Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
खेल

नंबर 3 पर बैटिंग करने पर आईपीएल में दोहरा शतक लगा सकते हैं रसेल: डेविड हसी

Monday, September 07, 2020 16:55 PM
डेविड हसी (फाइल फोटो)

अबु धाबी। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) टीम के मेंटर डेविड हसी का मानना है कि टीम के स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल अगर नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आते हैं तो वह आईपीएल में दोहरा शतक भी लगा सकते हैं। रसेल केकेआर के महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक हैं और उन्होंने टीम के लिए कई मैच विजयी पारी खेली है। टीम के मेंटर हसी का मानना है कि अगर रसेल आईपीएल में तीसरे नंबर पर खेलने उतरे तो वह दोहरा शतक भी जड़ सकते हैं। आईपीएल का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होना है।

हसी से प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब यह पूछा गया कि क्या रसेल आईपीएल में शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करने उतर सकते हैं, इस पर उन्होंने कहा कि हां क्यों नहीं। अगर इससे टीम को फायदा पहुंचता है और हम मैच जीत सकते हैं तो ऐसा करने में कोई दिक्कत नहीं है। अगर रसेल नंबर 3 पर उतरते हैं और 60 गेंदें खेलते हैं तो वह शायद दोहरा शतक भी जड़ सकते हैं। रसेल के रहते कुछ भी मुमकिन है। वह टीम के मजबूत खिलाड़ियों में से एक हैं। मेंटर ने कहा कि इंग्लैंड के सीमित ओवर के कप्तान और केकेआर के बल्लेबाज इयोन मोर्गन के इंग्लैंड के लिए कप्तानी के अनुभव का फायदा टीम को मिलेगा और उम्मीद की जा सकती है कि वह टीम के कप्तान दिनेश कार्तिक के अच्छे साझेदार साबित होंगे। उन्होंने कहा कि रसेल, कार्तिक और मोर्गन टीम के तीन शीर्ष बल्लेबाजों में से हैं।

हसी ने कहा कि मोर्गन बड़े खिलाड़ी हैं। वह बेहतरीन खिलाड़ी हैं और मोर्गन कार्तिक के अच्छे साझेदार साबित हो सकते हैं। वह मैदान के अंदर गेंदबाजों से बात कर सकते हैं जबकि कप्तान विकेट के पीछे से नजर रखेंगे। उन्होंने कहा कि मोर्गन काफी शांत और संयम रखने वाले इंसान है और वह मध्यक्रम में कार्तिक के साथ मिलकर टीम की बल्लेबाजी भी संभाल सकते हैं। मुझे उम्मीद है कि कप्तान के साथ उनका तालमेल बेहतर होगा और मोर्गन का संयमित दिमाग केकेआर को टूर्नामेंट में मैच जिताने में मदद कर सकता है। हसी के अनुसार टीम ने अभी तक सलामी बल्लेबाज पर फैसला नहीं लिया है। इससे पहले तक केकेआर की ओर से क्रिस लीन ओपनिंग करने उतरते थे लेकिन टीम ने दिसंबर में हुई खिलाड़ियों की नीलामी में उन्हें रिटेन नहीं किया था।

हसी ने कहा कि इस बारे में चर्चा शुरू करनी चाहिए और मुख्य कोच ब्रेंडन मैक्कुलम, अभिषेक नायर और कार्तिक को इस बारे में फैसला लेना है। अगर कोई मैक्कुलम को जानता है तो उसे पता है कि वह खेल को किस तरह खेलते हैं और वह खिलाड़ियों से ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद रखते हैं। शुभमन गिल काफी बेहतरीन खिलाड़ी है और उनमें काफी कौशल है। उन्हें इस स्थान पर खेलाया जाए है तो आप देखेंगे कि वह आईपीएल में शतक लगा सकते हैं।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

भारत ने जीती टी 20 सीरीज

भारतीय गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने तीसरे और निर्णायक टी-20 मुकाबले में बुधवार को वेस्टइंडीज को 67 रनों से हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली।

12/12/2019

पुरुषों के मुकाबले कम भुगतान से परेशानी नहीं, बोर्ड को पुरुष क्रिकेट से होती है कमाई : मंधाना

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार खिलाड़ी स्मृति मंधाना ने कहा है कि उन्हें पुरुष खिलाड़ियों के मुकाबले कम भुगतान मिलने से कोई परेशानी नहीं है। मंधाना ने कहा है कि वह समझती हैं कि बोर्ड को जो भी कमाई मिलती है वह पुरुष क्रिकेट से होती है।

23/01/2020

स्मिथ और वॉर्नर का दर्शकों ने किया विरोध, स्टेडियम में सैंड पेपर पहनकर पहुंचे

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और ओपनर डेविड वॉर्नर ने करीब एक साल बाद राष्ट्रीय टीम के लिए वापसी की है। दोनों ने पहला मैच वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान के खिलाफ खेला।

03/06/2019

नहीं देखने को मिलेगा आईपीएल जैसा धूम-धड़का

पिछले आईपीएल सत्र में खेले गए एकमात्र महिला टी-20 मैच के बाद इस बार बीसीसीआई ने महिला खिलाड़ियों की तीन टीमें बनाई हैं।

04/05/2019

महेंद्र सिंह धोनी ने अपने आचरण से दुनियाभर में सम्मान हासिल किया: लक्ष्मण

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण ने कहा है कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने आचरण से दुनियाभर में सम्मान हासिल किया है।

19/08/2020

आईपीएल नहीं होने पर बीसीसीआई को होगा 4000 करोड़ रुपए का नुकसान: धूमल

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा है कि यदि इस साल इंडियन प्रीमियर लीग यानि आईपीएल का आयोजन नहीं होता है तो बीसीसीआई को 4000 करोड़ रुपए का भारी भरकम नुकसान होगा।

13/05/2020

राजस्थान की अनुष्का सिंह भाटी ने शूटिंग में जीते स्वर्ण व रजत पदक

अनुष्का ने डबल ट्रैप में 81 के स्कोर के साथ स्वर्ण व ट्रैप में 101 के स्कोर के साथ रजत पदक जीता है।

14/10/2019