Dainik Navajyoti Logo
Monday 20th of September 2021
 
खेल

कोरोना वायरस के चलते भारत-दक्षिण अफ्रीका के बाकी दो वनडे रद्द, अब बाद में होगी सीरीज

Saturday, March 14, 2020 11:40 AM
कोरोना वायरस के चलते मास्क लगाए नजर आए केएल राहुल और विराट कोहली।

नई दिल्ली। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज महामारी बन चुके कोरोना वायरस के खतरे के चलते रद्द कर दी गई है और इस सीरीज को बाद में किसी समय कराया जाएगा। इस सीरीज का धर्मशाला में पहला मैच गुरूवार को बारिश के कारण रद्द हो गया था। सीरीज के बचे दो मैच 15 मार्च को लखनऊ और 18 मार्च को कोलकाता में खेले जाने थे। दोनों टीमें लखनऊ पहुंच चुकी थीं, लेकिन यहां बारिश होने के कारण दोनों टीमें अपने होटलों में रुकी हुई थीं कि बीसीसीआई का सीरीज को रद्द करने का फैसला आ गया।

इससे पहले बीसीसीआई ने बयान जारी कर बताया था कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के शेष दो मैचों में स्टैंड खाली रहेंगे और इन मैचों में दर्शक मौजूद नहीं रहेंगे, लेकिन अब सीरीज ही रद्द हो गई है। बीसीसीआई ने 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल को भी 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया था। बीसीसीआई ने शुक्रवार को जारी आधिकारिक बयान में बताया कि दक्षिण अफ्रीका की टीम बाद में किसी समय भारत का दौरा करेगी और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। भारत और दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेट बोर्ड नया कार्यक्रम तैयार करने के लिए संयुक्त रूप से काम करेंगे।

भारतीय बोर्ड के बयान से स्पष्ट है कि दोनों टीमें नए सिरे से तीन मैचों की सीरीज खेलेंगी। हालांकि धर्मशाला में पहला वनडे वर्षा के कारण बिना कोई गेंद फेंके रद्द हो गया था। यह दिलचस्प है कि बीसीसीआई के सीरीज रद्द करने का फैसला करने से एक घंटा पहले बीसीसीआई ने दोनों टीमों को शनिवार का अभ्यास कार्यक्रम भेजा था और टीमों को उनका अभ्यास का समय बताया गया था।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

रोहित शर्मा का दूसरी पारी में रिकॉर्ड तोड़ शतक, 395 रन के लक्ष्य के जवाब में द. अफ्रीका ने गंवाया 1 विकेट

रोहित शर्मा ने टेस्ट ओपनिंग डेब्यू में कमाल का प्रदर्शन जारी रखते हुए दूसरी पारी में 127 रन ठोक कर नया विश्व रिकॉर्ड बना डाला। रोहित के इस अद्भुत डबल से भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के चौथे दिन अपनी दूसरी पारी 4 विकेट पर 323 रन पर घोषित कर मेहमान टीम के सामने 395 रन का बेहद मुश्किल लक्ष्य रखा है।

05/10/2019

धोनी के संयास पर लता मंगेशकर की अपील, ऐसा मत सोचिए

लता मंगेशकर ने महेंद्र सिंह धोनी के क्रिकेट से सन्यास की अफवाहों पर अपने ट्विट किया है। उन्होंने लिखा कि धोनी आजकल मैं सुन रही हूं कि आप रिटायर होना चाहते हैं।

11/07/2019

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : स्मिथ को पछाड़ विराट फिर बने नम्बर वन, बल्लेबाजी-गेंदबाजी के टॉप-10 में 3-3 भारतीय

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में एक बार फिर नंबर वन स्थान हासिल कर लिया है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को पछाड़ा। आईसीसी की ओर से जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली 928 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं, जबकि स्टीव स्मिथ 923 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं।

05/12/2019

BCCI के आग्रह पर TNCA ने नटराजन को विजय हजारे टूर्नामेंट किया रिलीज

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और भारतीय टीम प्रबंधन के आग्रह के बाद तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन (टीएनसीए) ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन को घरेलू एकदिवसीय विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट से रिलीज कर दिया है। ताकि वह इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए तरोताजा रह सकें।

11/02/2021

जीत के साथ चेन्नई सातवें आसमान पर

लेग स्पिनर इमरान ताहिर (27 रन पर चार विकेट) की शानदार गेंदबाजी, आईपीएल के महारथी सुरेश रैना (नाबाद 58) के बेहतरीन अर्धशतक और आलराउंडर रवींद्र जडेजा के आक्रामक

15/04/2019

क्रिकेट का नया विश्व चैम्पियन बना इंग्लैंड, न्यूजीलैंड ने भी किया शानदार प्रदर्शन

इन दोनों ने भी 6 गेंदों में 15 रन ही बनाए और इस तरह सुपर ओवर भी टाई पर छूटा।

14/07/2019

बुमराह और स्टोक्स करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर, रहाणे की लंबी छलांग

भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में 318 रन की जीत में पांच विकेट लेकर महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और एशेज सीरीज में तीसरे टेस्ट में मैच विजयी शतक बनाने वाले इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अपने सर्वश्रेष्ठ स्थान पर पहुंच गए हैं।

28/08/2019