Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 3rd of August 2021
 
खेल

PM मोदी ने सचिन-सौरव समेत 40 खिलाड़ियों से की बात, लोगों को जागरुक करने की अपील

Friday, April 03, 2020 16:45 PM
वीडियो कॉन्फ्रेेंस के जरिए सचिन से बात करते हुए पीएम मोदी।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस से पार पाने में विराट कोहली, पीवी सिंधु, सचिन तेंदुलकर समेत शीर्ष खिलाड़ियों से लोगों को जागरुक करने का आग्रह करते हुए शुक्रवार को कहा कि इस महामारी के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में टीम इंडिया के रूप में भारत को विजयी बनाना है। मोदी ने तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन के बीच 40 से अधिक खिलाड़ियों से वीडियो कॉल के जरिए बात की, जिनमें बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, दिग्गज सचिन तेंदुलकर और वर्तमान कप्तान विराट कोहली जैसे शीर्ष क्रिकेटर भी शामिल थे। इनमें से कुछ खिलाड़ियों ने अपने सुझाव भी रखे। इस पर प्रधानमंत्री ने कहा कि उन पर पूरा ध्यान दिया जाएगा।

पीएम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़ने वाले खिलाड़ियों में क्रिकेटर्स के अलावा शटलर पीवी सिंधु, धावक हिमा दास, शूटर मनु भाकर, वेटलिफ्टर मीराबाई चानू, शूटर अभिषेक वर्मा, पैरा एथलीट शरद कुमार प्रमुख थे। विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक विजेता बैडमिंटन स्टार बी साई प्रणीत ने भी इस कॉल में हिस्सा लिया। मोदी ने खिलाड़ियों से मिले सुझावों पर कहा कि आपके सुझावों पर भी सरकार द्वारा पूरा ध्यान दिया जाएगा। कोरोना के खिलाफ इस वैश्विक लड़ाई में हमें टीम इंडिया के रूप में भारत को विजयी बनाना है। मुझे विश्वास है कि हम सभी के सामूहिक प्रयासों से देश में नई ऊर्जा का संचार होगा।

प्रधानमंत्री ने संकल्प, संयम, सकारात्मकता, सम्मान और सहयोग का 5 सूत्री मंत्र देते हुए कहा कि लोगों का मनोबल बढ़ाने में खिलाड़ी अहम भूमिका निभा सकते हैं। खेल मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि बातचीत एक घंटे तक चली, जिसमें खिलाड़ियों ने अपने सुझाव रखे और प्रधानमंत्री ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में उनके योगदान की सराहना की। ओलंपिक पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त ने ट्वीट किया कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खिलाड़ियों से बात करके उनसे अपने सोशल मीडिया द्वारा सामाजिक दूरी बनाए रखने का ज्यादा से ज्यादा प्रचार करने और कोरोना वायरस के प्रति लोगों को जागरुक करने की अपील की। इस वीडियो कॉल में खेल मंत्री किरेन रीजीजू ने भी हिस्सा लिया।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

जोस बटलर के दम पर इंग्लैंड को जीत और बढ़त, तीसरे टी-20 में भारत को 8 विकेट से हराया

विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर की 83 रन की आतिशी पारी के दम पर इंग्लैंड ने भारत को तीसरे टी-20 मुकाबले में मंगलवार को आसानी से एकतरफा अंदाज में 8 विकेट से पराजित कर पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की मजबूत बढ़त बना ली।

17/03/2021

अंडर-19 वर्ल्ड कप : टीम इंडिया ने श्रीलंका को दिया 298 रन का टारगेट, 3 बल्लेबाजों ने जमाया अर्धशतक

आईसीसी अंडर-19 विश्वकप में चार बार की चैंपियन भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ मैच से अपने अभियान की शुरुआत की। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका को 298 रनों का टारगेट दिया है।

19/01/2020

लीजेंड नंदू नाटेकर का 88 साल की उम्र में निधन, अंतरराष्ट्रीय खिताब जीतने वाले पहले भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी थे

भारतीय बैडमिंटन के लीजेंड खिलाड़ी नंदू नाटेकर का बुधवार को निधन हो गया। वह 88 वर्ष के थे। नाटेकर 1956 में कोई अंतरराष्ट्रीय खिताब जीतने वाले पहले भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी थे। छह बार के राष्ट्रीय एकल चैंपियन नाटेकर भारत के लिया अपना पदार्पण 20 साल की उम्र में किया था।

28/07/2021

आईसीसी वनडे रैंकिंग : राहुल-श्रेयस अय्यर की लंबी छलांग, बुमराह ने गंवाया ताज

भारत के शीर्ष तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में कोई विकेट नहीं ले पाने का नुकसान आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान गंवाकर उठाना पड़ा, जबकि बल्लेबाजी में लोकेश राहुल और श्रेयस अय्यर ने अपने शानदार प्रदर्शन से लंबी छलांग लगाई।

13/02/2020

T-20 में अपनी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर केएल राहुल, 823 अंक के साथ पहुंचे दूसरे पायदान पर

भारत के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल आईसीसी टी-20 की ताजा बल्लेबाजी रैंकिंग में दूसरा स्थान हासिल कर अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा रोहित शर्मा भी 3 स्थान की छलांग लगाकर टॉप 10 में शामिल हो गए हैं।

04/02/2020

फाइनल का टिकट कटाने के लिये भिड़ेंगी मुंबई-चेन्नई

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की सबसे सफल टीमें और तीन-तीन बार इस ट्वंटी 20 लीग का खिताब जीत चुकीं मुंबई इंडियन्स

06/05/2019

इंग्लैंड को वनडे सीरीज भी हराने के इरादे से उतरेगा भारत, रोहित के साथ पारी का आगाज करेंगे धवन

इंग्लैंड ने भारत से टेस्ट सीरीज 1-3 से गंवाने के बाद पांच मैचों की टी-20 सीरीज 2-3 से गंवा दी थी। इन लगातार पराजयों के बाद इंग्लैंड की नजरें अब मंगलवार से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज पर टिक गई हैं। यह सीरीज इंग्लैंड के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि इस सीरीज में आईसीसी वर्ल्ड सुपर लीग के आधार पर अंक मिलेंगे।

22/03/2021