Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of September 2021
 
खेल

सौरव गांगुली के पास अच्छे प्रशासक के सभी जरूरी गुण, एक दिन बनेंगे ICC अध्यक्ष: डेविड गॉवर

Friday, May 15, 2020 18:30 PM
सौरव गांगुली (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और बाएं हाथ के स्टाइलिश बल्लेबाज डेविड गॉवर का मानना है कि बीसीसीआई यानि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली में एक अच्छे प्रशासक के सभी गुण मौजूद हैं और वह भविष्य में क्रिकेट की विश्व संस्था आईसीसी के अध्यक्ष बन सकते हैं। गॉवर ने फैन्स इंटरैक्टिव शो ग्लोफ़ैन्स के साथ बातचीत में कहा कि गांगुली एक दिन खुद को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) में पाएंगे, लेकिन उनका यह भी मानना है कि बीसीसीआई का कार्यभार संभालना किसी भी दिन एक बड़ा काम है।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान गॉवर ने गांगुली की बीसीसीआई के शीर्ष बॉस के रूप में नियुक्ति के समर्थन में प्रशंसा की है। गॉवर ने स्वीकार किया कि दादा के नाम से मशहूर गांगुली एक दिन आईसीसी अध्यक्ष बन सकते हैं। उन्होंने कहा कि गांगुली के पास सभी गुण हैं, जो एक अच्छे प्रशासक के लिए जरूरी हैं। गॉवर ने कहा कि मैं आपको सौरव के बारे में क्या बता सकता हूं। मैंने वर्षों से उनके साथ कई बार बातचीत की है। वह एक बहुत ही बेहतरीन खिलाड़ी थे और उनके रिकॉर्ड खुद गवाह हैं। एक बात जो मैंने पिछले कुछ वर्षों में सीखी है, वह यह है कि अगर आप बीसीसीआई को चलाने जा रहे हैं, तो आपमें कई चीजें होनी चाहिए। उनकी जैसी प्रतिष्ठा है, वह बहुत अच्छी शुरुआत है, लेकिन आपको बहुत ही विनम्र राजनीतिज्ञ होने की आवश्यकता है।

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज गॉवर ने क्यू 20 में ग्लोफन्स में प्रशंसकों के लिए अनोखे चैट शो में फैन्स से क्रिकेट के अनुभवों साझा किया। गॉवर ने कहा कि हम सभी जानते हैं कि भारत में क्रिकेट के लिए अपार आकर्षण है। यह वास्तव में एक अद्भुत बात है। सौरव के पास बीसीसीआई के प्रभारी के रूप में सबसे मुश्किल काम है, लेकिन मैं कहूंगा कि अब तक संकेत बहुत अच्छे हैं। गॉवर ने कहा कि मुझे लगता है कि वह बहुत ही अच्छे इंसान हैं और उनके पास राजनीतिक कौशल है। मुझे लगता है कि उनके पास सही रवैया है और चीजों को एक साथ रख सकते हैं और अच्छा काम करेंगे। मैं वास्तव में कहूंगा कि अधिक महत्वपूर्ण काम ईमानदार होना और बीसीसीआई चलाना है। आईसीसी का प्रमुख होना एक सम्मान है, आईसीसी के जरिए बहुत कुछ किया जा सकता है। बीसीसीआई अध्यक्ष निश्चित रूप से बड़ा काम है।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के सन्दर्भ में कहा कि इस विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का विचार एक बहुत ही सरल कारण से आया था कि लोग टेस्ट क्रिकेट के अस्तित्व के बारे में चिंतित हैं। 70-80 के दशक में मुझे नहीं लगता कि हमें निष्पक्ष होने के लिए संदर्भ की आवश्यकता थी। टेस्ट क्रिकेट बहुत अधिक स्पष्ट रूप से सबसे महत्वपूर्ण प्रारूप था और अगर किसी चीज का न्याय किया जाना था, तो यह एक व्यक्तिगत और एक टीम के रूप में टेस्ट मैचों में प्रदर्शन था। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि सभी का मानना था कि टेस्ट क्रिकेट अल्टीमेट टेस्ट था और अगर आपके पास किसी भी प्रकार का व्यक्तिगत गर्व है, यदि आपके पास कोई टीम गर्व है, तो आपने यह सुनिश्चित किया कि आप अधिकांश टेस्ट मैचों में खेले।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

हिटमैन रोहित शर्मा ने जड़ा करियर का पहला दोहरा शतक, रहाणे ने भी लगाई सेंचुरी

ओपनर रोहित शर्मा के टेस्ट क्रिकेट के पहले दोहरे शतक और उपकप्तान अजिंक्या रहाणे की शानदार शतकीय पारी की बदौलत भारत एक बार फिर विशाल स्कोर की ओर अग्रसर है। टीम इंडिया ने तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन खबर लिखे जाने तक पहली पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 417 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा कर दिया है।

20/10/2019

आरसीए चुनाव : पहले दिन आठ जिला संघों की आपत्तियों पर हुई सुनवाई

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) के चुनाव अधिकारी रजनी रंजन रश्मि ने रविवार को मतदाता सूची पर आई आपत्तियों की सुनवाई शुरू की। चुनाव अधिकारी को वोटर लिस्ट से संबंधित कुल 21 आपत्तियां प्राप्त हुई। पहले दिन आठ जिला संघों की आपत्तियां सुनी गईं।

30/09/2019

मलिंगा समेत 10 खिलाड़ियों ने किया पाक दौरे का बॉयकॉट

श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान जाकर सीरीज खेलने की हामी भरी थी, लेकिन उसके 10 अहम खिलाड़ियों ने सुरक्षा के मद्देनजर पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया है। पाकिस्तान दौरे से अपना नाम वापस लेने वाले खिलाड़ियों में टी-20 इंटरनेशनल टीम के कप्तान लसिथ मलिंगा और एंजेलो मैथ्यूज जैसे बड़े नाम शामिल हैं।

10/09/2019

साक्षी और विनेश ने जीते कांस्य

भारत की कुमारी मंजू और दिव्या काकरान ने कल महिला वर्ग में कांस्य पदक दिलाए थे। भारत ने इस तरह महिला वर्ग में चार कांस्य पदक हासिल किए

27/04/2019

डोपिंग के चलते शॉटपुट खिलाड़ी नवीन पर लगा 4 साल का बैन, टूटा ओलंपिक खेलने का सपना

भारतीय शॉटपुट खिलाड़ी नवीन चिकारा को शुक्रवार को आउट-ऑफ-कॉम्पिटीशन डोप टेस्ट में विफल रहने के कारण 4 साल के लिए निलंबित कर दिया गया है। इस बैन का मतलब है कि टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालिफायर में भी हिस्सा नहीं ले सकते हैं।

28/03/2020

पर्थ टेस्ट : पहले दिन ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 4 विकेट पर 284 रन, मार्नस लाबुशाने का शतक

मार्नस लाबुशाने के शतक की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले पहले डे-नाइट टेस्ट के पहले दिन 4 विकेट पर 248 रन बना लिए। स्टंप्स के समय ट्रेविड हेड 34 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 20 रन बनाकर लाबुशाने के साथ नाबाद लौटे।

13/12/2019

बल्लेबाजी स्टांस बदलने से मैदान के चारों तरफ स्कोरिंग करने में मदद मिली: विराट कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि क्रीज में बल्लेबाजी स्टांस बदलने से उन्हें मैदान में चारों तरफ रन बनाने में मदद मिली। विराट ने बांग्लादेश के बल्लेबाज तमीम इकबाल के साथ फेसबुक लाइव सत्र में स्वीकार किया कि उन्हें अपना बल्लेबाजी स्टांस बदलने से स्कोरिंग में मदद मिली।

20/05/2020