Dainik Navajyoti Logo
Friday 18th of June 2021
 
खेल

भारत के 229वें वनडे खिलाड़ी बने तेज गेंदबाज नवदीप सैनी, डेब्यू मैच में झटके 2 विकेट

Sunday, December 22, 2019 19:40 PM
फोटो साभार[email protected]

कटक। दिल्ली के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को वेस्ट इंडीज के खिलाफ रविवार को तीसरे और अंतिम वनडे के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया और इसके साथ ही वह भारत की ओर से वनडे खेलने वाले 229वें खिलाड़ी बन गए। सैनी ने अपने पहले एकदिवसीय मैच में 10 ओवर में 58 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। वह रविंद्र जडेजा के बाद दूसरे सबसे किफायती गेंदबाज रहे। हालांकि अंतिम ओवरों में उनकी गेंदों की खूब पिटाई हुई।

इससे पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। भारत ने दूसरा मैच जीतने वाली टीम में एक परिवर्तन किया है और चोटिल तेज गेंदबाज दीपक चाहर के स्थान पर नवदीप सैनी को एकादश में शामिल किया है। वेस्ट इंडीज ने इस मुकाबले में अपरिवर्तित टीम उतारी है।

27 वर्षीय सैनी साल 2019 में भारत के लिए वनडे में पदार्पण करने वाले 5वें खिलाड़ी हैं। सैनी से पहले तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडीलेड में, विजय शंकर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबोर्न में, शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन में और शिवम दुबे ने इस सीरीज में वेस्ट इंडीज के खिलाफ चेन्नई में अपना पदार्पण किया था। सैनी का जन्म हरियाणा के करनाल में हुआ था लेकिन वह प्रथम श्रेणी में दिल्ली की टीम की तरफ से खेलते हैं। उन्होंने भारत के लिए पांच टी-20 मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने छह विकेट लिए हैं। उन्होंने प्रथम श्रेणी में 125, लिस्ट ए में 75 और टी-20 में 36 विकेट लिए हैं।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

RCA ईजीएम में तीन जिला क्रिकेट संघों की मान्यता समाप्त की

आरसीए उपाध्यक्ष अमीन पठान, सचिव महेन्द्र शर्मी, संयुक्त सचिव महेन्द्र नाहर, कोषाध्यक्ष केके निमावत भी मीटिंग में मौजूद हैं।

04/11/2019

मिलिट्री वर्ल्ड गेम्स में भारत के जांबाजों का शानदार प्रदर्शन, आनंदन गुनासेकरन ने जीते 3 गोल्ड मेडल

चीन के वुहान में हुए 7वें मिलिट्री वर्ल्ड गेम्स में भारत के जांबाजों का प्रदर्शन शानदार रहा। भारत के लिए 32 साल के आनंदन गुनासेकरन ने देश के लिए 100 मीटर, 200 मीटर और 400 मीटर में गोल्ड मेडल जीता।

30/10/2019

द.अफ्रीका ने बॉक्सिंग डे टेस्ट में इंग्लैंड को पहली बार हराया, क्विंटन डी कॉक बने मैन ऑफ द मैच

तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा और एनरिच नोर्त्जे की शानदार गेंदबाजी से दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को पहले क्रिकेट टेस्ट मैच के चौथे ही दिन 107 रन से हराकर 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। यह पहला मौका है जब दक्षिण अफ्रीकी टीम ने इंग्लैंड को बॉक्सिंग डे टेस्ट में हराया है।

30/12/2019

BCCI के आग्रह पर TNCA ने नटराजन को विजय हजारे टूर्नामेंट किया रिलीज

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और भारतीय टीम प्रबंधन के आग्रह के बाद तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन (टीएनसीए) ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन को घरेलू एकदिवसीय विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट से रिलीज कर दिया है। ताकि वह इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए तरोताजा रह सकें।

11/02/2021

वेस्ट इंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में बेन स्टोक्स संभालेंगे कप्तानी, बनाएंगे नया रिकॉर्ड

नियमित कप्तान जो रूट की वेस्ट इंडीज के खिलाफ 8 जुलाई से होने वाले पहले टेस्ट में अनुपस्थिति के कारण इंग्लैंड की कप्तानी संभालने जा रहे बेन स्टोक्स एक नया रिकॉर्ड बनाएंगे। स्टोक्स इसके साथ ही इंग्लैंड के सबसे कम अनुभवी कप्तान बन जाएंगे। उन्होंने इससे पहले अपने करियर में प्रथम श्रेणी, लिस्ट ए और टी-20 मैच में कप्तानी नहीं की थी।

01/07/2020

T-20 में अपनी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर केएल राहुल, 823 अंक के साथ पहुंचे दूसरे पायदान पर

भारत के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल आईसीसी टी-20 की ताजा बल्लेबाजी रैंकिंग में दूसरा स्थान हासिल कर अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा रोहित शर्मा भी 3 स्थान की छलांग लगाकर टॉप 10 में शामिल हो गए हैं।

04/02/2020

आईपीएल 2021: चेन्नई पहुंचे आरसीबी के कप्तान विराट कोहली, सात दिन रहेंगे क्वारेंटाइन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली गुरुवार को फ्रेंचाइजी के कैंप से जुड़ने के लिए चेन्नई पहुंच गए हैं। हालांकि टीम से जुड़ने से पहले कोहली को सात दिन के क्वांरेटाइन पीरियड से गुजरना होगा। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट ने एक फोटो शेयर करते हुए विराट कोहली के चेन्नई पहुंचने की पुष्टि की।

02/04/2021