Dainik Navajyoti Logo
Monday 30th of March 2020
 
खेल

कोरोना का असर: सूना हुआ जयपुर का SMS स्टेडियम, खेल परिषद ने बन्द किया प्रशिक्षण

Wednesday, March 18, 2020 11:35 AM
कोरोना के चलते सूना पड़ा वॉलीबॉल मैदान और बॉस्केटबॉल कोर्ट।

जयपुर। दुनियाभर में महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए राजस्थान खेल परिषद ने जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम पर सभी खेलों का प्रशिक्षण 30 मार्च तक के लिए बन्द कर दिया है। परिषद के सचिव महेन्द्र मीणा ने मंगलवार को एक आदेश जारी कर जिला खेलकूद प्रशिक्षण केन्द्र और परिषद द्वारा संचालित सभी खेल अकादमियों में प्रशिक्षण कार्य को तुरन्त प्रभाव से बन्द कर दिया। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण कार्य 30 मार्च तक स्थगित रहेगा। मीणा ने कहा कि राजस्थान सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम और बचाव के लिए प्रदेश के सभी स्कूल-कालेज, कोचिंग संस्थान, जिम, सिनेमाघर और थिएटर आदि को 30 मार्च तक के लिए बन्द कर दिया है। सरकार के इन्हीं आदेशों की पालना में सवाई मानसिंह स्टेडियम में विभिन्न खेल मैदानों और खेल अकादमियों में खिलाड़ियों का प्रशिक्षण कार्य स्थगित कर दिया गया है।

सरकारी आदेशों से बेखबर जेडीसीए के चुनाव अधिकारी
राजस्थान खेल परिषद के आदेशों के बाद मंगलवार को समूचा सवाई मानसिंह स्टेडियम सूना-सूना नजर आया, लेकिन स्टेडियम परिसर में स्थित आरसीए एकेडमी में दिनभर बड़ी संख्या में लोगों का जमघट लगा रहा। इस एकेडमी में जयपुर जिला क्रिकेट संघ के चुनाव का दफ्तार बनाया हुआ है। राज्य सरकार की ओर से जारी आदेशों में साफ-साफ कहा गया है कि एक स्थान पर ज्यादा लोग एकत्र नहीं हों लेकिन जेडीसीए के चुनाव अधिकारी इससे बेखबर नजर आए। एकेडमी में दिनभर जेडीसीए से सम्बद्ध क्लबों के पदाधिकारी जमा रहे। कोई चुनाव अधिकारी द्वारा जारी वोटर लिस्ट पर नाराजगी जता रहा था तो कोई नामांकन फार्म के लिए मौजूद था।

पोलो पर नहीं दिखा कोरोना का कोई असर
कोरोना को लेकर जारी सरकारी आदेशों का असर रामबाग पोलो मैदान पर चल रहे जयपुर पोलो सत्र पर भी नजर नहीं आया। पोलो में मंगलवार को आरपीसी कप में दो मैच खेले गए। इस दौरान मैदान और पोलो पवेलियन में दर्शक मौजूद थे। यही नहीं विदेशी खिलाड़ी भी पोलो सत्र में हिस्सा ले रहे हैं। राजस्थान सरकार के खेल मंत्री अशोक चांदना भी मंगलवार को चांदना पोलो टीम की ओर से मैदान पर खेलते नजर आए।

यह भी पढ़ें:

गंभीर ने अफरीदी को दिया जवाब, कहा, चिंता मत करो बेटे, हम POK का भी हल निकाल लेंगे

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने पर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने सोशल मीडिया पर सवाल उठाते हुए अमेरिका से मदद की आस लगाई।

06/08/2019

महिला टीमें 3 को पहुंचेगी जयपुर

जयपुर में 6 से 11 मई तक खेले जाने वाले चार महिला टी-20 चैलेंज मैच के लिए तीनों टीमें सुपरनोवाज, ट्रेलब्लेजर्स और वेलोसिटी तीन मई तक जयपुर आएंगी।

30/04/2019

शांति और अहिंसा के लिए रविवार को जयपुर में मैराथन दौड़

राजस्थान सरकार के शांति एवं अहिंसा प्रकोष्ठ और जय जगत यात्रा के तत्वावधान में रविवार को मैराथन दौड़ का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम में गांधीवादी विचारक सुब्बाराव के भी शामिल होने की उम्मीद है।

22/02/2020

इंग्लैंड की विंडीज पर आसान जीत

जोफ्रा आर्चर (30 रन पर तीन विकेट) और मार्क वुड (18 रन देकर तीन विकेट) की धारदार गेंदबाजी के बाद ओपनर जो रूट (नाबाद 100) के शानदार शतक की बदौलत मेजबान इंग्लैंड ने आईसीसी विश्वकप मुकाबले में वेस्टइंडीज को एकतरफा अंदाज में आठ विकेट से पीट दिया।

15/06/2019

IND vs SA वनडे सीरीज : धर्मशाला में मैदान गीला होने के कारण टॉस में विलंब

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच गुरुवार को पहला वनडे मैच बारिश के कारण अभी तक शुरु नहीं हो पाया है। धर्मशाला में हो रही बारिश के कारण मैदान गीला होने से टॉस में विलंब हो रहा है।

12/03/2020

भारत की स्टार फर्राटा धाविका हिमा दास का विजय अभियान जारी, जीता 5वां स्वर्ण

भारत की स्टार फर्राटा धाविका हिमा दास ने अपना स्वर्णिम अभियान जारी रखते हुए शनिवार को यहां 400 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक हासिल किया है जो उनका इस महीने में अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में पांचवां स्वर्ण पदक भी है।

22/07/2019

ICC Womens T-20 World Cup : सेमीफाइनल में टीम इंडिया की इंग्लैंड से भिड़ंत

आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप टूर्नामेंट में मंगलवार के अंतिम ग्रुप मुकाबले बारिश के कारण धुल जाने के बाद टूर्नामेंट की सेमीफाइल लाइनअप तय हो गयी है, जिसमें गुरुवार को भारत का मुकाबला इंग्लैंड से और दक्षिण अफ्रीका का मुकाबला गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से होगा।

03/03/2020