Dainik Navajyoti Logo
Friday 5th of June 2020
 
खेल

कोविड-19: BCCI दफ्तर पर ताला, कर्मचारियों को घर से ही काम करने के निर्देश

Tuesday, March 17, 2020 12:25 PM
फाइल फोटो।

मुम्बई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए आज से ऑफिस बंद रखने का फैसला किया है। बीसीसीआई ने कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहा है। भारत में बढ़ते कोरोना वायरस के चलते बीसीसीआई ने भारत- दक्षिण अफ्रीका वन डे सीरीज भी स्थगित कर दी। वही, आईपीएल की तारीखों को आगे बढ़ा दिया। 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल अब 15 मार्च से शुरू होंगे। इस खतरनाक वायरस की वजह से बीसीसीआई ने सभी घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट को अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया है।

बोर्ड ने एक बयान जारी कर कहा कि कोरोना के कारण ईरानी कप, सीनियर वुमेंस वन डे नॉक आउट टूर्नामेंट, वुमेंस वनडे चैलेंजर टूर्नामेंट को अस्थाई तौर पर रद्द किया गया है। इसके अलावा जूनियर महिला क्रिकेट टूर्नामेंट, अंडर-19 टी-20 चैलेंजर ट्रॉफी भी टाल दी गई है। हाल ही में बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा था कि बीसीसीआई स्टेक होल्डर्स और आम जनता के हितों को लेकर चिंतित है। हम जरूरी कदम उठा रहे हैं।

आईपीएल के सभी कैंप रद्द, घर लौटे खिलाड़ी
कोरोना वायरस के चलते आईपीएल की आठों फ्रैंचाइजियों ने अपने अभ्यास शिविर आगामी सूचना तक रद्द कर दिए। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सोमवार को अपना अभ्यास शिविर रद्द कर दिया, जो 21 मार्च से शुरू होना था। 4 बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने शिविर पहले ही रद्द कर दिए थे। आरसीबी ने ट्वीट किया कि सभी की सुरक्षा और सेहत को ध्यान में रखकर 21 मार्च से शुरू होने वाला आरसीबी अभ्यास शिविर आगामी सूचना तक रद्द कर दिया गया है। हम सभी से स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशा निर्देशों का पालन करके सुरक्षित रहने का अनुरोध करते हैं। आरसीबी के कप्तान विराट कोहली हैं। तीन बार की चैंपियन सीएसके ने शनिवार को ही शिविर स्थगित कर दिया था, जिसके बाद महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई से रवाना हो गए।

यह भी पढ़ें:

रणजी ट्रॉफी : कर्नाटक को हराकर 13 साल बाद फाइनल में पहुंचा बंगाल

तेज गेंदबाज मुकेश कुमार (61 रन पर 6 विकेट) की घातक गेंदबाजी के दम पर बंगाल ने मजबूत कर्नाटक को रणजी ट्राफी सेमीफाइनल के चौथे ही दिन 174 रन से हराकर 13 वर्षों के बाद फाइनल में जगह बना ली।

03/03/2020

चोटिल शिखर धवन न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 दौरे से बाहर, दूसरे खिलाड़ी के नाम की घोषणा नहीं

भारतीय ओपनर शिखर धवन कंधे की चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 टी 20 मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं। धवन भारतीय टीम के साथ न्यूजीलैंड दौरे पर नहीं गए हैं। चयनकर्ताओं ने फिलहाल धवन की जगह अन्य खिलाड़ी के नाम की घोषणा नहीं की है।

21/01/2020

टीम इंडिया सिर्फ विराट पर निर्भर नहीं : शास्त्री

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने विश्वकप जीतने के लिए कप्तान विराट कोहली पर अत्यंत निर्भरता से इंकार करते हुए कहा है कि पिछले पांच वर्षाें के प्रदर्शन से स्पष्ट है

19/04/2019

न्यूजीलैंड के खिलाफ तैयारी परखेगी टीम इंडिया

युवा और अनुभवी खिलाड़यिों के बेहतरीन संयोजन और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के नेतृत्व वाली भारतीय क्रिकेट टीम शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में आईसीसी विश्वकप से पूर्व अपनी तैयारियां परखने उतरेगी।

24/05/2019

राजस्थान मस्त, मुंबई पस्त

जोस बटलर की 89 रन की तूफानी पारी के बाद राजस्थान रॉयल्स ने अंतिम क्षणों में रोमांचक उतार-चढ़ाव से गुजरते हुए मुंबई इंडियंस को शनिवार को तीन गेंद शेष रहते चार विकेट से हराकर आईपीएल-12 में अपनी दूसरी जीत दर्ज कर ली।

14/04/2019

लक्ष्मी बनी पहली महिला आईसीसी मैच रेफरी

भारत की 51 वर्षीय जीएस लक्ष्मी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के मैच पैनल में नियुक्त की जाने वाली पहली महिला मैच रेफरी बन गई हैं।

15/05/2019

हरमनप्रीत और दीप्ति की बदौलत जीती भारतीय महिला टीम

कप्तान हरमनप्रीत कौर की 43 रन की आक्रामक पारी और आॅफ स्पिनर दीप्ति शर्मा की मात्र आठ रन पर तीन विकेट की घातक गेंदबाजी की बदौलत भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को पहले रोमांचक टी-20 मुकाबले में 11 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

25/09/2019