Dainik Navajyoti Logo
Monday 13th of July 2020
 
खेल

केरल रणजी टीम में वापसी करेंगे तेज गेंदबाज एस श्रीसंत, फिटनेस करनी होगी साबित

Thursday, June 18, 2020 18:35 PM
एस श्रीसंत (फाइल फोटो)

तिरुवनंतपुरम। आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग में प्रतिबंध झेलने वाले तेज गेंदबाज शांतकुमारन श्रीसंत को केरल क्रिकेट संघ (केसीए) ने आगामी सत्र के लिए अपनी रणजी टीम में शामिल करने का फैसला किया है बशर्ते वह अपनी फिटनेस साबित कर दें। आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग में नाम सामने आने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने श्रीसंत पर आजीवन प्रतिबंध लगाया था। हालांकि बाद में उनका प्रतिबंध घटकर 7 वर्ष का रह गया था जो इस साल सितम्बर में समाप्त होगा।

श्रीसंत पर आधिकारिक रूप से प्रतिबंध समाप्त हो जाने पर उन्हें संभावित शिविर में बुलाया जा सकता है, जहां उन्हें मुख्य रूप से एक फिटनेस टेस्ट पास करना होगा। कोविड-19 के मद्देनजर घरेलू क्रिकेट के शुरू होने को लेकर कोई स्पष्टता नहीं है। केसीए ने हालांकि संभावितों की एक सूची तैयार की है जिससे सत्र से पहले की तैयारियां तय योजना के अनुसार आयोजित हो। केसीए ने 37 वर्षीय श्रीसंत की वापसी की संभावनाओं पर खुशी जाहिर की है। श्रीसंत ने वर्ष 2013 में ईरानी कप में अपना आखिरी प्रथम श्रेणी मैच खेला था और वह इस समय संदीप वारियर की जगह केरल की गेंदबाजी की बागडोर संभाल सकते हैं जो अब तमिलनाडु स्थानांतरित हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें:

आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप : दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को 17 रन से हराया

लौरा वोलवार्ट (नाबाद 53 रन) रन की अर्धशतकीय पारी के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप के ग्रुप बी मुकाबले में 17 रन से पराजित कर दिया। लौरा को उनकी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

01/03/2020

राष्ट्रीय ओपन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में अनु ने जीता स्वर्ण पदक

विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाने वाली अनु ने बिरसा मुंडा स्टेडियम में शुरु हुई 59वीं राष्ट्रीय ओपन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में आसानी से भाला फेंक स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीत लिया।

11/10/2019

इंदौर टेस्ट मैच में भारत की बड़ी जीत, बांग्लादेश को पारी और 130 रन से हराया

दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ने 1-0 की बढ़त बना ली है। इंदौर टेस्ट मैच में भारत ने बांग्लादेश को पारी और 130 रन से करारी शिकस्त दी है।

16/11/2019

रणजी खिलाड़ी सीएम गौतम और अबरार काजी गिरफ्तार, KPL फाइनल में स्पॉट फिक्सिंग का आरोप

कर्नाटक के पूर्व रणजी क्रिकेटर सीएम गौतम और अबरार काजी को कर्नाटक प्रीमियर लीग के इस वर्ष हुए फाइनल में स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों में गिरफ्तार किया गया है। काजी तथा गौतम को हुबली टाइगर्स के खिलाफ टूर्नामेंट के फाइनल में धीमी बल्लेबाजी के बदले कथिततौर पर 20 लाख रूपए लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

07/11/2019

पृथ्वी शॉ की विस्फोटक वापसी, डेपिंग प्रतिबन्ध के बाद युवा बल्लेबाज ने बनाए 63 रन

डोपिंग प्रतिबन्ध के बाद वापसी कर रहे युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (63 रन) और आदित्य तारे (82 रन) की अर्धशतकीय पारियों से मुंबई ने मुश्ताक अली ट्रॉफी ग्रुप डी मुकाबले में रविवार को असम के खिलाफ 83 रन की जीत दर्ज कर ली।

18/11/2019

टी-20 में रोहित शर्मा ही बना सकते हैं दोहरा शतक : ब्रैड हॉग

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने कहा है कि भारत के बल्लेबाज रोहित शर्मा इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं, जो टी-20 में भी दोहरा शतक बनाने का दम रखते हैं। हॉग ने यह बात ट्विटर पर एक सवाल के जवाब में कही। हॉग ने कहा कि मुझे लगता है कि रोहित शर्मा इस समय इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं, जो ऐसा कर सकते हैं।

17/03/2020

मोहम्मद शमी और मयंक अग्रवाल की ICC टेस्ट रैंकिंग में लंबी छलांग, करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंचे

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट में अपने प्रदर्शन की बदौलत आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में जबरदस्त छलांग लगाई है।

17/11/2019