Dainik Navajyoti Logo
Monday 30th of March 2020
 
खेल

कोविड-19: इंग्लैंड के क्रिकेटर एलेक्स हेल्स ने लक्षणों की पुष्टि की, अभी नहीं हुआ टेस्ट

Wednesday, March 18, 2020 11:45 AM
एलेक्स हेल्स (फाइल फोटो)

लंदन। इंग्लैंड के क्रिकेटर एलेक्स हेल्स ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि कोरोना वायरस के लक्षणों के कारण वह अलग-थलग अपने घर में रह रहे हैं। लेकिन उनका अभी टेस्ट नहीं हुआ है। हेल्स पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में खेल रहे थे और टूर्नामेंट के प्लेऑफ मुकाबले शुरू होने से पहले वह स्वदेश लौट आए। हेल्स ने एक बयान जारी कर कहा कि क्रिकेट जगत और सोशल मीडिया पर चल रही अटकलों के बीच मेरे लिए जरूरी हो गया है कि मैं अपनी स्थिति को लेकर एक स्पष्टीकरण जारी करूं।

हेल्स ने कहा कि कई अन्य विदेशी खिलाड़ियों की तरह मैंने भी आखिरी समय में हिचकिचाते हुए पीएसएल को छोड़ा जब कोरोना को वैश्विक महामारी घोषित किया गया। मुझे महसूस हुआ कि मेरे लिए इस समय घर से हजारों मील दूर किसी दूसरे देश में फंसे रहने से बेहतर अपने देश लौटकर परिवार के साथ रहना है। इंग्लिश क्रिकेटर ने कहा कि मैं शनिवार सुबह इंग्लैंड लौटा और मैं खुद को फिट और बेहतर महसूस कर रहा था। मेरे अंदर इस वायरस का कोई लक्षण नहीं है। लेकिन रविवार सुबह उठने के बाद मुझे हल्का बुखार लगा और मैंने सरकार की अलग-थलग रहने की सलाह का पालन किया। मुझे सूखी और लगातार खांसी है। इस समय मेरे लिए टेस्ट कराने जाना संभव नहीं है लेकिन टेस्ट होने के बाद ही मुझे इस बात का पता चलेगा कि मैं इस वायरस से पीड़ित हूं या नहीं।

सरे के 6 खिलाड़ी कोरोना संदिग्ध
कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर काउंटी क्रिकेट टीम सरे के छह खिलाड़ियों को एहतियातन अलग-थलग रखा गया है। सरे क्रिकेट ने इसकी जानकारी दी। सरे क्रिकेट ने हालांकि इन खिलाड़ियों के नामों की घोषणा नहीं की है। सरे ने बयान जारी कर कहा कि इन सभी छह खिलाड़ियों में अभी कोरोना के कोई लक्षण देखने को नहीं मिले हैं लेकिन इन खिलाड़ियों को एहतियात के तौर पर घर में ही रहने की सलाह दी गई है। इन छह खिलाड़ियों के अलावा टीम के बाकी सदस्य ओवल में चल रहे अभ्यास में हिस्सा लेंगे। सरे ने इससे पहले कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए दुबई के अपने सत्र से पूर्व के दौरे को भी रद्द कर दिया था। सरे दो अप्रैल से ससेक्स के खिलाफ मुकाबले के लिए अपनी तैयारियां जारी रखेगा। इस बीच श्रीलंका के साथ सीरीज स्थगित होने के कारण वापस लौटे सैम करेन, बेन फोक्स और ओली पोप अभ्यास के लिए जल्द ही टीम से जुड़ेंगे जबकि पीएसएल से वापस लौटे जैसन रॉय भी टीम के साथ जुड़ेंगे।

यह भी पढ़ें:

गंभीर ने अफरीदी को दिया जवाब, कहा, चिंता मत करो बेटे, हम POK का भी हल निकाल लेंगे

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने पर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने सोशल मीडिया पर सवाल उठाते हुए अमेरिका से मदद की आस लगाई।

06/08/2019

CM राजे जैसी दिखती हैं 'जूनियर राजे' !

जयपुर। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने ट्विटर एक फोटो को रिट्वीट किया है, जिसमें एक मासूम बेटिया राजे की तरह साड़ी पहने हुए और हाथ जोड़े खड़ी है। कोलकाता निवासी पूजन जैन ने ट्विटर पर अपनी बेटी का फोटो पोस्ट कर लिखा है कि मेरी बेटी ने आपकी प्रतिकृति बनकर (सीएम राजे), अपने स्कूल में 15 अगस्त को परफॉरमेंस दी।

16/08/2016

सिंधू चाइना ओपन से पहले ही दिन आउट, गैर वरीय चीनी खिलाड़ी ने हराया

स्टार शटलर भारत की पीवी सिंधू के खराब प्रदर्शन का दौर मंगलवार से शुरू हुए चाइना ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में बरकरार रहा और वह महिला एकल के राउंड-32 में गैर वरीय खिलाड़ी के हाथों हारकर बाहर हो गईं।

05/11/2019

आरसीए के चुनाव घोषित, 6 पदों के लिए 22 सितंबर को वोटिंग

राजस्थान क्रिकेट संघ के सचिव राजेन्द्र सिंह नांदू ने शनिवार देर रात राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) के चुनाव का कार्यक्रम घोषित किया। राजस्थान क्रिकेट संघ से निलंबित आरएस नांदू द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार 6 पदों के लिए चुनाव 22 सितंबर को आरसीए एकेडमी पर आयोजित किए जाएंगे।

25/08/2019

कोविड-19: BCCI दफ्तर पर ताला, कर्मचारियों को घर से ही काम करने के निर्देश

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए आज से ऑफिस बंद रखने का फैसला किया है। बीसीसीआई ने कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहा है।

17/03/2020

अजय सिंह ने जीता स्वर्ण पदक, CM गहलोत ने कहा, राजस्थान को आप पर गर्व है

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अजय सिंह को बधाई देते हुए कहा कि राजस्थान को आप पर गर्व है, ईश्वर से प्रार्थना है कि आप ऐसे ही नई ऊंचाईयां छूते रहें।

13/07/2019

राजकोट में 100वां इंटरनेशनल टी-20 मैच खेलने उतरेंगे रोहित, टीम को जीत दिलाने की होगी कोशिश

कप्तान रोहित शर्मा गुरूवार को अपने करियर के 100वें टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ हर हाल में जीत के साथ सीरीज में बराबरी दिलाने के इरादे से उतरेंगे। भारत को दिल्ली में हुए सीरीज के पहले टी-20 मुकाबले में 7 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी।

06/11/2019