Dainik Navajyoti Logo
Sunday 20th of June 2021
 
खेल

पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने भविष्यवाणी, इंग्लैंड में 3-2 से टेस्ट सीरीज जीतेगी टीम इंडिया

Monday, May 10, 2021 10:55 AM
राहुल द्रविड़ (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। इंग्लैंड में आखिरी बार (2007) में टेस्ट सीरीज जीतने वाले पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने भविष्यवाणी की है कि भारत आगामी इंग्लैंड दौरे में 5 मैचों की सीरीज 3-2 से जीतेगा। सीरीज अगस्त-सितम्बर में खेली जाएगी और यह एक कड़ा मुकाबला होगा। द्रविड़ ने लाइव एड इंडिया द्वारा आयोजित वेबिनार में कहा, मुझे लगता है कि भारत के पास इस बार सीरीज जीतने का अच्छा मौका है इंग्लैंड की गेंदबाजी के बारे में कोई सवाल नहीं है वे जो भी गेंदबाजी आक्रमण उतरेंगे खास तौर पर सीम गेंदबाजी आक्रमण, यह देखना शानदार होगा। उनके पास चुनने के लिए अच्छे खिलाड़ी हैं। पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा, यदि आप उनके छह या सात शीर्ष बल्लेबाजों को देखें आप एक बड़े बल्लेबाज को देखें, विश्व स्तरीय बल्लेबाज वो जो रुट हैं। बेन स्टोक्स एक और बड़े आलराउंडर हैं लेकिन कुछ कारणों से रविचंद्रन अश्विन उनके खिलाफ शानदार प्रदर्शन करेंगे। यह दिलचस्प मुकाबला होगा।

द्रविड़ ने कहा कि मैं जानता हूं कि अश्विन ने भारत में स्टोक्स के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन यह सीरीज का एक दिलचस्प हिस्सा होगा। उन्होंने कहा कि लेकिन मुझे लगता है कि भारत इस बार अच्छी तरह तैयार होगा। ऑस्ट्रेलिया दौरे से उसे आत्मविश्वास मिला होगा। इस टीम में काफी आत्मविश्वास है। कुछ खिलाड़ी पहले भी इंग्लैंड जा चुके हैं। इस बार बल्लेबाजी क्रम में काफी आत्मविश्वास है, इसलिए मुझे लगता है कि भारत के पास काफी अच्छा मौका है और यह भारत के पक्ष में 3-2 से जा सकता है। पूर्व कप्तान ने कहा कि डब्लूटीसी फाइनल के बाद वे पूरे एक महीने के लिए इंग्लैंड में रहेंगे, जिसके बाद टेस्ट सीरीज शुरू होगी। मुझे नहीं लगता कि किसी टीम के पास एक टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए इतना समय होगा। द्रविड़ ने साथ ही कहा कि भारतीय टीम इस बार इंग्लैंड में अच्छा खेलेगी ।

पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि हमारे पास इस बार काफी अच्छा मौका है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद वे इंग्लैंड में पूरे एक महीने तक रहेंगे, जिसके बाद टेस्ट सीरीज शुरू होगी। मुझे नहीं लगता कि किसी भी टीम के पास टेस्ट सीरीज की तैयारी करने के लिए इतना समय होगा, इसलिए टीम इंडिया के पास इस बार एडवांटेज की स्थिति रहेगी। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड में आपको एक चीज का ध्यान रखना होगा और वह है परिस्थितियां। यह ऑस्ट्रेलिया या भारत से अलग होगी। यदि आप जम गए हों और अच्छी शुरुआत कर चुके हों लेकिन चीजें तेजी से बदल सकती हैं। बॉल 40-50 ओवर के बाद भी स्विंग कर सकती है। बता दें कि भारत ने दौरे के लिए 20 सदस्यीय टीम चुनी है जिसके साथ 4 रिजर्व खिलाड़ी रखे गए हैं और द्रविड़ का मानना है कि टीम का संयोजन ऐसा है कि टीम प्रबंधन को पहले से पता है कि उसकी सर्वश्रेष्ठ एकादश क्या होगी।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

भारत की 16 साल की शेफाली वर्मा ने रचा इतिहास, टी-20 रैंकिंग में बनीं नंबर-1 बल्लेबाज

आईसीसी टी-20 महिला विश्वकप में विस्फोटक प्रदर्शन कर रहीं भारत की 16 साल की युवा सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा आईसीसी की ताजा टी-20 रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंच गई। शेफाली ने ऑस्ट्रेलिया में चल रहे टी-20 विश्व कप में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है जिसका फायदा उन्हें बल्लेबाजों की रैंकिंग में मिला।

04/03/2020

वारदात का दृश्य दोहराने के लिए सुशील कुमार को लेकर छत्रसाल स्टेडियम गई दिल्ली पुलिस

पहलवान सागर धनखड़ की हत्या के मामले में गिरफ्तार ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार को लेकर दिल्ली पुलिस की टीम मंगलवार सुबह छत्रसाल स्टेडियम पहुंची। सुशील को स्टेडियम के अंदर उस कमरे में ले जाया गया, जहां पर वारदात हुई थी। दिल्ली पुलिस की टीम ये जानना चाहती है कि आखिर उस रात क्या हुआ था।

26/05/2021

रणजी ट्रॉफी: पहली बार चैंपियन बना सौराष्ट्र, पहली पारी में बढ़त के आधार पर बंगाल को हराया

सौराष्ट्र ने बंगाल को शुक्रवार को पहली पारी की बढ़त के आधार पर हराकर पहली बार रणजी ट्रॉफी चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर लिया। मैच ड्रा रहा लेकिन सौराष्ट्र पहली पारी की बढ़त के आधार पर रणजी चैंपियन बन गया।

14/03/2020

T-20 में अपनी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर केएल राहुल, 823 अंक के साथ पहुंचे दूसरे पायदान पर

भारत के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल आईसीसी टी-20 की ताजा बल्लेबाजी रैंकिंग में दूसरा स्थान हासिल कर अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा रोहित शर्मा भी 3 स्थान की छलांग लगाकर टॉप 10 में शामिल हो गए हैं।

04/02/2020

वेस्ट इंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में बेन स्टोक्स संभालेंगे कप्तानी, बनाएंगे नया रिकॉर्ड

नियमित कप्तान जो रूट की वेस्ट इंडीज के खिलाफ 8 जुलाई से होने वाले पहले टेस्ट में अनुपस्थिति के कारण इंग्लैंड की कप्तानी संभालने जा रहे बेन स्टोक्स एक नया रिकॉर्ड बनाएंगे। स्टोक्स इसके साथ ही इंग्लैंड के सबसे कम अनुभवी कप्तान बन जाएंगे। उन्होंने इससे पहले अपने करियर में प्रथम श्रेणी, लिस्ट ए और टी-20 मैच में कप्तानी नहीं की थी।

01/07/2020

हार्दिक और क्रुणाल पांड्या के पिता का हार्टअटैक से निधन, विराट कोहली ने जताया दुख

टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या के पिता हिमांशू पांड्या का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। पिता के निधन की खबर सुनने के बाद सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट में बड़ौदा टीम के कप्तान क्रुणाल जैव सुरक्षा प्रोटोकॉल (बायो बबल) से बाहर निकलकर अपने घर के लिए रवाना हो गए।

16/01/2021

आंध्र प्रदेश को पहली पारी में मिली 106 रन की बढ़त, राजस्थान के दूसरी पारी में 2 विकेट पर 23 रन

गणेश्वर (73), श्रीकर भरत (52) और शशिकांत (54) के अर्द्धशतकों की मदद से आंध्रप्रदेश ने एसएमएस स्टेडियम पर खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप ए मैच के दूसरे दिन राजस्थान के खिलाफ 257 रन बनाकर पहली पारी के आधार पर 106 रनों की बढ़त हासिल कर ली।

05/01/2020