Dainik Navajyoti Logo
Sunday 13th of June 2021
 
खेल

WTC फाइनल के लिए पूर्व क्रिकेटर प्रज्ञान ओझा ने दी सलाह, जडेजा-अश्विन को मिले प्लेइंग इलेवन में जगह

Thursday, May 13, 2021 11:05 AM
फाइल फोटो।

नई दिल्ली। भारत को 18 जून से आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला साउथैम्पटन में न्यूजीलैंड के साथ खेलना है। टीम इंडिया के पूर्व स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने एक सलाह देते हुए कहा है कि, इस मुकाबले में रवींद्र जडेजा और आर अश्विन दोनों को ही प्लेइंग इलेवन में मौका देना चाहिए। इसके पीछे की वजह बताते हुए प्रज्ञान ओझा ने कहा कि, भारत के पास तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर का खिलाड़ी टीम में मौजूद नहीं है ऐसे में जडेजा टीम की बल्लेबाजी क्रम में एक बड़ा विकल्प साबित हो सकते हैं।  

स्पोर्ट्स टूडे से बात करते हुए प्रज्ञान ओझा ने कहा कि, टीम इंडिया को प्लेइंग इलेवन में आर अश्विन और रवींद्र जडेजा दोनों को शामिल करना चाहिए क्योंकि ये दोनों गेंदबाजी के साथ-साथ अच्छी बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। यही नहीं जडेजा में ये भी काबिलियत है कि, वो उपरी क्रम में भी बल्लेबाजी कर सकते हैं। जडेजा ने घरेलू क्रिकेट में तीन तिहरे शतक भी जड़े चुके हैं। मुझे लगता है कि, रवींद्र जडेजा लंबे वक्त तक बल्लेबाजी कर सकते हैं तो वहीं आर अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया मे शतकीय पारी खेली थी। इन दोनों खिलाड़ियों में इतनी काबिलियित है कि ये किसी भी विकेट पर टीम को मैच में जीत दिला सकते हैं।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

'मोस्ट डेंजरेस सेलिब्रिटी 2019' की सूची में धोनी पहले स्थान पर, नाम फैला रहा सबसे अधिक 'वायरस'

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी देश के सबसे पसंदीदा क्रिकेटरों में हैं इसीलिए फैन्स लगातार उनके बारे में जानना चाहते हैं, हालांकि उनकी यही लोकप्रियता अब नेटिजंस के लिए खतरनाक साबित हो रही है।

22/10/2019

मैदान पर प्रतिबद्धता अहम : कपिल

भारत को 1983 में विश्व कप जीत दिलाने वाले कप्तान कपिल देव ने कहा कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा के मध्य मैदान के बाहर मतभेद हो सकते है, लेकिन जब तक मैदान में उनकी प्रतिबद्धता सौ प्रतिशत होती है तो यह सब कोई मायने नहीं रखता।

02/08/2019

टेस्ट में रोहित से करवा सकते हैं ओपनिंग : एमसएके प्रसाद

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के मुख्य चयनकर्ता एमसएके प्रसाद ने कहा है कि लोकेश राहुल की मौजूदा फॉर्म टीम के लिए समस्या का कारण बनती जा रही है, ऐसे में बोर्ड रोहित शर्मा को ओपनर के तौर पर उतारने पर विचार कर रहा है।

11/09/2019

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को तीसरे टी-20 में 5 विकेट से दी मात, फिर हासिल किया नंबर वन का ताज

मिशेल मार्श की नाबाद 39 रन की महत्वपूर्ण पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान इंग्लैंड को मंगलवार को तीसरे और अंतिम टी-20 मुकाबले में 5 विकेट से हराकर टी-20 में नंबर वन रैंकिंग फिर से हासिल कर ली है।

09/09/2020

टीम को कम्फर्ट जोन से बाहर निकलना होगा : कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी टी-20 में मिली हार के बाद कहा है कि खिलाड़ियों को सभी तरह की चुनौतियों के लिए तैयार रहना चाहिए, जिससे भविष्य में टॉस से उनका परिणाम प्रभावित न हो।

24/09/2019

चेन्नई टेस्ट में टीम इंडिया की शर्मनाक हार, दूसरी पारी 192 रन पर सिमटी, इंग्लैंड 227 रन से जीता

लेफ्ट आर्म स्पिनर जैक लीच (76 रन पर 4 विकेट) और तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (17 रन पर 3 विकेट) की घातक गेंदबाजी से इंग्लैंड ने भारत को पहले क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन मंगलवार को 227 रन के बड़े अंतर से हराकर चार मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

09/02/2021

हिमा दास ने को टेबोर एथलेटिक्स मीट में जीता स्वर्ण

फर्राटा धाविका भारत की हिमा दास ने अपने स्वर्णिम अभियान को बरकरार रखते हुये चेक गणराज्य में हुयी टाबोर एथलेटिक्स मीट की 200 मीटर रेस में स्वर्ण पदक जीत लिया है जो उनका पिछले 15 दिनों में अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में चौथा स्वर्ण पदक भी है।

18/07/2019