Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of June 2021
 
खेल

खेल कोटे में आरक्षण का दिव्यांगों को मिल रहा फायदा: अशोक चांदना

Thursday, December 12, 2019 10:00 AM
शपथ ग्रहण समारोह में खेल मंत्री अशोक चांदना व अन्य

जयपुर। राजस्थान डिसेबल्ड क्रिकेट एसोसिएशन का बुधवार चौगान स्टेडियम में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि खेल मंत्री अशोक चांदना ने राज्य स्तरीय कार्यकारिणी को शपथ दिलाई। कार्यकारिणी में अध्यक्ष रवि कुमार बंजारा, उपाध्यक्ष राकेश द्विवेदी, सचिव गोविंद सिंह राजपुरोहित, कोषाध्यक्ष खेताराम पंवार, सदस्य नरेंद्र कुमार शर्मा व महावीर शर्मा ने शपथ ग्रहण की।

इस मौके पर खेल मंत्री ने कहा कि दिव्यांगों के लिए खेल कोटे में दो फीसदी आरक्षण किया गया है, जिसका दिव्यांगजनों को फायदा मिल रहा है। राजस्थान सरकार द्वारा जनवरी में होने वाले खेलों में दिव्यांग क्रिकेट की टीमों को खेलने की अनुमति प्रदान की गई है। कार्यक्रम में नगर निगम के डिप्टी कमिश्नर करतार सिंह, विशिष्ट अतिथि कृषि विभाग के एडिशनल कमिश्नर सीताराम और जयपुर जिला परिवहन अधिकारी ताराचंद बंजारा सहित अन्य लोग थे।

 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

पांड्या पराक्रम और चाहर के कहर से मुंबई जीती

पांड्या बंधुओं क्रुणाल (नाबाद 37) और हार्दिक (32) की आखिरी ओवरों में आतिशी बल्लेबाजी के बाद लेग स्पिनर राहुल चाहर

19/04/2019

IPL-2021: मुंबई ने राजस्थान को 7 विकेट से दी शिकस्त, क्विंटन डिकॉक ने खेली 70 रन की नाबाद पारी

विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक के नाबाद अर्धशतक से मुंबई इंडियन्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में गुरुवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात विकेट से आसान जीत दर्ज की। मुंबई के 6 मैचों में 3 जीत से 6 अंक हो गए हैं और टीम चौथे स्थान पर बरकरार है। रॉयल्स की टीम 6 मैचों में 4 अंक के साथ 7वें स्थान पर है।

30/04/2021

अमेरिका ने विश्व रिकॉर्ड के साथ जीता स्वर्ण पदक

विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप से टोक्यो ओलम्पिक का टिकट हासिल करने के बाद भारतीय मिक्स्ड रिले टीम को फाइनल में सातवां स्थान मिला।

01/10/2019

अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्डकप : टीम इंडिया ने जापान को 10 विकेट से रौंदा, क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह

स्पिनर रवि बिश्नोई की 5 रन पर 4 विकेट की घातक गेंदबाजी की बदौलत टीम इंडिया ने आईसीसी अंडर-19 विश्वकप में जापान को मात्र 41 रन पर ढेर कर मुकाबला एकतरफा अंदाज में 10 विकेट से जीता और क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली।

21/01/2020

मोबिल इंडिया के ब्रांड अम्बेसेडर बने बजरंग

विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता पहलवान बजरंग पूनिया को मोबिल इंडिया ने अपना ब्रांड अम्बेसेडर बनाया है।

19/10/2019

एशियन रोइंग चैंपियनशिप में भारत ने जीते 5 मेडल

एशियन रोइंग चैंपियनशिप साउथ कोरिया के चुंगजू में आयोजित हुई। चैंपियनशिप में भारतीय खिलाड़ियों ने एक स्वर्ण पदक सहित कुल 5 पदक जीते।

03/11/2019

विश्व चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में भिड़ सकती हैं सायना और सिंधू

भारतीय बैडमिंटन की दो क्वीन पीवी सिंधू और सायना नेहवाल का स्विटजरलैंड के बासेल में 19 से 25 अगस्त तक होने वाली विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में मुकाबला हो सकता है।

11/08/2019