Dainik Navajyoti Logo
Sunday 1st of August 2021
 
खेल

कोरोना संकट: विराट के बाद रोहित शर्मा भी आए आगे, डोनेट किए 80 लाख रुपए

Tuesday, March 31, 2020 14:20 PM
रोहित शर्मा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। भारतीय टीम के धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा भी कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए देश की मदद करने का फैसला किया है। रोहित शर्मा ने इस वायरस से लड़ने के लिए केंद्र और राज्य सरकार के अलावा दो अन्य संस्थाओं को भी बड़ी रकम डोनेट करने का ऐलान किया है। मंगलवार को रोहित शर्मा ने खुद सोशल साइट ट्विटर के जरिए इस बात की जानकारी दी है कि वे पीएम केयर्स में 45 लाख रुपए जमा कराने जा रहे हैं, जबकि राज्य सरकार को 25 लाख रुपए की मदद देने वाले हैं।

रोहित शर्मा ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा कि हमें अपने देश को फिर से पैरों पर खड़ा करने की जरूरत है और इसकी जिम्मेदारी हम नागरिकों पर है। मैंने अपना हिस्सा डोनेट किया है। पीएम केयर्स फंड में 45 लाख रुपए, महाराष्ट्र चीफ मिनिस्टर रिलीफ फंड में 25 लाख रुपए, 5 लाख रुपए फीडिंग इंडिया और 5 लाख रुपए वेलफेयर ऑफ स्ट्रे डॉग्स को डोनेट करने का फैसला किया है। आइए अपने नेताओं के पीछे खड़े हों और उनका समर्थन करें

बता दें कि रोहित से पहले सचिन तेंडुलकर, सौरव गांगुली, विराट कोहली, बीसीसीआई, सुरेश रैना, अजिंक्या रहाणे और पठान बंधु (युसुफ और इरफान) भी किसी ना किसी तरह से मदद का ऐलान कर चुके हैं।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

स्मिथ लौटे, रहाणे संभालेंगे कप्तानी

स्टीवन स्मिथ के ऑस्ट्रेलिया लौट जाने के बाद अनुभवी बल्लेबाज और ओपनर अजिंक्या रहाणे शनिवार को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में होने वाले

04/05/2019

पंकज आडवाणी ने जीता 22वां विश्व खिताब

भारत के दिग्गज खिलाड़ी पंकज आडवाणी ने म्यांमार के ने थ्वे ओ को रविवार को म्यांमार के मांडले में आईबीएसएफ विश्व बिलियर्ड्स प्रतियोगिता के फाइनल में 6-2 से हराकर खिताब जीत लिया। आडवाणी का यह 22वां विश्व खिताब है।

15/09/2019

IND vs AUS: स्मिथ के शतक से ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में बनाए 338 रन, भारत का ठोस जवाब

करिश्माई बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ (131 रन) ने शानदार वापसी करते हुए अपना 27वां शतक बनाया जबकि लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा (62 रन पर 4 विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी और ओपनरों की शानदार शुरुआत से भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को ठोस जवाब देते हुए मुकाबला बराबरी पर ला दिया। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 338 रन बनाए जबकि भारत ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 2 विकेट खोकर 96 रन बना लिए हैं।

08/01/2021

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह के भविष्य पर फैसला अब दो सप्ताह बाद

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के संविधान में संशोधन मामले पर सुप्रीम कोर्ट दो सप्ताह बाद सुनवाई करेगा, जिसमें बीसीसीआई के दो बड़े पदाधिकारियों अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह का भविष्य तय होगा। इस मामले पर सुनवाई करते हुए मुख्य न्यायाधीश सीए बोबडे और एल नागेश्वर राव की पीठ बीसीसीआई के अपने संविधान में संशोधन के लिए दलील सुनने पर सहमत हो गई है।

22/07/2020

करुणारत्ने की कप्तानी पारी से जीता श्रीलंका, पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया

कप्तान दिमुथ करुणारत्ने की 122 रन की जबरदस्त शतकीय पारी के दम पर मेजबान श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को पहले क्रिकेट टेस्ट के 5वे और अंतिम दिन 6 विकेट से हराकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। श्रीलंका को इस जीत से आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के तहत 60 अंक मिले।

18/08/2019

जयपुर-जोधपुर में राष्ट्रीय बैडमिन्टन प्रतियोगिताएं

राजस्थान बैडमिन्टन संघ ने मंगलवार को कोटा में संघ के उपाध्यक्ष संजय फेतहपुरिया की अध्यक्षता में हुई वार्षिक आमसभा में वार्षिक कलैण्डर घोषित जारी किया।

29/05/2019

जीत के लिए उतरेगा भारत

भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच रद्द रहने के बाद रविवार को खेले जाने वाले दूसरे वनडे में हर हाल में जीत के साथ 1-0 की बढ़त के लिए उतरेगी।

11/08/2019