल मीडिया पोस्ट में उन्होंने यह जानकारी दी थी। सचिन ने ट्वीट किया कि मैं मामूली लक्षणों के साथ कोरोना संक्रमित पाया गया हूं और फिलहाल होम आइसोलेशन में हूं। मैंने खुद कोरोना परीक्षण कराया और कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए डॉक्टरों द्वारा बताई गई सभी सावधानियां बरत रहा हूं। घर के अन्य सदस्यों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। मैं उन सभी स्वास्थ्य कर्मियों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं जो देश भर में मेरी और अन्य लोगों की मदद कर रहे हैं।
 

यह भी पढ़ें:

न्यूजीलैंड से 1-2 से हारी भारतीय पुरुष हॉकी टीम, महिलाओं ने ऑस्ट्रेलिया को ड्रॉ पर रोका

भारतीय पुरुष हॉकी टीम को ओलंपिक टेस्ट इवेंट के अपने दूसरे मुकाबले में रविवार को न्यूजीलैंड से 1-2 से हार का सामना करना पड़ा। उधर गुरजीत कौर के 59वें मिनट के गोल की बदौलत भारतीय महिला हॉकी टीम ने विश्व की दूसरे नंबर की टीम ऑस्ट्रेलिया को ओलम्पिक टेस्ट इवेंट के अपने दूसरे मुकाबले में रविवार को 2-2 के ड्रा पर रोक दिया।

19/08/2019

टीम के साथी खिलाड़ियों को कर रहा हूं याद, साथ में ट्रेनिंग करने के लिए बेताब: रोहित

हिटमैन और भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का कहना है कि वह लॉकडाउन के दौरान अपने टीम के साथी खिलाड़ियों को याद कर रहे हैं और उनके साथ ट्रेनिंग करने के लिए बेताब हैं।

24/05/2020

बीसीसीआई को भारतीय खिलाड़ियों को देनी चाहिए विदेशी लीग में खेलने की इजाजत: उथप्पा

भारतीय बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा का कहना है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी टी-20 लीग में खेलने की इजाजत देनी चाहिए। हमें बुरा लगता है जब हमें विदेशी लीग में खेलने जाने नहीं दिया जाता है।

22/05/2020

इंडिया ए और न्यूजीलैंड ए के बीच मुकाबला ड्रा, भारत ने पहली पारी में बनाए 5 विकेट पर 467 रन

शुभमन गिल (136 रन) और अजिंक्या रहाणे (नाबाद 101 रन) के शानदार शतकों से भारत ए ने न्यूजीलैंड ए के खिलाफ दूसरे गैर आधिकारिक टेस्ट मैच के चौथे दिन सोमवार को पहली पारी में 5 विकेट पर 467 रन बनाए, जिससे मुकाबला ड्रा पर समाप्त हुआ।

10/02/2020

ऑस्ट्रेलिया ने पहले वनडे में टीम इंडिया को 66 रनों से हराया, शतकवीर स्मिथ बने मैन ऑफ द मैच

कप्तान आरोन फिंच (114) और पूर्व कप्तान स्टीवनन स्मिथ (105) के शतकीय प्रहारों से ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पहले वनडे में शुक्रवार को 66 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। ऑस्ट्रेलिया को इस जीत से आईसीसी वर्ल्ड कप सुपर लीग में 10 अंक मिले।

28/11/2020

आरसीबी ने पंजाब को हराया

खतरनाक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (नाबाद 82) और मार्कस स्टॉयनिस (नाबाद 46) की आतिशी बल्लेबाजी और दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए मात्र 66 गेंदों पर 121 रन की तूफानी अविजित साझेदारी की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने किंग्स इलेवन पंजाब को आईपीएल-12 मुकाबले में बुधवार को 17 रन से हरा दिया।

25/04/2019

एशेज जीतना हमारे लिए विशेष : स्मिथ

इंग्लैंड को एशेज टेस्ट के चौथे मुकाबले में हराकर सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करने के बाद ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ ने कहा कि एशेज जीतना टीम के लिए विशेष है। स्मिथ ने मैच के बाद कहा कि एशेज पर कब्जा बरकरार रखना सुखद अनुभव है।

09/09/2019